Micromax भारतीय बाजार में एक और सस्ता फोन उतारने की तैयारी में

Tech
Micromax set to launch another cheap phone in Indian market
Micromax set to launch another cheap phone in Indian market

Micromax ने भारतीय बाजार में पिछले महीने अपनी In-सीरीज के दो डिवाइस Micromax In Note 1 और Micromax In 1b के साथ वापसी की है।अब कंपनी एक और सस्ता फोन भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

Read this : Micromax IN Note 1: 24 नवंबर से बिक्री के लिए होगा उपलब्ध, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन ऑफर
Advertisement

 Micromax का भारतीय बाजार में वापसी के बाद तीसरा स्मार्टफोन होगा बताया जा रहा है, की यह फोन ऐंड्रॉयड 10 गो पर आधारित होगा। Micromax की टक्कर भारतीय बाजार में रियलमी, शाओमी के बजट स्मार्टफोन से होगी।

Micromax set to launch another cheap phone in Indian market

Micromax दो वेरियंट में उपलब्ध होगा फोन

Gadget 360 की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन 2 वेरियंट में उपलब्ध होगा। 2GB RAM + 32GB और 4GB RAM + 64GB वेरियंट में खरीदा जा सकेगा। इस फोन के बारे में फिलहाल इतनी ही जानकारी अभी तक उपलब्ध है।

माइक्रोमैक्स के फोन को मिला शानदार रिस्पॉन्स

Micromax In Note 1 की 24 नवंबर को हुई सेल में कुछ मिनट में ही सारे यूनिट्स आउट-ऑफ-स्टॉक हो गए थे। सस्ते Micromax In 1b की शुरुआती कीमत 6,999 रुपये है और एंट्री लेवल प्राइस पर

Read this : Micromax कि Indian Smartphones Market में एक बार फिर वापसी

फोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी और बड़े 6.52 इंच HD+ डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं। इस डिवाइस में Mediatek Helio G35 प्रोसेसर दिया गया है और 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल प्राइमरी कैमरा मिलता है। फोन में 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।


Micromax In Note 1 और Micromax In 1b की डिटेल


भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स की ओर से बीते दिनों से नई In-सीरीज के दो डिवाइस Micromax In Note 1 और Micromax In 1b लॉन्च किए गए हैं। कंपनी इन्हें कम कीमत में बेहतर वैल्यू देने के वादे के साथ लेकर आई है।

बीते दिनों (24 नवंबर को) Micromax In 1b की पहली फ्लैश सेल फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स की ऑफिशल साइट पर शुरूहई थी ।


Micromax In 1b कीमत और ऑफर्स

Micromax In 1b को कंपनी दो रैम और स्टोरेज वेरियंट्स में लेकर आई है। पहले 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,999 रुपये रखी गई है। वहीं, दूसरे 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट को 7,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

Read this : Micromax In-सीरीज फोन का फर्स्ट-लुक आया सामने, ऐसा दिखेगा ‘मेड इन इंडिया’ फोन

बात ऑफर्स की करें तो SBI क्रेडिट कार्ड्स से ईएमआई ट्रांजैक्शन पर 5 प्रतिशत कैशबैक, फ्लिपकार्ट ऐक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड यूजर्स को 5 प्रतिशत कैशबैक और ऐक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड यूजर्स को 5 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा। फोन नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है।

Micromax In 1b के स्पेसिफिकेशंस

Micromax In 1b डिवाइस में 6.52 इंच का IPS LCD डिस्प्ले HD+ रेजॉलूशन (1600×720 पिक्सल्स) के साथ दिया गया है और इसमें वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच मिलता है।

Read this : Micromax : Micromax In Note 1 और Micromax In 1b लॉन्च, जानें कीमत

In 1b 4 जीबी तक रैम और 64 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज ऑफर करता है और डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से फोन का स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। फोन में मीडियाटेक का Helio G35 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है।

Micromax In 1b कैमरा सेटअप

बात कैमरा सेटअप की करें तो Micromax In 1b में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर वाला ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

लंबे बैकअप के लिए इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है और 10W फास्ट चार्जर इसके साथ मिलता है। फोन में यूएसबी टाइप-C कनेक्टिविटी चार्जिंग के लिए दी गई है और यह ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है।

Leave a Reply