बाबा का ढाबा: यूट्यूबर ने लगाया मानहानि का आरोप

Top News
babas dhaba youtuber alleges defamation claims to give rs 3.78 lack
babas dhaba youtuber alleges defamation claims to give rs 3.78 lack

खास बातें

Gaurav Wasan पर लगा डोनेशन दुरुपयोग का आरोप

कांता प्रसाद (Kanta Prasad) ने कहा ‘गलत हुए तो माँग लेंगे माफ़ी’

बाबा का ढाबा: यूट्यूबर ने लगाया मानहानि का आरोप, कांता प्रसाद ने कहा- गलत साबित हुए तो माँग लेंगे माफ़ी

दक्षिण दिल्ली (South Delhi) के मालवीय नगर में लोकप्रिय भोजनालय ‘बाबा का ढाबा’

Advertisement
से जुड़े मामले की जांच के बीच यूट्यूबर गौरव वासन (Gaurav Wasan) ने कहा कि उन्हें बदनाम किया जा रहा है.

पिछले महीने दिल्ली के जिस ‘बाबा का ढाबा’ ने देशभर में सुर्खियाँ बटोरीं, वह अब फिर से खबरों में है। मगर इस बार गलत कारणों से। बाबा को दुनिया भर में मशहूर करने वाले यूट्यूबर गौरव वासन (Gaurav Wasan) ने ढाबा मालिक 80 वर्षीय बुजुर्ग कांता प्रसाद (Kanta Prasad) पर मानहानि का आरोप लगाया है।

दिल्ली के ‘बाबा का ढाबा’ वाले बाबा पहुंचे थाने, फेमस करने वाले यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

दक्षिण दिल्ली (South Delhi) के मालवीय नगर में ‘बाबा का ढाबा’ से जुड़े मामले की जाँच के बीच यूट्यूबर गौरव वासन (Gaurav Wasan) ने कहा कि उन्हें बदनाम किया जा रहा है। हालाँकि, बाबा का ढाबा के मालिक का कहना है कि अब अगर वो गलत साबित हुए तो गौरव वासन (Gaurav Wasan) से माफ़ी माँग लेंगे क्योंकि आखिरकार गौरव (Gaurav Wasan) ने उनकी मदद की है।

गौरव (Gaurav Wasan) का दावा है कि उन्होंने ढाबा मालिक को 3.78 लाख रुपए की राशि सौंपी थी। वासन (Gaurav Wasan) ने ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड किया था जिसके बाद यह वीडियो वायरल हुआ और लोग ढाबा मालिक कांता प्रसाद की मदद के लिए आगे आए थे।

हालाँकि वीडियो वायरल होने के करीब एक महीने बाद ढाबा मालिक कांता प्रसाद ने इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर गौरव (Gaurav Wasan) वासन के खिलाफ पैसों की हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है।

कांता प्रसाद ने कहा कि उन्हें वासन से 2.33 लाख रुपए का चेक हासिल हुआ। जब उनसे बाकी राशि के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि उनके नाम पर वासन ने कितने रुपए जमा किए, इस बारे में या तो वासन को या फिर देने वाले को ही जानकारी होगी।

कांता प्रसाद (Kanta Prasad) ने कहा ‘गलत हुए तो माँग लेंगे माफ़ी’

babas dhaba youtuber alleges defamation claims to give rs 3.78 lacklaint of misappropriation of funds against youtuber Gaurav Vasan,
babas dhaba youtuber alleges defamation claims to give rs 3.78 lack

वहीं, NBT की एक रिपोर्ट के अनुसार, बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद से जब इस बारे में पूछा गया कि अगर पुलिस की जाँच में गौरव वासन पर उनके द्वारा लगाए गए आरोप गलत साबित हुए तो वो क्या करेंगे? इस पर कांता प्रसाद ने कहा कि समय आने पर देखेंगे कि क्या करना है।


उन्होंने कहा कि अभी इस सम्बन्ध में जाँच हो रही है और उन्हें माफी माँगने में कोई झिझक नहीं होगी, क्योंकि गौरव (Gaurav Wasan) ने उनका भला ही किया था, लेकिन छोटी सी बात के लिए वो खुद फंस गए। कांता प्रसाद ने कहा कि जाँच में गलत साबित हुए तो वो माफी माँग लेंगे हालाँकि, इस बात का पछतावा रहेगा, क्योंकि अगले व्यक्ति ने मदद ही की थी।

इस आरोप से इनकार करते हुए वासन (Gaurav Wasan) ने कहा, “झूठे दावे करके वह मुझे बदनाम कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि मेरे बैंक खाते में मदद के लिए 25 लाख रुपए आए, जो कि सही नहीं है।” जब उनसे पूछा गया कि उन्हें मदद के लिए कितनी राशि मिली तो वासन (Gaurav Wasan) ने बताया कि उनके पास इस संबंध में करीब 3.78 लाख रुपए आए जिसमें पेटीएम से मिली राशि भी शामिल है।

गौरव वासन (Gaurav Wasan) ने दावा किया कि उन्होंने कांता प्रसाद को दो चेक दिए- एक चेक एक लाख रुपए जबकि दूसरा चेक 2.33 लाख रुपए का था, जबकि 45,000 रुपए प्रसाद को पेटीएम के जरिए दिए।

Gaurav Wasan पर लगा डोनेशन दुरुपयोग का आरोप

बता दें कि सोशल मीडिया पर बुजुर्ग दंपत्ति की वीडियो वायरल होने के कुछ दिन बाद एक अन्य यूट्यूबर लक्ष्य चौधरी (Lakshy chodhari) ने गौरव वासन (Gaurav Wasan) पर कुछ गंभीर आरोप लगाए थे। लक्ष्य (Lakshy chodhari) का इल्जाम था कि जो पैसे बुजुर्ग दंपत्ति (Kanta Prasad or badami devi) के लिए माँगे गए, वह उन तक नहीं पहुँचे।

ऑनलाइन स्कैमिंग पर बनाई गई वीडियो में लक्ष्य चौधरी (Lakshy chodhari) ने समझाया था कि कैसे लोग इसी तरह की इमोशनल वीडियो बना कर पैसे ऐंठते हैं। इसके बाद

उन्होंने गौरव वासन (Gaurav Wasan) को लेकर कहा कि उसने बाबा का ढाबा (Kanta Prasad) के लिए डोनेशन माँगा लेकिन उन लोगों के साथ पैसे नहीं शेयर किए।

एक इंटरव्यू में भी कांता प्रसाद (Kanta Prasad) ने यह स्वीकारा था कि उन्हें अभी तक गौरव (Gaurav Wasan) से कोई रुपए नहीं मिले हैं। इस पर चौधरी (Lakshy chodhari) ने गौरव (Gaurav Wasan) पर फंड गबन करने के आरोप लगाए और कहा कि इतने दिन बीत जाने के बाद भी कांता प्रसाद को मदद नहीं पहुँचाई गई है।

यूट्यूबर लक्ष्य (Lakshy chodhari) ने कहा था कि गौरव (Gaurav Wasan) ने कांता प्रसाद (Kanta Prasad) की मदद के लिए अपना कॉन्टैक्ट दिया और कांता प्रसाद (Kanta Prasad) के बैंक डिटेल्स की जगह अपनी ही अकॉउंट डिटेल्स शेयर की।

कांता प्रसाद (Kanta Prasad) ने एक वीडियो में कहा, “मुझे कोई डोनेशन ऑनलाइन नहीं मिली। पैसों की मदद मुझे सिर्फ़ कैश के रूप में मिली है। मुझे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) तक से डोनेशन मिली है। लेकिन इसके अलावा मुझे कोई ऑनलाइन डोनेशन नहीं मिली।”

आगे वह कहते हैं, “मुझे गौरव (Gaurav Wasan) ने कहा था कि मैं किसी से अपनी बैंक की जानकारी न साझा करूँ। जब वीडियो वायरल हुई तो मैंने अपना मोबाइल सुशांत को दिया। गौरव (Gaurav Wasan) ने हमें कोई पैसे नहीं दिए, चाहे कैश हो या ऑनलाइन। जो भी उसने इकट्ठा किया, वह उसी के पास है। मेरा बैंक अकॉउंट बंद हो गया है।”

Leave a Reply