दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता : मिलेनियम पार्क, सराय काले खां के पास से पकडे दो संदिग्ध आतंकी

Top News
Delhi police suspects two suspected terrorists caught in sarai  kale khan
Advertisement
Delhi police suspects two suspected terrorists caught in sarai kale khan
image by :google

Delhi police suspects two suspected terrorists caught in sarai kale khan

दिल्ली पुलिस (Delhi police) की स्पेशल सेल ने मंगलवार को सराय काले खां इलाके से जैश-ए-मुहम्मद के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकी हमले को नाकाम करने का दावा किया है.

डीसीपी (स्पेशल सेल) संजीव यादव ने कहा कि उन्हें इन दोनों आतंकवादियों के बारे में जानकारी मिली थी और उसी के आधार पर सोमवार रात को मिलेनियम पार्क, सराय काले खां के पास जाल बिछाया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों का जैश-ए-मोहम्मद से लिंक बताया जा रहा है.

कर रहे थे किसी बड़े हमले की थी साजिश

ये दोनों संदिग्ध आतंकी कश्मीर से हैं. “रात करीब 10.15 बजे बारामूला जिले के मूल निवासी अब्दुल लतीफ मीर (22) और कुपवाड़ा जिले के मूल निवासी मोहम्मद अशरफ खटाना (20) को हमारी टीम ने गिरफ्तार किया है.” यादव ने कहा कि उनके कब्जे से 10 जिंदा कारतूस के साथ दो सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल बरामद किए हैं. आगे की जांच जारी है.

इंडिया टुडे के अनुसार अधिकारी अब दोनों संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ कर रहे हैं जिन्हें दिल्ली में सराय काले खां से गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सोमवार रात करीब 10.15 बजे सराय काले खां में मिलेनियम पार्क के पास जाल बिछाया गया था.

सूत्रों के मुताबिक दोनों संदिग्ध आतंकवादियों ने पहले पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में जाने का प्रयास किया था, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था. वे दिल्ली में हमले के बाद नेपाल के रास्ते पीओके भागने की योजना बना रहे थे.

ये दोनों संदिग्ध आतंकवादि दिल्ली में धमाका करने और दूसरी साजिश की प्लानिंग में लगे थे. संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है कि दिल्ली में ये और क्या साजिश रच रहे थे और राजधानी में इनके मददगार कौन कौन हैं? इनके ठिकाने कहां कहां हैं?

Leave a Reply