Fight against Coronavirus:भारत सरकार की तैयारियां

न्यूज़
fight against coronavirus:भारत सरकार की तैयारियां
fight against coronavirus:भारत सरकार की तैयारियां

fight against coronavirus:भारत सरकार की तैयारियां

कोरोना वायरस को लेकर तरह तरह की भ्रांतिया फ़ैल रही है जिसको लेकर भी सरकार चिंतित है। भारत सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी तैयारी की है और सरकार हर संभव कोशिस कर रही है इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोके।

Advertisement

दो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है जो यह दिखाते है की भारत सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के क्या उपाय किये है।

एक महिला ने अपना अनुभव शेयर किया है वह कहती है की वह 5 मार्च को नूयार्क से मुंबई आयी तो उनको मुंबई एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियो ने सभी को चेक किया और 11 मार्च को उन्हें सरकार द्वारा नियुक्त अधिकारियो ने फ़ोन कर उनसे पूछा की क्या उन्हें कोरोना वायरस के लक्षण तो नहीं है वह बताती है की उनको गले में खराश महसूस हो रही है तो वह सरकारी अधिकारी उनको अस्पताल में टेस्ट करने के लिए कहती है, जब वह अस्पताल पहुँचती है तो वहां की व्यवस्था और सफाई देख कर वह बहुत संतुष्ट होती है।

आपको किसी भी तरह के कोरोना वायरस के लक्षण महसूस होते है जो की जैसे भुखार का होना, सर्दी, खासी, आदि तो डरे नहीं अपने नजदीकी अस्पताल में संपर्क करे अपने चेहरे को मॉस्क से कवर करे तथा खासते या छींकते समय अपने मुँह को कवर करे जिससे आपके आसपास के लोगो तक यह वायरस प्रभावित न कर पाए।

एक यात्री जो जर्मनी से भारत वापस आये है उन्होंने ने यह वीडियो बनाया है वो कहते है “में आज ही जर्मनी से भारत आया हूँ भारत सरकार ने दिल्ली से 70 किलोमीटर दूर एक कैंप में उनको २४ घंटो के लिए निगरानी में रखा है यहाँ पर सारे प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है और सभी के लिए अगल से रूम की व्यवस्था की गयी है, स्लीपर, तौलिया, पानी गरम करने के लिए electric kettle भी उन्हें उपलब्ध की गयी है और वह उस खाने की भी तारीफ करते है जो उनको दिया गया है। वह कहते है की जब वह जर्मनी से आ रहे थे तो वह डर रहे थे पर यहां की व्यवस्था देख कर वह कहते सुनाई देते है की ये व्यवस्था जर्मनी से अच्छी है और वह भारत सरकार और वहां मौजूद सभी लोगो को सराहना कर रहे है “।

आप भी कोरोना से लड़ाई में सरकार का साथ दे। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दे। सुरक्षित रहे।
इस पोस्ट को अपने दोस्तों और अन्य लोगो तक भी पहुचाये।

Leave a Reply