21st Century’s first genocide

न्यूज़
ChinaVirus, wuhan virus
ChinaVirus

वूहान वायरस से अब तक दुनिया भर में  11,32,528 ( Eleven Lakh Thirty Two Thousand Five Hundred Twenty Eight ) की मृत्यु हो चुकी है। यह Data worldometers.info का है।

मरने वालो की संख्या दोगुनी हो सकती है क्योकि कई देश इस चीनी वायरस से संक्रमित मरीजों का आकड़ा छुपा रहे है। उदाहरण के तोर पर आप चीन को ही ले सकते है।

Advertisement

worldometers.info पर 54 स्थान पर है जिसका अकड़ा इस प्रकार है।

अब तक 85,715 मरीज इस चीनी वायरस से संक्रमित हुए है और इनमे से 4634 लोगो ने अपनी जान गवाई है और 4,634 लोग इस वायरस से संक्रमित होकर ठीक हो चुके है और अब केवल 247 एक्टिव केस ही चीन में है।

1439323776 ( One Arab Forty Three Crore Ninety Three Lakh Twenty Three Thousand Seven Hundred Seventy Six ) की जनसँख्या वाला ये देश अब तक वह 160000000 ( सोलह करोड़ ) Covid-19 टेस्ट कर चूका है। ये आकड़े देख कर आप समझ गए होंगे की चीन कैसे दुनिया को बेवकूफ बना रहा है।

वही पाकिस्तान और ईरान भी इस चीनी वायरस से संक्रमित मरीजों की सख्या को छुपा रहे है। अमेरिका भी भारत पर भी आंकड़े छुपाने का आरोप लगा चूका है।

यह 21st Century का पहला नरसंहार ( genocide ) है जिसके लिए सीधे तोर पर चीन जिम्मेदार है।  

चीन ने द्वारा बनाया गया यह वायरस केवल उसके शहर वुहान तक ही सीमित रहा। जो आंकड़े चीन दुनिया के सामने रख रहा है वह इस बात की पुष्टि करते है।

चीन ने Wuhan Virus को अपने देश में फैलने नहीं दिया वही उसने जानबूज कर अन्य देशो में इस वायरस को फैलाया। जिसके कारण आज Wuhan Virus से मरने वालो की संख्या  Eleven Lakh Thirty Two Thousand Five Hundred Twenty Eight तक पहुंच चुकी है। 

वुहान वायरस को Biological weapons से जोड़कर भी देखा जा रहा है जिसका इस्तेमाल चीन अपनी Economy को बढ़ाने के लिए कर रहा है। जिसमे वह काफी हद तक सफल भी हो रहा है।  

World well known Electronic Product Manufacturing companies चीन में ही अपने प्रोडक्ट्स का Manufacturing कर रही थी जिसमे Apple, hp, Dell, जैसी कंपनी शामिल है।  

अब यह कम्पनिया धीरे-धीरे चीन से अपनी निर्भरता को कम कर रही है और दूसरे विकल्पों पर भी विचार कर रही है किन्तु यह उनके लिए आसान नहीं है। Manufacturing Setup करने में इन कंपनियों को कुछ समय लग सकता है। 

चीन को इसके लिए सीधे तोर पर जिम्मेदार मानते हुए उस पर कारवाही होनी चाहिए। मेरा आपसे अनुरोध है की आप भी चीनी सामान का बहिष्कार करे और सरकार पर भी दबाव बनाये जिससे वह विश्व पटल पर चीन का विरोध करते हुए प्रतिबन्ध लगाने के लिए आवाहन करे। 

अन्य देशो की स्तिथि

COVID-19 Virus Pandemic

Leave a Reply