Bharat Ratna for Ratan Tata : रतन टाटा ने भारत रत्न कैंपेन बंद करने का किया आग्रह

Top News
Bharat Ratna for Ratan Tata

Bharat Ratna for Ratan Tata : रतन टाटा ने भारत रत्न कैंपेन बंद करने का किया आग्रह, कहा- मुझे भारतीय होने पर गर्व

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पिछले कई दिनों से मशहूर बिजनेस टाइकून और टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा (RatanTata) को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न (Bharat Ratna) दिए जाने को लेकर कैंपेन चलाया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग रतन टाटा के समर्थन में ट्वीट कर उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की माँग कर रहे हैं।

Advertisement

ट्विटर पर इस अभियान के लिए बकायदा #Bharat Ratna For Ratan Tata हैशटैग भी चलाया जा रहा है। लेकिन सोशल मीडिया पर चल रहे इस अभियान पर अब खुद रतन टाटा ने अपना बयान दिया है।

रतन टाटा (RatanTata) ने शनिवार को ट्वीट करके कहा कि जो लोग सोशल मीडिया पर यह अभियान चला रहे हैं, मैं उनकी भावनाओं की कद्र करता हूं। लेकिन साथ ही यह भी आग्रह करता हूं कि इस अभियान को बंद कर दिया जाए।

रतन टाटा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, रतन टाटा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “सोशल मीडिया पर लोगों के एक तबके द्वारा एक अवॉर्ड को लेकर व्यक्त की गई भावनाओं की मैं सराहना करता हूँ,

लेकिन मैं बेहद नम्रता के साथ अपील करता हूँ कि ऐसे अभियान बंद कर दिए जाएँ। मैं भारतीय होने और भारत के विकास व समृद्धि में योगदान कर सकने पर खुद को भाग्यशाली मानता हूँ।”। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा भारत के विकास और समृद्धि में योगदान देने की कोशिश करता रहूंगा।

सोशल मीडिया पर रतन टाटा को भारत रत्न देने की उठ रही माँग पर टाटा ने जो प्रतिक्रिया दी है, उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। इतने बड़े उद्योगपति होने और देश की ग्रोथ में टाटा ग्रुप का बड़ा योगदान होने के बावजूद रतन टाटा (Ratan Tata) ने संकेत दिया है कि उन्हें अपने कामों के बदले अवाॅर्ड पाने की कोई तमन्ना नहीं है। उन्हें भारतीय होने और भारत की समृद्धि में भागीदार होने पर गर्व है।

इस ट्वीट के बाद हर कोई रतन टाटा (Ratan Tata) की नम्रता की सराहना कर रहा है। नमक से लेकर डिफेंस व्हीकल तक बनाकर देश को आगे ले जाने वाले टाटा ग्रुप के दिग्गज रतन टाटा की इस प्रतिक्रिया पर उनके फैन्स और फाॅलोअर ने उन्हें ट्रू लेजेंड और ट्रू नेशनलिस्ट करार दिया है। कई लोग उन्हें रियल रोल माॅडल और रियल हीरो कह रहे हैं।

रतन टाटा के इस ट्वीट ने लोगों का दिल जीत लिया। उनके निवेदन के बाद भी लोग लगातार #RatanTata के नाम से ट्वीट कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे

आपको बता दें कि भारत रत्न फॉर रतन टाटा (RatanTata) ट्रेंड की शुरुआत मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के एक ट्वीट से हुई। विवेक बिंद्रा ने ट्वीट में रतन टाटा (RatanTata) को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की माँग करते हुए अपने ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रिट्वीट करने की माँग की थी। बिंद्रा ने ट्वीट में लिखा कि भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं।

इसके साथ ही उन्होनें लोगों से #BharatRatnaForRatanTata के हैशटैग से ट्वीट करने को कहा। इसके बाद इस हैशटैग पर ट्वीट की बरसात होने लगी और कुछ ही घंटों में रतन टाटा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे।अपने ट्वीट में उन्होंने पीएमओ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रपति भवन को भी टैग किया था।

दुनिया की तीसरी सबसे मूल्यवान

टाटा ग्रुप कंज्यूमर एंड रिटेल, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलाॅजी, इंफ्रास्ट्रक्चर, स्टील, ऑटोमोटिव, फाइनेंशियल सर्विसेज, एयरोस्पेस व डिफेंस, टूरिज्म एंड ट्रैवल, टेलिकाॅम एंड मीडिया, ट्रेडिंग एंड इन्वेस्टमेंट्स सेक्टर्स में परिचालन करता है। ग्रुप की आईटी कंपनी टीसीएस दुनिया की तीसरी सबसे मूल्यवान आईटी कंपनी है।

Leave a Reply