Apple AirPods Max launched in india:जानें एयरपॉड्स मैक्स ओवर-ईयर हैडफोन्स की स्पेसिफिकेशन्स व कीमत

Tech
Apple AirPods Max launched in India
Apple AirPods Max launched in India
Image by :shortpedia

Apple AirPods Max launched in india: एप्पल ने लांस किया एयरपॉड्स मैक्स ओवर-ईयर हैडफोन्स, जानें इसकी भारतीय कीमत, और स्पेसिफिकेशन्स

Apple AirPods Max launched in india:

Advertisement
एप्पल (Apple) ने आखिरकार मंगलवार को अपने लेटैस्ट एयरपॉड्स मैक्स ओवर-ईयर नॉइस कैंसिलेशन हैडफोन्स AirPods Max को लॉन्च किया है।

इन्हें पहले AirPods Studio कहे जाने की रिपोर्ट्स थीं. AirPods Max की भारत समेत दुनिया भर में खरीदारी 15 दिसंबर से शुरू होगी. इन्हें एप्पल इंडिया ऑनलाइन स्टोर पर लिस्ट किया गया है और ये पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे।

AirPods Max prise 

AirPods Max की भारतीय बाजार में कीमत एप्पल इंडिया ऑनलाइन स्टोर पर कीमत 59,900 रुपये लिस्ट की गई है. यह 15 दिसंबर से स्टोर के जरिए खरीदारी के लिए उपलब्ध होंगे।

AirPods Max Specifications

एप्पल के पहले ओवर इयर हेडफोन्स में ऊंची क्वालिटी की ऑडियो देने का दावा किया गया है. यह अलग अलग सिर के साइज के मुताबिक फिट रखने के लिए डिजाइन किया गया है।

एप्पल ने कहा कि इनमें बड़े स्पीकर्स लगाए गए हैं, एप्पल ने इन्हें प्रोफैशनल स्पीकर्स बताया है, क्योंकि इनमें एक रिंग मैगनेट मोटर भी लगी है। कंपनी का कहना है कि अगर आप आईफोन के साथ अटैच कर इनका इस्तेमाल करते हैं तो आपको TV शोज़ और मूवीज़ का बेहतरीन अनुभव मिलेगा।

दो H1 चिप्स से एनवायरमेंट के अनुसार म्यूजिक को एनलाइस

एयरपॉड्स मैक्स में एप्पल ने दो H1 चिप्स का इस्तेमाल किया है, जोकि आपके एनवायरमेंट के आधार पर म्यूजिक को एनलाइस करती है।
साथ में छोटा कैरिंग पर्स मिलेगा, इस पर्स में मैगनेट लगे हैं। जोकि एयरपॉड्स मैक्स को अल्ट्रा लो पावर मोड पर ऑटोमैटिकली सैट कर देते हैं। इससे जब आप इनका उपयु नहीं कर रहे होंगे तब बैटरी की बचत होती है।

Apple AirPods Max launched in India
Apple AirPods Max launched in India
Image by : BRF INDIA

एप्पल ने  20 घंटे के बैटरी बैकअप का दावा

एप्पल ने AirPods Max के लिए 20 घंटे के बैटरी बैकअप का दावा किया है। एप्पल ने कहा है । की नाइस कैंसिलेशन फीचर के साथ भी एयरपॉड्स मैक्स 20 घंटे का बैटरी बैकअप देते हैं, जोकि इसके सभी कंपीटीटर्स से ज्यादा है। जिससे यूजर्स इसे लम्बे समय तक लगातार इस्तेमाल कर सकेंगे ।

ट्रांसपेरेंसी मोड में इर्द-गिर्द की आवाजें आसानी से सुनाई देंगी

AirPods Max में accelerometer और gyroscope मौजूद हैं। इनमें ट्रांसपेरेंसी मोड भी शामिल किया है,जिसके जरिये आप इनका इस्तेमाल करते समय अपने इर्द-गिर्द की आवाजें आसानी से सुनाई देंगी।

अगर आप रास्ते में (फुटपाथ) पैदल चलते हुए भी इनका उपयोग करेंगे तो आपको वाहनों की आवाजें आसानी से सुनाई देती है,ऐसा कंपनी ने दावा किया है।

AirPods Max में कुछ सैंसर्स भी मिलते हैं जोकि इनके ईयरकप्स में दिए गए हैं। इनके जरिए यह डिटैक्ट किया जाता है । कि आपने ओवर-ईयर हैडफोन्स पहने हैं या नहीं। इस्तेमाल करते समय अगर आप इन्हें उतार देंगे तो इनमें चल रहा म्यूजिक पॉज़ हो जाता है।

पांच मिनट की चार्जिंग से डेढ़ घंटे म्यूजिक सुन सकेंगे

इनमें ट्रैक को प्ले, पॉज, स्किप करने के साथ वॉल्यूम को कंट्रोल आसानी से किया जा सकता है. इन वायरलेस हेडफोन्स के जरिए एक बार चार्ज करने पर 20 घंटे तक गाने सुनने का समय मिलने का दावा है। एप्पल के मुताबिक, पांच मिनट चार्ज करने पर इससे डेढ़ घंटे म्यूजिक सुना जा सकता है।

एप्पल के द्वारा यह एक एक्सपेंसिव प्रोडक्ट लॉन्च किया गया है जिसे कि सोनी जैसे कंपीटीटर्स को टक्कर दे सके ।

News by : gadget.punjabkesari

Leave a Reply