Lock Up Reality Show in Hindi Release Date,Contestant, Start Date | लॉकअप रियलिटी शो 2022, रिलीज़ डेट

Top News
 लॉकअप रियलिटी शो 2022, रिलीज़ डेट, प्रतिभागी, शुरुआत Lock Up Reality Show in Hindi Release Date,Contestant, Start Date
Lock Up Reality Show in Hindi
Advertisement


लॉकअप रियलिटी शो 2022, रिलीज़ डेट, भारतीय प्रतिभागी, शुरुआत Lock Up Reality Show in Hindi Release Date, India Contestant, Start Date

Kangana Ranaut Lockupp Teaser : बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के रिएलिटी शो लॉकअप का धमाकेदार टीज़र रिलीज हो गया है. इस शो को एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी (ALT Balaji) पर दिखाया जाएगा.

Kangana Ranaut Reality Show Lockupp Teaser: बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का विवादों से पुराना नाता रहा है।रनौत हमेशा किसी ना किसी बात को लेकर के सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल ही में इनके द्वारा ही कर्नाटक मुद्दे पर दी गई अपनी राय के कारण काफी बवाल हो रहा है। हम सभी जानते है कि, कंगना रनौत अपनी बेबाक राय के लिए जानी जाती है।साथ ही वो बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री भी है।

कंगना रनौत फिल्मों में एक्टिंग तो करती ही है, साथ ही उन्होंने कई फिल्मों को बनाने में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस बार कंगना रनौत दर्शकों के लिए कुछ ऐसा धमाकेदार लेकर के आई है, जो दर्शकों के लिए काफी इंटरेस्टिंग साबित होगा। बता दे कि, कंगना रनौत एक न्यू रियलिटी शो (जिसे वह होस्ट करने जा रही हैं।) लेकर आ रही है, जिसका नाम लोक अप “LOCKUP” (Kangana Ranaut) रखा गया है, जिसके अंदर इंडिया के कई फेमस टिक टॉक स्टार और टेलीविजन अभिनेता तथा अभिनेत्रियां शामिल है। (Kangana Ranaut)

लॉकअप रियलिटी शो 2022 क्या है (Lock Up Reality Show)

एकता कपूर के बारे में तो सभी जानते ही है,जी हां वही एकता कपूर जिन्होंने टीवी सीरियल पर कई सुपर डुपर हिट सीरियल को डायरेक्ट और प्रोड्यूसर करने का काम किया है। इसलिए एकता कपूर को हिंदी धारावाहिक दुनिया की ‘रानी’ (‘डेली सोप की क्वीन’) कहा जाता है हैं,

लेकिन अब एकता कपूर भारतीय दर्शकों के लिए एक अनूठा प्रोग्राम लेकर के आ रही हैं, जो कि एक रियलिटी शो है, जिसका नाम लॉकअप रखा गया है। लॉकअप रियलिटी शो को एकता कपूर के द्वारा लांच किया गया है। इस कार्यक्रम के अंदर आपको सच्चाई और विवादों का काफी मेलजोल देखने को मिलेगा।

रियलिटी शो 'लॉकअप' को होस्ट करेंगी कंगना रनौत

इस कार्यक्रम को जिस प्रकार बिग बॉस का कार्यक्रम है, उसी की तर्ज पर बनाया गया है। ‌इसके अंदर भी आपको इंडिया के कई फेमस अभिनेता और अभिनेत्री दिखाई देंगे, जिन्हें एक जेल में बंद कर दिया जाएगा और उनके क्रियाकलापों को टीवी के ऊपर दिखाया जाएगा।

लॉकअप रिअलिटी शो 2022 होस्ट (Lock UP Reality Show Host)

एकता कपूर ने इस कार्यक्रम को होस्ट करने के लिए बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कंगना रनौत का सिलेक्शन किया है। कंगना रनौत बॉलीवुड की कुछ धमाकेदार पिक्चरों के लिए जानी जाती है। जैसे कि क्वीन, पंगा, सिमरन इत्यादि। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि, कंगना रनौत ने बॉलीवुड की फिल्मों में काम करने के बदले में कई अवार्ड भी अपने नाम किए हैं।‌

जैसे कि नेशनल फिल्म अवॉर्ड, फिल्मफेयर अवार्ड, पद्मश्री अवार्ड। साल 2021 में कंगना की लास्ट मूवी रिलीज हुई थी जिसका नाम थलाइवी था, जो कि एक इंडियन बायोग्राफी ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म की कहानी के अंदर साउथ के राज्यों की सुप्रसिद्ध मुख्यमंत्री जयललिता की कहानी बताई गई थी। वर्तमान के समय में भारत ने एकता कपूर के साथ हाथ मिलाया है और यह पहली बार है जब यह एकता कपूर के साथ मिलकर के लॉकअप नाम का रियलिटी कार्यक्रम लेकर के आ रही हैं।


लॉकअप रियल्टी शो कांस्टेंट 2022 (Lock UP Reality Show Contestant)

बता दें कि इस रियलिटी कार्यक्रम में कुल 16 अलग-अलग सेलिब्रिटी भाग ले रहे हैं जिन्हें एक जेल के अंदर डाल दिया जाएगा। नीचे हमने आपको उन सभी 16 लोगों के नाम दिए हैं जो इसमें पार्टिसिपेट कर रहे हैं। इसके अलावा हो सकता है कि इस कार्यक्रम में कुछ अन्य लोगों को भी आगे चलकर के शामिल किया जाए।

  •  दिव्यंका त्रिपाठी
  •  मानव गोहिल
  •  हिना खान
  • श्वेता तिवारी
  • सुरभि ज्योति
  • उर्फी जावेद
  • आदित्य सिंह राजपूत
  •  मल्लिका शेरावत
  •  अनुष्का सेन
  •  अवनीत कौर
  • चेतन भगत
  •  हर्ष बेनीवाल
  •  शहनाज गिल
  •  वीर दास

‘लॉकअप’ (Lockupp) के टीजर की बात करें तो इसमें कंगना ब्लैक शिमरी ड्रेस पहने अपने तीखे अंदाज में हाथों में डंडा लिए जेल के चक्कर लगाती नजर आ रही हैं. अपने हाथों में डंडा घुमाते हुए कंगना वीडियो में कहती हैं कि इस दुनिया में दो तरह के लोग हैं. एक जो मुझे पसंद करते हैं और दूसरे बी ग्रेड स्ट्रग्लर्स जो मेरी बुराई करके न्यूज में रहते हैं.

कंगना आगे कहती हैं कि हेटर्स ने मेरी आवाज दबाने के लिए FIR दर्ज की और नेपोटिज्म का फॉर्मूला लगाया. मेरी जिंदगी को 24 घंटे का रियलिटी शो बनाकर रख दिया, लेकिन अब मेरी बारी है. एक्ट्रेस आगे कहती हैं मैं ला रही हूं द बाप ऑफ बिगेस्ट रियलिटी शो. माय जेल माय रूल्स…

लॉकअप रियल्टी शो रिलीज डेट (Lock UP Reality Show Release Date)

फॉरमेट की बात करें तो एकता कपूर के इस शो में जो 16 कंटेस्टेंट्स कंगना की जेल में लॉक होंगे वो सारी सुख सुविधाओं से वंचित होंगे, अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए उन्हें ख़ुद मेहनत करनी पड़ेगी. उनसे कई टास्क करवाए जाएंगे और लोगों को वोटिंग के आधार पर अपना फेवरेट कंटेस्टेंट चुनना होगा.

मीडिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉकअप रियल्टी कार्यक्रम साल 2022 में 27 फरवरी के दिन टीवी पर लॉन्च हो सकता है। जो लोग भी इस रिएलिटी कार्यक्रम को देखना चाहते हैं वह ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर इसे देख सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि,

एएलटी बालाजी और एम एक्स प्लेयर यह दोनों ऐसे प्लेटफार्म हैं, जहां पर आप इस रियल्टी कार्यक्रम को देख सकते हैं। इस रियल्टी कार्यक्रम को बनाने वाले लोगों ने कहा है कि यह दुनिया का पहला फेंटेसी गेम है। इसलिए इसे हमने लॉकअप नाम दिया है।

कुछ सोर्स ये भी दावा कर रहे है। कि एकता कपूर किसी पॉलिटिकल एनालिस्ट को शो के लिए ढूंढ रही हैं। इस लिस्ट में प्रशांत किशोर के साथ कवि कुमार विश्वास का नाम सबसे ऊपर बताया जा रहा है। वहीं इसके साथ तहसीन पूनावाला के भी शो में शामिल होने की बात सामने आई है।

अभी तक इन तीनों में किसी के नाम की पुष्टि नहीं हुई है। कुमार विश्वास इन दिनों एक सीगिंग शो में बतौर जज के रूप में नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पीके टीएमसी के साथ चल रहे विवाद के कारण चर्चा में हैं।

अगर प्रशांत किशोर की करें तो एक दिन पहले ही वह ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में हुए आंतरिक विवाद के बाद खुद को पार्टी से अलग कर लिया था। इसके कुछ घंटे बाद ही पीके के ऑफिस पर पुलिस ने छापेमारी की थी, जहां के गांजा जब्त किया था।

लॉकअप रियलिटी शो और एकता कपूर (Lock UP Reality Show and Ekta Kapoor)

वर्तमान समय में एकता कपूर (Ekta Kapoor)किसी भी प्रकार के परिचय की मोहताज नहीं है। बता दें कि एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने टीवी के लिए कई सीरियलों का निर्माण किया है, साथ ही साथ उसके डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के पद को भी अदा किया है। यही वजह है कि एकता कपूर की गिनती आज करोड़पति लोगों में होती हैं, उन्होंने सीरियल बना बना करके काफी अच्छे पैसे भी कमाए हैं।

इनके अधिकतर सीरियल पहले स्टार प्लस टीवी चैनल पर आते थे परंतु इनके कई सीरियल अब कलर्स और सोनी टीवी पर भी आते हैं। बता दें कि इन्होंने क्योंकि सास भी कभी बहू थी के साथ ही साथ अन्य कई सीरियलो का निर्माण किया है।

लॉकअप कार्यक्रम के बारे में एकता कपूर का कहना है कि यह अमेरिका में आने वाले एक कार्यक्रम से प्रभावित है परंतु उस कार्यक्रम में काफी कुछ लिमिट क्रॉस कर दी जाती थी परंतु हमने अपने कार्यक्रम में लिमिट तय करके रखी है।

FAQ

Q : लॉकअप रियलिटी कार्यक्रम की होस्ट कौन है?

Q : लॉकअप रियलिटी कार्यक्रम की होस्ट कौन है?

Q : लॉकअप रियल्टी कार्यक्रम में कितने लोग भाग ले रहे हैं?

Ans : 16 लोग

Q : लॉकअप रियलिटी कार्यक्रम टीवी पर कब से आएगा?

Ans : 27 फरवरी साल 2022

Q : लॉकअप रियल्टी कार्यक्रम के कांस्टेंट के नाम क्या है?

दिव्यंका त्रिपाठी, मानव गोहिल,हिना खान, श्वेता तिवारी, सुरभि ज्योति, उर्फी जावेद,आदित्य सिंह राजपूत,मल्लिका शेरावत,अनुष्का सेन,अवनीत कौर,चेतन भगत, हर्ष बेनीवाल,शहनाज गिल,वीर दास

Leave a Reply