AK vs AK:वायुसेना ने आर्म्ड फोर्सेस को गलत ढंग से दिखाने पर नाराजगी जताई, अनिल कपूर ने माफी मांगी

Top News
Anil kapoor apologised to indian air force for unintentionally hurting sentime
Anil kapoor apologised to indian air force for unintentionally hurting sentime

AK vs AK:वायुसेना ने आर्म्ड फोर्सेस को गलत ढंग से दिखाने पर नाराजगी जताई, अनिल कपूर ने VIDEO जारी कर माफी मांगी

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने नेटफ्लिक्स के साथ साथ फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप और अभिनेता अनिल कपूर, सहित कई लोगों को नेटफ्लिक्स पर दिखाए गए Ak Vs Ak

Advertisement
के एक वीडियो पर आपत्ति जताते हुए पत्र भेजा है।

भारतीय वायुसेना ने Ak Vs Ak के विसंगतियों वाले दृश्यों को हटाने को कहा

इसमें भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने अनिल कपूर (Anil Kapoor) द्वारा पहनी गई वायुसेना की यूनिफॉर्म और उसकी अभद्र भाषा पर आपत्ति जताई है। भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से भी विसंगतियों वाले दृश्यों को हटाने को कहा है ।

वायुसेना ने फिल्म के ट्रेलर के सामने आने के बाद एक ट्वीट में कहा है कि इस वीडियो में अनिल कपूर को वायुसेना की वर्दी गलत तरीके से पहने हुए दिखाया गया है और जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वह भी गलत है। सशस्त्र सेना में इस तरह का व्यवहार नियमों के खिलाफ है और इस दृश्य को फिल्म से हटाए जाने की जरूरत है।

फिल्म Ak Vs Ak में अनिल कपूर के साथ अनुराग कश्यप भी लीड रोल में हैं।

यह सीन ‘एके वर्सेज एके (Ak Vs Ak)’ का है जिसकी कहानी में अनुराग, अनिल कपूर की बेटी को किडनैप कर लेते हैं। अनिल उसकी शहर में खोज करते दिखते हैं। फिल्म का ट्रेलर 8 दिसंबर को रिलीज किया गया है। जिसे 24 दिसंबर जल्द रिलीज किया जाएगा। नेटफ्लिक्स पर आने वाली इस फिल्म का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवानी ने किया है ।

Air Force की आपत्ति के बाद Anil Kapoor ने VIDEO शेयर कर माफी मांगी

वायुसेना (Air Force) की और से ‘AK Vs AK’ के सीन पर आपत्ति जताए जाने के बाद अब अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्हें अनजाने में वायुसेना की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगते हुए देखा जा सकता है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए भी बने कड़े नियम

मेरा मानना है की जिस प्रकार फिल्म को सेंसर का सर्टिफिकेट मिलने से पहले उन्हें संबद्ध सेना की सहमति लेनी होती है। ठीक उसी प्रकार ओटीटी प्लेटफॉर्म में संबद्ध सेना की सहमति लेने की व्यवस्था होनी चाहिए। लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अभी तक इस प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं जिसके कारण इस तरह हमारी सेनाओ का अपमान किया जाता है जो बहुत गलत है।

यह पहली बार नहीं हो रहा है इससे पहले भी फिल्म निर्माता एकता कपूर (Ekta Kapoor) की XXX वेब सीरीज में भी सेना के जवानों व उनकी पत्नियों का गलत चित्रण किया गया है। साथ ही उनकी वर्दी को भी तिरस्कृत किया गया है।

कुछ महीने पहले नेटफ्लिक्स की एक फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ के भी कई दृश्यों पर वायुसेना ने आपत्ति दर्ज कराई थी और निर्माता को नोटिस भेजा था।

Leave a Reply