IAS अधिकारी टीना डाबी और अतहर खान ने कोर्ट में दायर की तलाक की अर्जी

Top News
Tina Dabi and Athar Khan
Tina Dabi and Athar Khan
image by : google

साल 2015 में UPSC की टॉपर रहीं टीना डाबी

Advertisement
(Tina Dabi) और उनके शौहर अतहर खान (Athar Khan) ने जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की है।

अतहर खान ने टीना डाबी के साथ ही UPSC परीक्षा पास में दूसरा स्थान हासिल किया था। दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी। टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं और फिलहाल इन्हें जयपुर में पोस्टिंग मिली हुई है।

IAS टॉपर टीना डाबी और उनके पति अतहर खान की मर्जी से दायर इस अर्जी में कहा गया, “हम आगे साथ नहीं रह सकते। ऐसे में कोर्ट हमारी शादी को शून्य घोषित करें।”

उल्लेखनीय है कि टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी खान के बीच ट्रेनिंग के दौरान नजदीकियाँ बढ़ी थीं। इसके बाद इन्होंने साल 2018 में शादी कर ली। दोनों 2016 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

वर्तमान में टीना -संयुक्त शासन सचिव वित्त ( कर) विभाग जयपुर में संयुक्त सचिव और आमिर सीईओ ईजीएस के पद पर कार्यरत हैं.इसके बाद टीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर खान लिखने के साथ-साथ ‘कश्मीरी बहू’ का टैग भी लगा लिया था।

हालाँकि, अभी कुछ दिन पहले टीना के फैंस ने नोटिस किया कि उन्होंने अपने अकाउंट से न केवल ‘कश्मीरी बहू’ का टैग हटाया है, बल्कि उसके साथ-साथ अपने पति को भी ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है।

इंस्टास्टोरी पर भी जय श्रीराम लिखते हुए हनुमान चालीसा की चौपाई- “सब सुख लहै तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहु को डरना। जय श्रीराम” लिखी थी।

इस बीच यह भी देखा गया कि अतहर खान ने भी टीना को इंस्टाग्राम से अनफॉलो कर दिया। इसके बाद अटकलें लगने लगी कि दोनों जल्द ही अलग हो सकते हैं। तलाक की अर्जी दाखिल किए जाने की

खबर आने के बाद भी सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिली। कुछ लोगों ने इसे स्पष्ट तौर पर लव जिहाद से जोड़ा और यह कदम उठाने के लिए टीना की सराहना की। वहीं, कुछ यूजर्स का यह भी कहना था कि पति-पत्नी में झगड़े होते हैं, लेकिन इसमें अलग होने वाली बात नहीं है।

हाल में कब-कब सुर्खियों में आई थीं टीना डाबी ?

livehindustan.com के अनुसार आईएएस अधिकारी बनने के बाद टीना डाबी कई बार सुर्खियों में आ चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने उनके नाम से फेसबुक आईडी चलाने को लेकर पुलिस में एक मामला दर्ज करवाया था।

भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी डाबी कहना था कि अज्ञात लोग उनके नाम से 10 फर्जी फेसबुक आईडी चला रहे हैं। इनमें कुछ आईडी उनके नाम से मिलती हुई थीं,

लेकिन प्रोफाइल फोटो और कंटेंट उनके नाम से पोस्ट किए जा रहे हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन को लेकर भी वह सुर्खियों में आई थीं। कोरोना पर काबू पाने को लेकर भीलवाड़ा मॉडल की देश में चर्चा हुई थी।

उस समय डाबी वहां की एसडीएम थीं। उन्होंने कहा था कि सबसे पहले लोगों को भरोसे लेने के बाद जिले को आइसोलेट कर दिया था। इस वजह से कोरोना के मामले कम होने लगे थे।

Leave a Reply