मुरादनगर श्मशान हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी गिरफ्तार, ठेकेदार पर था 25 हजार का इनाम

न्यूज़
muradnagar cremation accident contractor ajay tyagi arrested,
muradnagar cremation accident contractor ajay tyagi arrested,

गाजियाबाद के मुरादनगर हादसे में बड़ी गिरफ्तारी हुई है. हादसे में गिरे शवदाह गृह का निर्माण करने वाला ठेकेदार अजय त्यागी

Advertisement
को गिरफ्तार (muradnagar cremation accident contractor ajay tyagi arrested) कर लिया गया है. उस पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा था. वो हादसे के बाद से फरार चल रहा था.

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मुरादनगर में रविवार (जनवरी 4, 2020) को श्मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई। रविवार सुबह दयानंद कॉलोनी निवासी दयाराम (एक फल विक्रेता) के अंतिम संस्कार में कई लोग शामिल होने के लिए बम्बा श्मशान घाट पहुंचे थे .मलबे से 38 लोगों को बाहर निकाला गया था.

गाजियाबाद एसएसपी ने अजय त्यागी की गिरफ्तारी (muradnagar cremation accident contractor ajay tyagi arrested) के लिए सोमवार को ही पांच टीमों को लगा दिया था। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि अजय त्यागी शहर से बाहर है। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गाजियाबाद के बाहर से अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मंगलवार को अजय त्यागी को कोर्ट में पेश कर सकती है।

इस घाट के लिए 50 लाख रुपए का टेंडर जारी किया गया था। 15 दिन पहले इसे आम लोगों के लिए खोला गया था. अब तक इसका लोकार्पण नहीं हो सका था।लेकिन इस हादसे ने अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत की पोल खोल दी है.

स्थानीय लोगों ने निर्माण में घटिया समाग्री के इस्तेमाल की शिकायत नगरपालिका और प्रशासन ने भी की थी। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ने काम भी रुकवाया था। लेंटर का पिलर ही कमजोर था, जिस कारण नींव में पानी जाने से वो गिर गया। दयानंद कॉलोनी निवासी दयाराम की किसी बीमारी के कारण मौत के बाद लोग वहाँ पर जमा हुए थे

इस खबर को विस्तार से जान्ने के लिए क्लिक करे  Ghaziabad : गाजियाबाद श्मशान घाट हादसे में 25 की मौत: एक्शन में UP पुलिस-प्रशासन, 3 गिरफ्तार, ठेकेदार अजय त्यागी अभी तक फरार

Leave a Reply