Micromax कि Indian Smartphones Market में एक बार फिर वापसी

Tech

micromax to back in the indian smartphone market

Micromax Indian Smartphones Market में एक बार फिर वापसी करने जा रही है। Micromax के co founder में से एक Rahul Sharma ने सोशल मीडिया पर एक emotional tweet कर इसकी जानकारी दी।

Advertisement

Rahul  इस वीडियो में अपने सफर और सपने का जिक्र करते है और वह स्वीकार करते है कि उनसे कुछ गलतिया हुई पर वह  इस मार्केट में नए थे और सीख रहे थे

Rahul आगे  कहते है कि चीनी स्मार्ट फ़ोन कंपनियों ने उनको उनके ही देश में हरा दिया था और उन्होंने भी अपनी हार स्वीकार कर ली थी किंतु चीन ने गलवान घाटी में भारतीय सेना पर हमला कर गलत किया।

साल 2014 में Micromax Indian smart phone market में दूसरे नंबर की smart phone निर्माता थी जो सीधे तोर पर चीन से फ़ोन के पार्ट को मंगा कर भारतीय मार्केट में बेचती थी।

Micromax के असफल होने का कारण उनका खुद का Research and development नहीं होना मना जाता है इसके चलते साल 2016 Micromax में 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करने में असफल रही।  

इसके बाद चीनी कंपनियों ने  Indian smart phone market में एंट्री कि जो अब तक केवल Research and development पर अपना ध्यान केंद्रित किये हुई थी।

चीनी कंपनियों के आगे Micromax टिक नहीं सकी और वह मार्केट से गायब हो गयी।

इसके बाद Micromax smartphone manufactured बंद कर electric motorcycles बनाने लगी थी।  

Micromax Company smart phone ‘In’ के साथ वापसी करने को तैयार है. इसके लिए कंपनी 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

Rahul  का अत्मविश्वास देख कर लगता है कि उन्होंने अपनी गलतियों से सीख ली है और अब वह पूरी तैयारी के साथ वापसी करने वाले है।

भारत को ऐसी Indian कंपनियों कि जरूरत है जो काम कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाले make in India phone भारतीय मार्केट में उपलब्ध करा पाए। 

अपनी विस्तारवादी नीति के चलते चीनी सेना ने गलवान घाटी में भारतीय सेना पर हमला 20 जवानो को मार दिया था। इस हमले में करीब 40 चीनी सेना के जवान मारे गए थे और भारतीय सेनिको ने चीनी सेना को गलवान घाटी से पीछे खदेड़ दिया था।  

Leave a Reply