दिल्ली के ‘बाबा का ढाबा’ वाले बाबा पहुंचे थाने, फेमस करने वाले यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Top News
baba ka dhaba filed complaint of misappropriation of funds against youtuber Gaurav Vasan,
baba ka dhaba filed complaint of misappropriation of funds against youtuber Gaurav Vasan,

दिल्ली के ‘बाबा का ढाबा’ (baba ka dhaba) वाले बाबा पहुंचे थाने, फेमस करने वाले YouTuber गौरव वासन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में ‘बाबा का ढाबा’

Advertisement
(baba ka dhaba) के मालिक कांता प्रसाद ने इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर व YouTuber गौरव वासन के खिलाफ पैसो की हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी थी ।

कुछ दिनों पहले (अक्टूबर माह) ही में कांता प्रसाद (80) का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा किया गया था जिसमे एक बुजुर्ग दम्पति लॉकडाउन के दौरान दुकान न चल पाने से आर्थिक तंगी को लेकर अपनी व्यथा बताते हुए देखे गए थे ।जिसके बाद वह लोकप्रिय हो गए। और इस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल किया गया था,

कांता प्रसाद (80) ने YouTuber गौरव वासन के सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किए गए वीडियो में अपने संघर्ष के बारे में बात की थी। और अब कांता प्रसाद (80) ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में,कहा है, कि वासन ने उनका वीडियो शूट किया और इसे ऑनलाइन पोस्ट किया और सोशल मीडिया पर जनता को उन्हें पैसे देने की अपील की।

Read this : श्याम रसोई : कोई भूखा ना सोये इसलिए रोज खिलाते हैं 1 रुपय पेट भर खाना

उन्होंने आरोप लगाया कि गौरव वासन ने जानबूझकर केवल अपने, तथा अपनी पत्नी और अपने परिवार/दोस्तों के बैंक विवरण और मोबाइल नंबर दानदाताओं के साथ साझा किए और शिकायतकर्ता (कांता प्रसाद) को कोई भी जानकारी प्रदान किए बिना विभिन्न प्रकार के भुगतानों के माध्यम से दान की भारी राशि एकत्र की।

Read this : बाबा का ढाबा सोशल मीडिया पर वायरल

कुछ दिनों (26 अक्टूबर) पहले एक नए YouTuber लक्ष्य चौधरी ने भी ये दावा किया कि गौरव वासन ने ‘बाबा का ढाबा’ (baba ka dhaba) के नाम से दान के रूप में इकट्ठा किया गया पैसा कभी कांता प्रसाद तक नहीं पहुंचा. यह विडिओ 26 अक्टूबर को लक्षय चौधरी ने अपने ऑफिशियल YouTube अकाउंट पर एक वीडियो ‘JAAGO DONOR JAAGO’अपलोड किया

आप सभी को याद होगा कि अक्टूबर माह में ‘बाबा का ढाबा’ (baba ka dhaba)का एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ था. जिस वीडियो में ‘बाबा का ढाबा’ (baba ka dhaba) के मालिक कांता प्रसाद को रोते हुए यह कहते देखा गया कि विश्व में चल रही महामारी (Covid -19) के कारण उनकी आय नहीं हो पा रही है .

इस वीडियो को YouTuber गौरव वासन (Gaurav Vasan) ने शूट कर अपने चैनल पर अपलोड करते हुए सभी दिल्ली वालों से बुजुर्ग जोड़े की मदद करने का अनुरोध किया था . उन्होंने लोगों से पैसे दान करके उनकी आर्थिक मदद करने के लिए भी कहा था

Read this : Baba Ka Dhaba now on zomato

 

लक्ष्य चौधरी ने यह भी कहा है कि गौरव वासन (Gaurav Vasan) ने डोनोर्स से संपर्क करने के लिए कहा और ‘बाबा का ढाबा’ (baba ka dhaba) की मदद के लिए अपने बैंक अकाउंट की डिटेल्स दिया. और इस ऑनलाइन घोटाले पर उनका संदेह तब और बढ़ गया

जब गौरव वासन ने कहा कि उन्होंने केवल ‘बाबा का ढाबा’ (baba ka dhaba) के लिए 2.25 लाख रुपये दान के रूप एकत्र किए हैं. वीडियो के वायरल होने से पहले गौरव वासन (Gaurav Vasan) ने दावा किया था कि उन्होंने 1.75 लाख रुपये रुपये जुटाए थे.

वीडियो के अंत में, लक्ष्य चौधरी ने गौरव वासन (Gaurav Vasan) को एक नया वीडियो बनाने के लिए कहा है जिसमें बैंक अकाउंट्स की पासबुक का डिटेल्स हों जिसमें उन्होंने ‘बाबा का ढाबा’ के लिए दान प्राप्त किया है.

बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने कहा मुझे ऑनलाइन कोई दान नहीं मिला

 

एक साक्षात्कार में,  कि “मुझे ऑनलाइन कोई दान नहीं मिला है. मुझे कैश के रूप में वित्तीय सहायता मिली है. मुझे अमिताभ बच्चन द्वारा किया गया दान भी मिला है. ”

Read this : आगरा : 80 साल की ‘रोटी वाली अम्मा’ की कहानी,दिल्ली के बाबा का ढाबा की तरह 

गौरव वासन ने सभी आरोपो झुठा बताया था

इसी का जवाब देते हुए, गौरव वासन (Gaurav Vasan) ने एक वीडियो शेयर करके इन सभी आरोपो का झुठा साबित किया था . जिसमें उन्होंने कहा है कि ये सभी आरोप अफवाह हैं, और उसने कोई धोखाधड़ी नहीं की है.

 

धोखाधड़ी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर गौरव वासन (Gaurav Vasan)कहते हैं, ” मैंने उन्हें (ढाबा मालिक कांता प्रसाद) 2.33 लाख रुपये का चेक दिया था, और उनके खाते में 1 लाख रुपये ट्रांसफर किए, जो मेरे पास 3.35 लाख रुपये थे. उनके नाम पर दान के रूप में प्राप्त किया. मैं वही साबित करने के लिए बैंक स्टेटमेंट की व्यवस्था कर रहा हूं. 

Leave a Reply