Hollywood Singer Justin Bieber is suffering from ramsay hunt syndrome | Justin Bieber Facial Paralysis | हॉलीवुड के फेमस सिंगर जस्टिन बीबर का चेहरा हुआ पैरालिसिस

हेल्थ, Top News
justin bieber
justin bieber

Hollywood Singer Justin Bieber is suffering from ramsay hunt syndrome | Justin Bieber Facial Paralysis | हॉलीवुड के फेमस सिंगर जस्टिन बीबर का चेहरा हुआ पैरालिसिस

Justin Bieber : जस्टिन बीबर (Justin Bieber) दुनिया के जाने-माने पॉप सिंगर्स में से एक हैं। हाल ही में गायक ने अपने एल्बम ‘जस्टिस’ के प्रमोशन के लिए दुनिया के कई देशों का दौरा करने का एलान किया था। हालांकि कुछ दिनों बाद ही गायक ने अपने दौरे को स्थगित कर दिया।

Advertisement

हॉलीवुड के फेमस सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Bieber) के फैंस के लिए बुरी खबर है। ख़बरों की मानें तो फेमस सिंगर जस्टिन बीबर Ramsay Hunt syndrome के शिकार हो गए हैं। इस बात की आधिकारिक घोषणा स्वंय बीबर ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर पर दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि उनके आधे चेहरा पर पैरालिसिस हो चुका है। इसके लिए उन्होंने अपने फैंस से प्रार्थना करने का अनुरोध किया है।

यह खबर सुनते ही बीबर (Justin Bieber)  के फैंस सोशल मीडिया पर उनकी सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। इस गंभीर बीमारी के चलते बीबर ने सभी कार्यक्रमों को तत्काल रद्द कर दिया है। विशेषज्ञों की मानें तो रामसे हंट सिंड्रोम तंत्रिका संबंधी बीमारी है। इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति के चेहरे पर चकत्ते निकल आते हैं। वहीं, व्यक्ति को लकवा भी मार सकता है। इससे व्यक्ति को सुनने की क्षमता भी कम हो जाती है।

जस्टिन बीबर (Justin Bieber) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपाना एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह काफी कमजोर नजर आ रहे हैं और कहीं न कहीं ऐसा लगा रहा है कि उन्हें बोलने में भी दिक्कत हो रही है। इस वीडियो में जस्टिन कहते हैं, ‘एक वायरस की वजह से उन्हें ये खतरनाक बीमारी हुई है। ये वायरस इतना खतरना है कि ये उनके चेहरे की नसों पर लगातार अटैक कर रहा है। इसकी वजह से आधा चेहरा पैरालिसिस हो गया है।

जस्टिन बीबर (Justin Bieber) इस वीडियो में बार-बार अपने फैस को दिखा रहे हैं। वो बता रहे हैं कि किस तरह से उनकी एक तरफ की आंख झपक नहीं रही है। वो एक साइड स्माइल भी नहीं कर पा रहे हैं और उनकी नाक भी नहीं हिल रही है। जस्टिन के कई फैंस उनके शो कैंसिल की वजह से नाराज थे। इसी वजह से उन्होंने अपने इस वीडियो को जरी किया है।

यह भी पढ़ें : Ramsay Hunt Syndrome in Hindi | Ramsay Hunt syndrome Symptoms and causes | रामसे हंट सिंड्रोम क्या है | रामसे हंट सिंड्रोम के लक्षण, कारण, इलाज

इस वीडियो में वह (Justin Bieber) आगे कहते हैं, ‘इस समय वह स्टेज पर परफॉर्म नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उनका शरीर काम नहीं कर रहा है। यह वायरस चीज बेहद गंभीर है, जैसा कि आप देख सकते है मेरे शरीर को। डॉक्टर्स ने भी मुझे पूरी तरह से आराम करने के लिए कहा है।’ जस्टिन बीबर के इस वीडियो के सामने आते ही फैंस काफी चिंता में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स कमेंट कर उनके जल्दी ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

कब होंगे शोज?

जस्टिन (Justin Bieber) ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें ठीक होने में कितना समय लगेगा। हालांकि, वह आराम और चिकित्सा के माध्यम से पूरी तरह से ठीक होने के बारे में सकारात्मक दिखाई दिए।

उन्होंने कहा, “मैं इस समय सिर्फ आराम कर रहा हूं और पूरी तरह ठीक होकर वापस सेट पर लौटने की कोशिश कर रहा हूं, ताकि मैं वह कर सकूं जो करने के लिए मैं पैदा हुआ हूं।”

बता दें कि इस साल मार्च में, जस्टिन बीबर की पत्नी, हैली को उनके मस्तिष्क में रक्त के थक्के जमने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply