Hathras Case : यूपी को बदनाम करने की साज़िश घटना के तत्काल बाद माँ का बयान

न्यूज़

हाथरस केस (Hathras Case) : यूपी को बदनाम करने की साज़िश घटना के तत्काल बाद माँ का बयान

Hathras Case : यूपी को बदनाम करने की साज़िश घटना के तत्काल बाद माँ का बयान
Advertisement
Hathras Case : यूपी को बदनाम करने की साज़िश घटना के तत्काल बाद माँ का बयान

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) स्थित बुलगढ़ी ग्राम में हुई घटना को लेकर सोशल मीडिया से लेकर मुख्पयधारा की मीडिया में कई प्रकार की बातें चल रही हैं।

और वही दूसरी और राजनीतिक दल इस घटना का राजनीतिकरण करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं तो वहीं इस सारी बहस में शायद तथ्य बहुत पीछे छूटजाते है ।

ट्विटर पर मृतका की माँ का एक वीडियो शेयर करते हुए अमित ने लिखा है – “यूपी को बदनाम करने की साज़िश रचने वालों को एक्सपोज़ करने वाला वीडियो, घटना के तत्काल बाद माँ का बयान।

हाथरस केस (Hathras Case): ट्विटर पर मृतका की माँ का एक वीडियो

बताया जा रहा है कि ये वीडियो इस घटना के फ़ौरन बाद का हैं जब तक कि यह मुद्दा सनसनी नहीं बना था।

माँ के बयान के बाद पीड़िता का वीडियो

माँ के बयान के बाद पीड़िता का वीडियो बनाया गया था, जिसमें वह अपनी पूरी जीभ भी दिखा रही हैं और गला दबाने की बात कह रही हैं।

इस वीडियो में मृतका की माँ कहते सुनी जा सकती हैं – “आज तो कुछ बात ही नहीं थी, हम घास काट रहे थे। अब पीछे से कोई आ जाएगा तो हमें कैसे पता चलेगा? यही बात है, और कोई बात नहीं है।

छोरा… पीछे से ही आ गया और बाजरे में खींच कर ले गया। संदीप नाम था उसका। गाँव का ही लड़का है, ठाकुरों का। रस्सी से उसने गर्दन ‘काट’ दी। मैं तो देख भी नहीं पाई, मारा-मारी हो रही थी।

अकेला लड़का था संदीप जिसने मारा, पुरानी रंजिश चल रही थी!” माँ ने किसी और का नाम लिया। घटना के समय पीड़िता की माँ कुछ ही दूर पर थी।

इस वीडियो में पीछे पीड़िता लेटी हुई नजर आ रही हैं। वीडियो में लड़की ने जो भी कहा वह साह साह नहीं सुनाई दिया पर लड़की ने भी संदीप का नाम साफ शब्दो (स्पष्ट) में बोला है और किसी का नाम वह नहीं बोल रही, न ही माँ ने किसी और का नाम लिया

इस मामले में लड़की का वीडियो बयान दर्ज हुआ था जिसमे उसने बलात्कर या जीभ काटने का जिक्र कही नही किया था।

मारपीट का केस लड़की के भाई ने दर्ज कराया था और पुलिस ने अपराधी पकड़ लिए थे। पुरानी रंजिश की बात भी सामने आई है। दोनों परिवार 3 पीढ़ी से लड़ते आये है।

Leave a Reply