Coronavirus outbreak in Italy

न्यूज़
coronavirus outbreak in Italy
coronavirus outbreak in Italy

इटली में हालत बहुत ही ख़राब है वहाँ अब कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे ज्यादा 46,638 मरीज है। और चाइना के बाद सबसे ज्यादा मौते इटली में ही हुई है 22 मार्च को 659 लोगो ने अपनी जान गवाई वही कुल 5,476 लोग अब तक कोरोना वायरस से अपनी जान गवां चुके है, 21 मार्च के दिन इटली में अब तक सबसे +793 नागरिको की मौत हुई।
कल +5,560 नए केस दर्ज किये गए कुल मिला कर 59,138 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हुए, अभी इटली में 46,638 मरीज कोरोना वायरस से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे है। अब तक इटली में केवल 7,024 ही ठीक हो पाए है।

Advertisement

अब इटली के लोग दुनिया भर में यह सन्देश दे रहे जो गलतिया इटली ने वह कोई और देश न करे और समय रहते जरूरी इस वायरस से बचने के लिए सख्त कदम उठाये

कोरोना वायरस वायरस इटली में फैला कैसे ?

सूत्रों के अनुसार जब चाइना के शहर वुहान में Novel Covid 19 संक्रमण फैला तो चाइना के वुहान शहर को Lockdown करने से पहले ही बहुत सारे लोग देश से बाहर जा चुके थे, और फिर कुछ चाइनीज़ ने इटली के शहर मिलान में कुछ वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट किये।

I am chinese not a virus में एक चाइनीज़ हूँ और वायरस नहीं क्या आप मुझे गले लगायेंगे के पोस्टर लिए ये लोग लोगो से गले लगाने के लिए कहते है इसके बाद इटली के नागरिक इनके गले लग कर इनका स्वागत करते है।

 11 फ़रवरी 2020 को यह वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किये गए है  

 Worldometers के अनुसार ठीक इसके कुछ समय पश्चात इटली में 15 फ़रवरी से Novel Covid 19 संक्रमण के केस मिलने शुरू हुए और आज यह संख्या 53,500 के पार पहुंच गयी है. मरने वालो की संख्या 5,476 पहुंच चुकी है 21 मार्च को हालत इतने ख़राब हो गए की मरने वालो के अंतिम संस्कार के लिए सेना को बुलाना पड़ा.

Coronavirus Cases in Italy
Coronavirus Cases in Italy

Dario Nardella (the Mayor of Florence) ने भी चाइनीस लोगो को गले लगाने के लिए प्ररेरित किया 

“We’re not even counting the dead anymore.” Listen to this nurse’s emotional plea about working during the #coronavirus outbreak in Italy

इस मुश्किल वक़्त में पूरा विश्व इटली के साथ खड़ा है

Covid-19 खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए क्यूबा के डॉक्टर्स इटली पहुंचे

Leave a Reply