Netflix पर FIR : ए सूटेबल बॉय वेब सीरीज के मंदिर प्रांगड़ में किसिंग सीन पर गौरव तिवारी ने की FIR

Top News
fir against netflix : love jihad hindu temple kissing scene
fir against netflix : love jihad hindu temple kissing scene
image by : opindia

Netflix पर FIR : ए सूटेबल बॉय वेब सीरीज के मंदिर प्रांगड़ में किसिंग सीन को लेकर Netflix पर गौरव तिवारी ने की FIR

Advertisement

नेटफ्लिक्स (Netflix) पर एक नई वेब सीरीज आई है, जिसका नाम है ए सूटेबल बॉय (A Suitable Boy)। इस फिल्म में महेश्वर घाट में शिव मंदिरों के सामने फिल्माए गए किसिंग सीन को

लेकर भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी ने Netflix के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी भी दी।

Netflix के ए सूटेबल बॉय (A Suitable Boy) वेब सीरीज की कहानी

opindia.com के अनुसार फिल्म की कहानी के केंद्र में है 1951 की एक लड़की, जिसके लिए उसकी माँ एक योग्य लड़के की तलाश में है। इस तलाश के दौरान ही सीरीज में

भारत विभाजन से उपजी त्रासदी से लेकर धर्म का झगड़ा, मंदिर-मस्जिद, उस वक्त की राजनीति और बड़ी-बड़ी उलझनें लिए बहुत से शेड्स दिखते हैं

वेब सीरीज में महेश्वर घाट के किनारे स्थित शिव मंदिरों के पास कई किसिंग सीन लिए गए हैं। गौरव तिवारी ने चेतावनी दी है कि netflix ने वीडियो तत्काल नहीं हटाया तो हिंदू समाज सड़कों पर उतर सकता है।

fir against netflix : love jihad hindu temple kissing scene

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “अपने ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में नेटफ्लिक्स ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फिल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है, पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूँ शूट किए गए? मैंने रीवा में इस मामले पर FIR दर्ज करा दी है।”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, “मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य। क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की ‘क्रीएटिव फ़्रीडम’ है आपको नेटफ्लिक्स?

हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्य प्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिव भक्तों का भी अपमान है। माफ़ी माँगनी पड़ेगी।”

एफआईआर की कॉपी शेयर करते हुए गौरव तिवारी ने ट्वीट में लिखा है, रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है। पर Netflix इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कर रहा है।

साथ ही गौरव तिवारी ने ट्वीट में लिखा है, कि आज मैं अपने फ़ोन से netflix हटा रहा हूँ। और आप ?

Leave a Reply