IPL 2022 dc vs mi score | Lalit Yadav, Axar Patel thwart MI to chase target

हेल्थ, Sports News
Delhi Capitals beat Mumbai Indians by six wickets
Delhi Capitals beat Mumbai Indians by six wickets

 Lalit Yadav, Axar Patel thwart MI to chase target |Delhi Capitals beat Mumbai Indians by six wickets|क्या आप जानते है, ये खास बात ललित यादव और अक्षर पटेल ने रोहित की रणनीति को किया बेअसर
Advertisement

IPL 2022 dc vs mi score : पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स ने लगातार दसवीं बार आईपीएल में हार के साथ सीजन की शुरुआत की। दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 4 विकेट के अंतर से मात दी। मुंबई की जीत की हीरो ललित यादव और अक्षर पटेल की जोड़ी रही।

IPL 2022: DC vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार को डबल-हेडर मुकाबलों का दिन था. दिन के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मात दी. 178 रनों का पीछा करने उतरी एक वक्त पर पिछड़ी हुई दिख रही थी, लेकिन ललित यादव और अक्षर पटेल के कमाल ने टीम को जीत दिला दी. 

ललित यादव ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर मैच को पूरी तरह पलट दिया. उन्होंने 38 बॉल में 48 रन बनाए. इस दौरान ललित ने चार चौके और 2 छक्के जमाए.

ललित यादव (Lalit Yadav) को उनकी बड़ी हिटिंग के लिए जाना जाता है. लेकिन आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में ललित ने बड़ी हिटिंग के अलावा पिच पर जमने का भी टैलेंट दिखाया और दिल्ली को एक मुश्किल मैच जीतकर जीत के हीरो बन गए

IPL 2022 dc vs mi score : मुंबई के खिलाफ मैच में ललित (Lalit Yadav) ने 38 गेंद पर 48 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. ललित ने अक्षर पटेल (Shardul Thakur) के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की, दोनों की बल्लेबाजी ने मुंबई के कप्तान रोहित को भी हैरान कर दिया था.

रोहित ने दिल्ली की पारी के दौरान अपने 5 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन पटेल और यादव की साझेदारी को तोड़ने में ये सभी गेंदबाज नाकाम रहे. बता दें कि ललित और अक्षर के अलावा शार्दुल ठाकुर ने 11 गेंदों में 22 रन बनाए.

आखिरी 4 ओवर में पलटी बाजी

ललित यादव और अक्षर पटेल ने मिलकर आखिरी के 4 ओवरों में धमाकेदार बल्लेबाजी की जिसने मैच दिल्ली की तरफ मोड़ दिया. 16वें ओवर में यादव और पटेल ने मिलकर बुमराह के ओवर में 15 रन बटोरे, इसके बाद 17वें ओवर में 13 रन बनाए गए. मुंबई की ओर से 17वां ओवर थंपी ने करी थी लेकिन दोनों बल्लेबाजों पर असर छोड़ने में नाकाम रहे थे.

18वें ओवर में रोहित ने डेनियल सैम्स को गेंदबाजी अटैक पर लगाया था. इस ओवर में भी दिल्ली के बल्लेबाजों ने हिम्म्त नहीं हारी और कुल 24 रन बटोर पर मुंबई को मैच से बाहर कर दिया. इस ओवर में अक्षर ने 2 छक्के, ललित ने 1 छक्का और 1 चौका भी जमाया था. फिर 19वें ओवर की पहली गेंद पर ललित ने 1 रन लिया और दूसरी गेंद पर अक्षर ने 4 रन बनाकर दिल्ली को जीत दिला दी.

 

20 गेंद पर बने 57 रन

अक्षर पटेल और ललित ने आखिरी के 20 गेंद पर 57 रन बनाकर दिल्ली को शानदार जीत दिला दी. अक्षर और ललित ने धुआंधार बल्लेबाजी कर धमाका कर दिया. मुंबई के कप्तान रोहित के पास दोनों बल्लेबाजों को आउट करने का कोई उपाय ही नहीं मिल पा रहा था. हिट मैन के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ दिखाई दे रही थी.

18वें ओवर में की डेनियल सैम्स की धुनाई

पारी के 18वें ओवर में ललित और अक्षर की जोड़ी ने डेनियल सैम्स के खिलाफ हमला बोला और इस ओवर में 3 छक्के और एक चौका सहित कुल 24 रन जोड़कर मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया।

65 लाख रुपये में हुए थे नीलाम

यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने 65 लाख रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलने वाल 25 वर्षीय ऑलराउंडर हैं। वो धमाकेदार बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की पुरजोर कोशिश की थी।

दिल्ली के लिए खेलते हैं घरेलू क्रिकेट

ललित यादव ने साल 2017 में दिल्ली के लिए प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। उन्हें साल 2018 में दिल्ली के लिए पहली बार टी20 मैच खेलने का मौका मिला था। तब से लेकर अबतक वो 48 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें 39.26 के औसत और 144 के स्ट्राइक रेट से 746 रन बना चुके हैं। वगीं इसी दौरान वो 27.65 की औसत से 32 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।

साल 2021 में किया था आईपीएल डेब्यू

ललित यादव ने साल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था। इस दौरन उन्होंने 7 मैच में 3 बार नाबाद रहते हुए कुल 68 रन 34 की औसत और 93.15 के स्ट्राइकरेट से बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 4 विकेट भी अपने नाम किए थे। केकेआर के खिलाफ उन्होंने 13 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

Leave a Reply