Oppo AR Glasses, कॉन्सेप्ट फोन 17 नवंबर को लॉन्च

न्यूज़, Tech

17 November 2020 Oppo AR Glasses launched

17 November 2020 Oppo AR Glasses launched
17 November 2020 Oppo AR Glasses launched

17 नवंबर से चीन के शेंझेन में 2020 OPPO Future Technology Conference की शुरुआत हो रही है, जिसमें कंपनी अपने लेटेस्ट इनोवेशन, भविष्य की योजना और रिसर्च एंड डिवेलपमेंट से जुड़ी बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं।

ओप्पो (Oppo) अपनी नेक्स्ट जेनरेशन टेक्नॉलजी और ढेरों अडवांस प्रोडक्ट्स से दुनिया को रूबरू कराने जा रही है, जिसमें टीवी, AR (Augmented Reality Glasses)

Advertisement
ग्लास, स्मार्टफोन्स समेत अन्य हैं

Read this : Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 11, जानते है इसके बेहतरीन फीचर्स

क्या नया आने वाला है ओप्पो (Oppo) Future Technology Conference


ओप्पो (Oppo) की तरफ से पहले खबर आई थी कि एनुअल कॉन्फ्रेंस में कंपनी FDF फुल डायमेंशनल पोर्ट्रेट टेक्नॉलजी सिस्टम के साथ ही फुल लिंक कलर मैनेजमेंट सिस्टम और 3 कॉन्सेप्ट प्रोडक्ट्स दुनिया के सामने पेश करेगी।

अब ओप्पो ने बताया कि टेक्नॉलजी कॉन्फ्रेंस में सेकेंड जेनरेशन Oppo AR glasses से पर्दा उठेगा। यह डिवाइस लोगों की पसंद को ध्यान रखकर बनाई गई है, जो न सिर्फ कंफर्टेबल, बल्कि बेहतरीन फीचर्स के साथ है।

Read this : Oppo F17 Pro :diwali edition launched in india know its price

इस ऑगमेंटेड रियलिटी ग्लास AR (Augmented Reality Glasses) के लेंस के कॉर्नर में 2 कैमरे लगे होंगे, जिसमें एक कैमरा एआर डिटेक्शन के लिए होगा।

Augmented Reality Glasses ड्यूरैक्टिव ऑप्टिकल वेबगाइड टेक्नोलॉजी से लैस होगा, जो वॉयस इंटरैक्शन और 3डी सरांउडेड साउंड को सपोर्ट करने में मददगार होगा. ओप्पो (Oppo) ने पिछले साल दिसंबर में अपनी टेक्नोलॉजी कॉन्फ्रेंस में

Read this : Jio Glass|Reliance Jio launches its first smart glasses,

एआर ग्लासेस टेक्नोलॉजी AR (Augmented Reality Glasses) को सामने पेश रखा था.गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, वेबो पर जारी किए गए प्रोडक्ट के टीजर पोस्टर से इस बात का खुलासा होता है कि इसे पहनने के लिए बेहद आरामदायक बनाया गया है. एआर के दो लेंसो के दो कोनों में दो कैमरे लगे होंगे.

Oppo AR Glass में क्या कुछ खास ?

बीते साल दिसंबर में ओप्पो ने अपने टेक्नॉलजी कॉन्फ्रेंस में एआर ग्लासेस को दुनिया को सामने पेश किया था, जिसमें 4 लेंस लगे थे। अब सेकेंड जेनरेशन एआर ग्लासेस में डेप्थ सेंसर के साथ ही spatial MIC arrays जैसी खासियत भी होगी।

ओप्पो एआर ग्लास (Oppo AR Glass) voice interaction और 3D सराउंड साउंड सपोर्ट के साथ आएगा। साथ ही इसमें माइक्रोफोन और बटन भी होंगे, जो कि हाव-भाव और वॉयस से कमांड किए जा सकेंगे।

ओप्पो की योजना (OPPO’s plan)

ओप्पो (Oppo’s) के आगामी टेक्नॉलजी कॉन्फ्रेंस में नए 5G/6G स्मार्टफोन्स के साथ ही बजट स्मार्टफोन, टीवी, वियरेबल्स समेत अन्य धांसू प्रोडक्ट्स के बारे में बताया जाएगा। ओप्पो (Oppo) के फाउंडर और सीईओ चेन मिंगयोंग ने कहा है कि वह रिसर्च एंड डिवेलपमेंट पर अगले साल के दौरान 50 बिलियन युआन खर्च करेंगे।

Oppo A33

ओप्पो ने हाल ही में Oppo A33 स्मार्टफोन को बिक्री के लिए पेश किया था. इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी, Qualcomm Snapdragon 460 SoC, पंच होल डिस्प्ले दिया हुआ है. इस स्मार्टफोन में यूजर्स को एक रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है और यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. https://sangeetaspen.com/ इनकी पुष्टि नहीं करता है. 

Leave a Reply