75 साल के बीजेपी नेता और 80 साल के उनके साथी की हत्या

न्यूज़
75 साल के बीजेपी नेता और 80 साल के उनके साथी की हत्या
Advertisement
75 साल के बीजेपी नेता और 80 साल के उनके साथी की हत्या
image by : आपइंडिया

ओडिशा के कटक स्थित सालेपुर के बीजेपी नेता और उनके साथी का आ रहा हैं. बीजेपी नेता की आयु 75 वर्षीया बताई जा रही है और बीजेपी ने सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (BJD) ने भी पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल की तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) की तरह बदले की भावना का आरोप लगाया हैं.

BJP leader kulamani baral murdered in cuttack odisha

बीजेपी की शिकायत पर राज्य की पुलिस ने राज्य के कानून मंत्री प्रताप जेना सहित 13 के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया हैं. इस हत्या में बीजेपी नेता के साथ-साथ 80 वर्षीय उनके साथी की भी हत्या कर दी गयी हैं.

ये घटना शनिवार (जनवरी 2, 2021) की है, जब 22 अपराधियों ने माहांगा पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष व सालेपुर भाजपा प्रभारी कुलामणि बराल व उनके सहयोगी दिव्या सिंह बराल को बेरहमी से मार डाला। ये घटना जनकोटी गाँव के नजदीक तब हुई, तब वो दोनों मोटरसाइकिल से लौट रहे थे। कुलामणि की मौके पर ही मौत हो गई।

उनके साथी बराल को इलाज के लिए कटक के SCB मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहाँ रविवार की सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। दोनों मृतक आपस में रिश्तेदार भी थे। इस घटना के तुरंत बाद कटक पुलिस ने बीजद नेता एवं मंत्री प्रताप जेना सहित 13 को इस दोहरे हत्याकांड में आरोपित बनाया।

इन सबके खिलाफ IPC की धारा 302 (हत्या), 147 (दंगा), 148 (घातक हथियार के साथ उपद्रव), 149 (जनसमूह द्वारा समान अपराध), 120B (आपराधिक षड्यंत्र) और 506 (आपराधिक धमकी) का मामला दर्ज किया गया।

हमला रात के 7:30 में हुआ था। हमले के कारण दोनों बाइक से गिर गए, जिसके बाद धारदार हथियार से मार-मार कर उन्हें अधमरा कर दिया गया। पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों के शवों को पीड़ित परिजनों को सौंप दिया गया।

वहीं प्रताप जेना का कहना है कि ये घटना निंदनीय है और बीजद हिंसा में विश्वास नहीं रखती है। उन्होंने आरोपों को बेबुनियाद बताया।

इससे पहले माहांगा नृत्तांग पंचायत में भी भाजपा नेता व जाकोटी गाँव के प्रमुख विकास जेना की भी इसी प्रकार से हत्या कर दी गयी थी. 

न्यूज़ सोर्स : आपइंडिया

Leave a Reply