आज़म खान हिरासत में

न्यूज़

आखिरकार उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम खान और आज़म खान की पत्नी तंजीन फातिमा को 7 दिनों की (2 मार्च तक) न्यायिक हिरासत के लिए भेज दिया है।

 

आज़म खान हिरासत में
आज़म खान हिरासत में

कोर्ट के आदेश की कई बार अनदेखी करने और गैर हाजिरी के कारण आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह और पत्नी तंजीम फातिमा के खिलाफ कोर्ट ने जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया। आज़म खान ने अग्रिम जमानत पाने के लिए पहले भी अनेक प्रयास किये लेकिन अदालत ने इनकार कर दिया।

उन्हें फर्जी हलफ़नामा मामले में हिरासत में भेज दिया गया है। परिवार महीनों से अदालत के आदेश की अनदेखी कर रहा था। अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

पूरा मामला क्या है ?

मंगलवार (२६ मार्च) के दिन अब्दुल्लाह आजम खान (आजम खान का बेटा) के दो -दो डिग्री केस पर सुनवाई चल रही थी। इस मामले में कोर्ट ने पहले कई बार आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया, किन्तु आज़म के परिवार से कोर्ट में कोई भी हाजिर नहीं हुआ। तब इस मामले में कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। वारंट जारी होने के बाद आज आज़म अपने परिवार के साथ कोर्ट पहुंचे और जमानत की अर्जी दाखिल की। लेकिन कोर्ट ने जमानत की अर्जी पर सुनवाई टालते हुए तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया।

इसे भी पड़े:–दिल्ली पुलिस को दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी

हाई कोर्ट जा सकते हैं आजम खान ?

रामपुर एडीजे कोर्ट के आदेश के खिलाफ आज़म खान हाई कोर्ट जा सकते हैं। अगर आजम खान और उनके परिवार को हाई कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली तो तब आजम खान और उनके परिवार को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रहना होगा।

इसे भी पड़े:— CAA विरोध में जाफराबाद बना शाहीन बाग

इससे पहले रामपुर की एडीजे कोर्ट ने आज़म खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आज़म को कोर्ट में पेश ना होने के कारण नोटिस दिया था। नोटिस देने के बाद भी लगातार गैर हाजिरी चलने के कारण आज़म खान और उनके परिवार के खिलाफ कई वारंट भी जारी हो चुके थे। इसके बाद आज़म खान और उनका परिवार कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुआ।

Leave a Reply