Greece borders संकट

न्यूज़
Greece defends its borders

ग्रीस जहां एक और कोरोना वायरस से लड़ रहा है वही दूसरी और उसके सामने एक और मुसीबत खड़ी है शरणार्थी जो अवैध तरीके से ग्रीस और यूरोप के अन्य देशो में बसना चाहते है जिनको तुर्की का समर्थन हासिल है तुर्की सीरियाई शरणार्थियों के लिए यूरोप में प्रवेश के दरवाजे खोल दिए हैं और ये शरणार्थी महीनो से ग्रीस बॉर्डर पर जमे हुए है।

किन्तु इस बार ग्रीस ने शरण के लिए आवेदन लेना बंद कर दिया है और गैरकानूनी ढंग से प्रवेश करने वालों पर सख्ती की चेतावनी दी है। और यूरोप के अन्य देशो ने मन बना लिया है की अब वह और शरणार्थियो को यूरोप में घुसने नहीं देंगे। ग्रीस की सेना पूरी तरह से अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में जुटी है। #istandwithgreece

Advertisement

कोरोना वायरस से भी जंग लड़ रहा है ग्रीस

पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही ग्रीस भी इस वायरस से नहीं बच पाया है अब तक ग्रीस में Coronavirus Cases 624 दर्ज किये गए है वही 15 लोगो की मौत हो चुकी है 26 फ़रवरी को ग्रीस में पहला Coronavirus Cases दर्ज किया गया था और इसके बाद से Coronavirus Cases में तेजी देखी गयी है अच्छी खबर यह है की ग्रीस अब तक 19 Coronavirus मरीजों को ठीक कर चूका है उम्मीद है की ग्रीस जल्दी ही इस वायरस की चैन को तोड़ने में सफल होगा।

महिलाओ और बच्चो को अपनी ढाल बना रहे है शरणार्थी

हमेशा की तरह ये शरणार्थी महिलाओ और बच्चो को अपनी ढाल बना रहे है कई सारे वीडियो वायरल हुए है जिनमे देखा जा सकता है की शरणार्थी बच्चो को अपनी ढाल बना रहे है।

भारत में भी अपनाया गया था ये तरीका महिलाओ को सामने कर CAA का विरोध

CAA का विरोध कर रहे संगठनों ने महिलाओ को सामने कर CAA के खिलाफ आंदोलन चलाया जो बाद में हिंसक हो गया था और 50 अधिक लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी थी और सेकड़ो लोग धायल हो गए थे और अरबो रुपए की संपत्ति नष्ट हो चुकी है यह प्रदर्शन अब भी हो रहे है।

ग्रीस को अपने बॉर्डर्स की सुरक्षा का अधिकार है और इस बार वह मजबूती से अपनी सीमाओं की सुरक्षा कर रहा है।

Leave a Reply