जन रसोई : भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने की नयी शुरुआत, कल से एक रुपये में परोसा जाएगा पेटभर भोजन

Top News
BJP  mp gautam gambhir jan rasoi will be served for one rupee
BJP  mp gautam gambhir jan rasoi will be served for one rupee
image by : opindia.

‘जन रसोई’ :भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने की ‘जन रसोई’ की शुरुआत, कल से एक रुपये में परोसा जाएगा पेटभर भोजन

Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक नई पहल करते हुए ‘जन रसोई’ (Jan Rasoi) भोजनालय की शुरुआत करेंगे।

जन रसोई’ (Jan Rasoi) की खास बात यह है कि इसमें उनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जरूरतमंद लोगों को दोपहर का भरपेट भोजन महज एक रुपए में दिया जाएगा। Read this : श्याम रसोई : कोई भूखा ना सोये इसलिए रोज खिलाते हैं 1 रुपय पेट भर खाना

BJP  mp gautam gambhir jan rasoi will be served for one rupee

गंभीर ने अपने कार्यालय में कहा कि वह गुरुवार (24 दिसंबर, 2020) को गाँधी नगर में पहले भोजनालय (Jan Rasoi) की शुरुआत करेंगे, जिसके बाद गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐसा ही एक भोजनालय अशोक नगर में भी खोला जाएगा।

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जाति, पंथ, धर्म और वित्तीय हालात से परे सभी को स्वस्थ और स्वच्छ भोजन करने का अधिकार है। यह देखकर अफसोस होता है

कि बेघर और बेसहारा लोगों को दिन में दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती।” गंभीर ने पूर्वी दिल्ली के दस विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम एक ‘जन रसोई’ (Jan Rasoi) भोजनालय खोलने की योजना बनाई है।

सांसद के कार्यालय की ओर से बयान में कहा गया है, “देश के सबसे बड़े थोक कपड़ा बाजारों में शुमार गाँधी नगर में खोली जाने वाली ‘जन रसोई’ पूरी तरह आधुनिक होगी, जिसमें जररूतमंदों को एक रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।”

जानकारी के मुताबिक, ‘जन रसोई’ में एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते केवल 50 लोगों को ही बैठने की अनुमित दी जाएगी।

दोपहर के भोजन में चावल, दालें और सब्जी दी जाएगी। वहीं इस परियोजना का वित्त पोषण गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा सांसद के निजी संसाधनों से किया जाएगा और इस कार्य में सरकार की मदद नहीं ली जाएगी।

अगर आपको यह जानकारी पसंद आये तो इसे शेयर अवश्य करे जिससे जरुरतमंदो को इस विषय में ज्ञात हो सके

Leave a Reply