सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर शुभकामना सन्देश

न्यूज़
सीएम योगी आदित्यनाथ के  जन्मदिन पर शुभकामना सन्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर शुभकामना सन्देश
फोटो सौजन्य :नवभारत टाइम्स
Advertisement

आज (5 june) उत्तर प्रदेश के दुःख हरता और गोरक्षपीठाधीश्‍वर, भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन है. अपने 49वें जन्मदिन पर भी सीएम योगी का हर बार की तरह कोई आयोजन नहीं कर रहे हैं.फिर भी राजनीति में होने के वजह से उनके लाखों चाहने वाले उन्हें इस दिन शुभकामनाएं जरूर देते हैं.और आज भी सीएम योगी को ढेरो शुभकामना सन्देश आये

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री मोदी ने दीं शुभकामनाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर शुभकामना सन्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर शुभकामना सन्देश
फोटो सौजन्य :पंजाब केसरी

सीएम योगी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने लिखा है कि ‘उनके नेतृत्व में प्रदेश उन्नति की नई ऊंचाइयां छू रहा है. नागरिकों की जिंदगी में उल्लेखनीय परिवर्तन हुए हैं. ईश्वर उन्हें लंबी और स्वस्थ जिंदगी दे.’

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई भाजपा नेताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी.

एक दिन पहले से ही सीएम योगी को शुभकामनाएं मिलने लगी

गोरक्षपीठाधीश्‍वर व यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के जन्‍म दिन पर सोशल मीडिया में बधाई और शुभकामना संदेस एक दिन पहले से ही आने लगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के महंत

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अपने 49वें जन्मदिन पर  गुरु गोरक्षनाथ को प्रणाम करते हुए सभी के कल्‍याण की कामना की। उत्तर प्रदेश के सीएम होने के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं.

सीएम योगी की जन्मभूमि उत्तराखंड हैं

सीएम योगी उत्तराखंड के निवासी हैं, इनका जन्म का नाम अजय मोहन बिष्ट था।सीएम योगी के पिता का नाम आनन्द सिंह बिष्ट जो की फॉरेस्ट रेंजर थे़ कुछ समय पूर्व उनका लंबी बीमारी के चलते देहांत हो गया है। सीएम योगी माता का नाम श्रीमती सावित्री देवी है. योगी आदित्यनाथ की तीन बड़ी बहनें, एक बड़े भाई और दो छोटे भाई हैं.योगी बचपन से ही बहुत कुशाग्र थे तथा उनकी रुचि अध्यात्म की ओर थी.

सीएम योगी की जन्मभूमि और कर्मभूमि

योगी की जन्मभूमि उत्तराखंड अवश्य है परन्तु उनकी कर्मभूमि उत्तर प्रदेश का गोरखपुर जिला है. उन्होंने 19 मार्च 2017 को प्रदेश के विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत के बाद यूपी के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. योगी आदित्यनाथ 1998 से 2017 तक भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं.योगी आदित्यनाथ सबसे कम उम्र के सांसद थे।उस समय योगी उम्र केवल 26 वर्ष थी।उन्होंने सांसद का उत्तरदायित्व छोड़कर सीएम पद संभाला.

इसके अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ पांच बार गोरखपुर से लोकसभा के सदस्य चुने गए। तथा वो संसद की कमेटियों के सदस्य भी रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने यूपी की सत्ता सभालते ही लिए कठोर फैसले

यूपी में अवैध बूचड़खाने बंद करने का आदेश जारी कर दिया,गाय की तस्करी को बैन किया,एंटी रोमियो स्क्वैड का गठन किया और यूपी के सभी सरकारी कार्यालयों में गुटखा-तंबाकू पर बैन लगा दिया। तथा इसी के साथ मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने करीब 36 मंत्रालय अपने पास रखे

हिन्दू युवा वाहिनी के संस्थापक भी है योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ हिन्दू युवाओं के सामाजिक, सांस्कृतिक और राष्ट्रवादी समूह हिन्दू युवा वाहिनी के संस्थापक भी हैं. उनकी छवि देश में एक प्रखर और राष्ट्रवादी नेता की है.

आपको हमारा यह पोस्ट केसा लगा हक़मे कमेंट के माध्यम से अपने सुझाव व विचार अवश्य बताये अगर आपको किसी अन्य टॉपिक पर भी जानकारियाँ चाहिए तो कमेंट करके बताये हम पूरी कोशिश करेंगे आपके दिए टॉपिक पर लिखने की

Leave a Reply