Corona:योद्धाओं पर हमला

न्यूज़
Corona:योद्धाओं पर हमला
Corona:योद्धाओं पर हमला

पूरा विश्व कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रहा है भारत में भी इसके मरीजों की सख्या तेजी से बढ़ रही है मुस्लिम समुदाय ने जिस तरह की अराजकता दिखाई है उसे देख कर सभी चिंतित है। कई स्थानों से खबरे आ रही है की मुस्लिम नमाज

Advertisement
पढ़ने के लिए जबरन मस्जिदों में जमा हो रहे है पुलिस ने मस्जिदों में प्रवेश पर रोक लगा दी तो वह सभी नियमो को ताक पर रख कर सामूहिक रूप से छत्तो पर जमा होकर नमाज पढ़ रहे है ।

तब्लीगी जमात का कार्यक्रम कोरोना संक्रमण के लिहाज से बड़ी चूक

दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में लगभग दो हजार लोगों के इकट्ठे होने को कोरोना संक्रमण के लिहाज से बड़ी चूक माना जा रहा है।

दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की बंगलेवाली मस्जिद को खाली करने की बात को ठुकराने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल को  रात में 2 बजे मस्जिद खाली करवाने आना पड़ा इसके बाद सैकड़ों लोगों को क्‍वारंटीन किया गया। कार्यक्रम में शामिल सात लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। वहां से क्‍वारंटीन के लिए अस्पताल ले जाते समय इन लोगो ने सड़को पर थूकना शुरू कर दिया।

देश भर में तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना की चपेट में हैं. वहीं, 9000 लोगों को क्‍वारंटीन किया गया है, जिसमें से 1306 विदेशी हैं, दिल्ली पुलिस ने धार्मिक सभा की अगुवाई करने वाले तबलीगी जमात के मौलाना साद और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है मौलाना साद अब फरार चल रहा है दिल्ली पुलिस ने मौलाना को सरेंडर करने को कहा है ।

इंदौर में डॉक्टरों की टीम पर पत्थरो से हमला

पुलिस, डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, और सफाई कर्मी जहाँ अपनी जान पर खेल कर रात दिन लोगो की सेवा कर रहे है वही इंदौर में एक ऐसा मामला सामने आया इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया इंदौर में कोरोना की सैम्प्लिंग के लिए गई डॉक्टरों की टीम पर पत्थरो से हमला किया गया और मेडिकल टीम को वहां से भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी।

इंदौर में हुई इस घटना के बाद पुलिस ने रासुका लगाते हुए 10 लोगो की पहचान कर ली है और अभी तक 7 लोगो को गिरफ्तार भी किया जा चूका है।

हैदराबाद में डॉक्टर पर हमला

हैदराबाद के गांधी अस्पताल में कोविड-19 पॉजिटिव 65 वर्षीय मरीज का इलाज चल रहा था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई इसके बाद मृतक के भाई ने गु्स्से में उस डॉक्टर पर हमला बोल दिया जो मरीज के इलाज में लगा था। डॉक्टर पर हमला करने वाला शख्स भी कोविड-19 का पॉजिटिव मरीज पाया गया है।

मुंगेर में मेडिकल टीम पर हमला

बिहार के मुंगेर में संदिग्‍ध मरीजों की जांच के लिए पहुंची मेडिकल टीम पर हमला हो गया। यहां एक बच्‍ची की मौत के बाद टीम उसके परिवार को होम क्‍वारंटीन में रखने और जांच के लिए गई थी। हंगामा होने के बाद जब पुलिस बुलाई गई तो पुलिस वैन पर भी स्‍थानीय लोगों ने पथराव किया। सख्‍ती बरतने के बाद परिवार के लोग मेडिकल टीम के साथ जाने को तैयार हुए।

बेंगलुरु में आशा कर्मचारियों पर हमला

कर्नाटक के बेंगलुरु में आशा कर्मचारियों पर हमले का मामला सामने आया है। ये आशा कार्यकर्ताएं लोगों में कोरोना वायरस की जागरूकता फैलाने और सर्वे करने निकली थीं। एक इलाके में उनके ऊपर हमला किया गया, आशा कार्यकर्त्ता के अनुसार मस्जिद अनाउंसमेंट से लोगो को उन पर हमले के लिए उकसाया गया।

मुजफ्फरनगर में पुलिस पर हमला

मुजफ्फरनगर के मोरना इलाके में जहां कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की ‘कुछ लोगों ने पुलिस दल पर उस वक्त हमला कर दिया, जब वे लॉकडाउन का पालन करने का निर्देश दे रहे थे।’ इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

पुलिस पर हमले की खबरे रामपुर, और मुंबई से भी आ रही है. सरकार को ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त कारवाही करने की जरूरत है।

मस्जिदों को बंद करवाने के लिए फतवा जारी करने की अपील की है

गीतकार जावेद अख्तर ने ट्वीट कर मस्जिदों को बंद करवाने के लिए फतवा जारी करने की अपील की है। जिससे वह ट्रोल होने लगे लोगो ने पूछा की भारत का कानून अगर lockdown की घोषणा करता है तो फतवे की क्या जरूरत है क्या वह देश के संविधान को नहीं मानते है।

जेनएयू के एक छात्र ने लॉकडाउन के बीच बाहर निकलने की कोशिश की सुरक्षा “गार्डों” ने रोका तो वह बोला मैं खांस दूंगा कोरोना हो जाएगा।

Leave a Reply