Micromax : Micromax In Note 1 और Micromax In 1b लॉन्च, जानें कीमत

Tech
Micromax : Micromax In Note 1 and  Micromax In 1b launch know price and features
Advertisement
Micromax : Micromax In Note 1 and Micromax In 1b launch know price and features

Table of Contents

Micromax In Note 1 और Micromax In 1b लॉन्च, जानें कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन


मार्केट में Micromax के दो नयी सीरीज़ (Micromax In Note 1 और Micromax In 1b) आज आ गयी है। जिनकी भिड़ंत Redmi Note 9 और Realme Narzo 20 हैंडसेट से होगी। साथ ही दूसरी और Micromax In 1b को Redmi 9, Poco C3 और Realme C15 से चुनौती मिलने वाली है।

Read this : Micromax कि Indian Smartphones Market में एक बार फिर वापसी

Micromax In सीरीज़ से पर्दा आज उठ गया है। Micromax In सीरीज़ लंबे समय से चर्चा का माहौल बनाये हुए था आज आखिरकार Micromax ने In सीरीज़ स्मार्टफोन के साथ मार्केट में वापसी की है। इस बार कंपनी ने Micromax In Note 1 और Micromax In 1b को लॉन्च किया है।

Micromax के ये दोनों स्मार्टफोन (Micromax In Note 1 और Micromax In 1b) मीडियाटेक प्रोसेसर और स्टॉक एंड्रॉयड अनुभव के साथ मार्केट में उतारे है । साथ ही Micromax ने वादा भी किया है कि दोनों ही स्मार्टफोन को दो साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलता रहेगा।

Read this : Micromax In-सीरीज फोन का फर्स्ट-लुक आया सामने, ऐसा दिखेगा ‘मेड इन इंडिया’ फोन



Micromax In Note 1, Micromax In 1B price in India, availability डिटेल्स

Micromax In Note 1 की कीमत 10,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। फोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मॉडल को 12,499 रुपये में बेचा जाएगा। वहीं, Micromax In 1B की शुरुआती कीमत 6,999 रुपये है।

इस दाम में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट दिया जाएगा। ग्राहक फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 7,999 रुपये में खरीद पाएंगे। Micromax In Note 1 मार्केट में ग्रीन और व्हाइट रंग में उपलब्ध होगा। इसकी सेल 24 नवंबर से शुरू होगी। इच्छुक ग्राहक माइक्रोमैक्स इन 1बी को तीन रंग में 26 नवंबर से खरीद पाएंगे।

Micromax के दोनों ही नए स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर बेचे जाएंगे। इसके अलावा माइक्रोमैक्स की अपनी वेबसाइट पर भी उपलब्ध होंगे।

मार्केट में Micromax In Note 1 की भिड़ंत Redmi Note 9 और Realme Narzo 20 हैंडसेट से होगी। दूसरी तरफ, Micromax In 1B को Redmi 9, Poco C3 और Realme C15 से चुनौती मिलने वाली है।


Micromax In Note 1 specifications

डुअल-सिम Micromax In Note 1 एंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें 6.67 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले और होल-पंच डिज़ाइन है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। जुगलबंदी के लिए 4 जीबी रैम मौज़ूद हैं। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है।

यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा वाइड-एंगल लेंस से लैस है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर्स दिए गए हैं। एक मैक्रो शॉट और दूसरा डेप्थ कैप्चर करने के लिए। कैमरा सेटअप के साथ एलईडी फ्लैश मौज़ूद है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Micromax In Note 1 स्मार्टफोन 16 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर से लैस है। सेल्फी कैमरा सेंसर आम फोटो और वीडियो के अलावा जिफ शूट करने में भी सक्षम है।

Read this : Micromax कि Indian Smartphones Market में एक बार फिर वापसी

Micromax In Note 1 की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक जाती है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ाना संभव है। कनेक्टिविटी फीचर्स में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं।

\फोन में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौज़ूद है। इसके अलावा हैंडसेट में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Micromax In 1B specifications

डुअल-सिम Micromax In 1b एंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें 6.52 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, वॉटरड्रॉप नॉच के साथ। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

जुगलबंदी के लिए 2 जीबी और 4 जीबी रैम के विकल्प मौज़ूद हैं। यह एक डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन है। प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का। इस Micromax हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौज़ूद है।


micromax

Micromax In 1B की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 32 जीबी और 64 जीबी। दोनों ही वेरिएंट में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है। कनेक्टिविटी फीचर्स में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। फोन में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौज़ूद है। इसके अलावा हैंडसेट में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 10 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

आप सभी को याद होगा कि एक वक्त तक गुरुग्राम की Micromax कंपनी का स्मार्टफोन मार्केट में बोलबाला था। लेकिन धीरे-धीरे Oppo, Vivo और Xiaomi जैसे ब्रांड ने इसे पीछे छोड़ दिया।

News sources : hindi.gadgets360.com/

Leave a Reply