MS Dhoni thanks Prime Minister Narendra Modi for Warm Letter of Appreciation

न्यूज़

भारत के मशहूर पूर्व क्रिकेट कप्तान (Cricket Captain) तथा दो बार के विश्व कप  (World Cup) विजेता महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें एक पत्र लिख कर तारीफ की है और उनको आगे के जीवन के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने महेंद्र सिंह धोनी

Advertisement
(Mahendra Singh Dhoni) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद लिखे पत्र में धोनी के जीवन के अनेक पहलुओं को लिखा है। पीएम (PM) मोदी ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की तारीफ करते हुए रूस से वर्ल्ड कप टी-20 2007 और 2011 में धोनी के अहम योगदान का भी जिक्र किया है।

MS Dhoni thanks Prime Minister Narendra Modi for  Warm Letter of Appreciation
MS Dhoni thanks Prime Minister Narendra Modi for Warm Letter of Appreciation

पीएम ने धोनी (Dhoni) के निजी और प्रोफेशनल जीवन पर उनकी काफी सराहना करते हुए धोनी (Dhoni) के हेयरस्टाइल से और उनकी बेटी जीवा के बारे में भी लिखा है। 

धोनी (Dhoni) ने अपने ट्विटर पेज (Twitter page) पर यह पत्र साझा किया है ।

इस पत्र को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है और उन्होंने पीएम मोदी को इसके लिए धन्यवाद भी कहा है। धोनी (Dhoni) ने इस पत्र को शेयर करते हुए लिखा है,

“हर कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को सराहना की इच्छा हमेशा होती है, वो चाहता है कि उसकी मेहनत और उसके बलिदान के बारे में हर कोई जाने। आपकी ओर से मिली तारीफ और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी” (Thank you Prime Minister Narendra Modi)

बीते शनिवार को इंस्टाग्राम पर ‘मैं पल दो पल का शायर हूं ’ गीत के साथ ‘मुझे शाम सात बजकर 29 मिनट से रिटायर्ड समझे’ संदेश डालकर सभी को हैरान कर देने के बाद सोशल मीडिया पर धोनी की यह पहली पोस्ट है।

MS Dhoni thanks Prime Minister Narendra Modi for  Warm Letter of Appreciation
MS Dhoni thanks Prime Minister Narendra Modi for Warm Letter of Appreciation

पीएम ने क्या लिखा

पीएम मोदी (Prime minister Modi) ने धोनी (Dhoni) को पत्र में लिखा है, आप भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तानों में शामिल हैं। क्रिकेट के इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों, सर्वश्रेष्ठ कप्तानों और सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स के तौर पर याद रहेगा।

मैच के मुश्किल समय में सभी की निर्भरता और मैच को खत्म करने का आपका खास स्टाइल पीढ़ियों तक लोगों को याद रहेगए, खास कर 2011 का वर्ल्ड कप फाइनल।
आप नये भारत की भावना के महत्वपूर्ण उदाहरणों में से एक है जिसमें युवाओं की तकदीर परिवार के नाम से नहीं लिखी जाती।

वे खुद अपना नाम और भाग्य बनाते हैं।’धोनी को सिर्फ आंकड़ों की तरह याद नहीं किया जाएगा और ना ही एक खिलाड़ी के तौर पर,आपको एक युग के रूप में देखा जाएगा ।

पीएम (Prime minister Modi) ने आगे लिखा है, एक छोटे शहर के साधारण परिवार से आने के बाद आप राष्ट्रीय स्तर पर चमके और अपना नाम रोशन करने के साथ भारत को गौरवान्वित किया जो सबसे अहम है ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि धोनी (Dhoni) की कामयाबी और व्यवहार करोड़ों युवाओं को ताकत और प्रेरणा देता है जो उनकी तरह बड़े स्कूलों या कॉलेजों में नहीं पढे या बड़े परिवारों से नहीं है

लेकिन उनमें इतनी प्रतिभा है कि उच्चतम स्तर पर अलग पहचान बना सकें । मोदी (Prime minister Modi) ने उन्हें भविष्य के लिये शुभकामनाएं भी दी है।

Leave a Reply