Teddy Day 2021: टेडी डे के अवसर पर भेजिए प्यार भरे संदेश

Top News
Teddy Day  2021: टेडी डे के अवसर पर भेजिए प्यार भरे संदेश
Advertisement
Teddy Day 2021: टेडी डे के अवसर पर भेजिए प्यार भरे संदेश

10 February – टेडी डे (Teddy Day) के अवसर पर भेजिए प्यार भरे संदेश

Happy Teddy Day 2021: टेडी डे, जिसे हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है, इस दिन आप अपने मित्र या जिसे भी आप पसंद करते है उसे टेडी बियर (teddy) दे इस बहाने आपका एक दूसरे से प्यार और विश्वाश बढ़ेगा Read this : Valentine’s Week: जानें किस दिन मनाया जाएगा Rose Day, Promise Day, Hug Day और Kiss day

ये वो दिन जब प्रेमी जोड़े अपने प्यार और लगाव को दिखाने के लिए एक दूसरे को गोल-मटोल से प्यारे टेडी बियर तोहफे में देते हैं। क्युकी टेडी बियर तोहफे में देने से अपने पार्टनर से लाड़ करने और उन्हें प्रभावित करने का मौका मिल जाता है।

और बहुत से कपल्स एक-दूसरे को स्पेशल फील कराने के लिए सोशल मीडिया जैसे ट्विटर, वाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम या अन्य सोशल साइड्स पर भी टेडी डे मैसेजेज शेयर करते हैं. Read this :Propose Day 2021: Wishes Images, Quotes, Status, Greetings, Messages and Photos

अगर आप भी अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए टेडी डे की बधाई देना चाहते हैं, तो sangeetaspen के माध्यम से मैं आपको बता रही हु कुछ खास मैसेजेज, कोट्स, शायरी और वॉलपेपर. जिन्हें आप टेडी डे पर भेजकर अपने साथी का दिल जीत सकते हैं.

Happy Teddy Day 2021

  • आज टेडी बियर डे के दिन
    तुम से वादा करता हूं
    हमेशा मैं तुम्हारे पास रहूंगा
    कभी दुख ना दूंगा कभी तंग ना करूंगा
    हैप्पी टेडी बियर डे
  • मेरी तरफ से एक प्यारा सा टेडी बियर
    मेरे ज़िन्दगी के सबसे प्यारे इंसान के लिए
    हैपी टेडी डे डियर
  • भेज रहा हूँ टेडी तुम्हें प्यार से,
    रखना तुम इसे सम्भाल के,
    मोहब्बत अगर है तो,
    भेज दो एक टेडी मुझे भी प्यार से। 
Teddy Day 2021: टेडी डे के अवसर पर भेजिए प्यार भरे संदेश
Teddy Day 2021: टेडी डे के अवसर पर भेजिए प्यार भरे संदेश

 अमेरिका से शुरू होती है टेडी की कहानी

टेडी बियर की कहानी अमेरिका सेउस समय शुरू हुयी। जब मिसीसिपी और लूसियाना के बीच सीमा विवाद अपने चरम पर था. उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति थेयोडोर रूजवेल्ट थे. Read this : Chocolate Day : beautiful Chocolate Day Shayari, images, Romantic Shayari, love status

जो अमेरिका के 26 वें राष्ट्रपति थे. रूजवेल्ट एक पॉलिटीशियन थे, लेकिन वे एक बहुत अच्छे लेखक भी थे. मिसीसिपी और लूसियाना के विवाद को सुलझाने के लिए रूजवेल्ट मिसीसिपी के दौरे पर गए. समस्या को समझने के लिए उन्होने खाली समय में मिसीसिपी के जंगल का भ्रमण किया.

इस भ्रमण के दौरान उन्हें एक घायल भालू नजर आया जिसे किसी ने पेड़ से बांध दिया था. भालू दर्द से तड़प रहा था. रूजवेल्ट ने भालू को आजाद कराया लेकिन उसे गोली मारने के आदेश दिए.

ताकि उसे दर्द से मुक्ति मिल सके. इस घटना की पूरे अमेरिका में बहुत चर्चा हुई. औरअमेरिका के एक प्रतिष्ठित अखबार में इस घटना से जुड़ा एक कार्टून प्रकाशित हुया जिसमें कार्टूनिस्ट बेरीमेन ने जो भालू बनाया था उसे लोगों ने बहुत पसंद किया.

दुनिया का पहला टेडी यहां रखा है

भालू के कार्टून से अमेरिका के ही खिलौनों का स्टोर संचालित करने वाले मॉरिस मिचटॉम इस हद तक प्रभावित हुए कि उन्होंने इस भालू के आकार का एक खिलौना ही बना दिया और इसे नाम दिया टेडी बियर. इसका नाम भी रूजवेल्ट के नाम से रखा गया. क्योंकि रूजवेल्ट का निक नाम ‘टेडी’ था.

राष्ट्रपति से उनके नाम से इस खिलौने का नाम रखने की अनुमति ली गयी अनुमति मिलने के बाद इस टेडी को बाजार में पेश किया गया. जिसे लोगों ने हाथों हाथ लिया. तभी से यह नाम चलन में आ गया. दुनिया का पहला टेडी बियर इंग्लैंड के पीटरफील्ड में आज भी सुरक्षित रखा हुआ है. इसे 1984 में रखा गया था.

Leave a Reply