सुशांत सिंह से जुड़े ड्रग्स मामले में NCB ने दाखिल की चार्जशीट, Rhea Chakraborty समेत 33 आरोपित और  200 चश्मदीद

न्यूज़
NCB files charge sheet in Sushant Singh related drugs case, 33 accused including Rhea Chakraborty - 200 eyewitnesses
NCB files charge sheet in Sushant Singh related drugs case

सुशांत सिंह से जुड़े ड्रग्स मामले में NCB ने दाखिल की चार्जशीट, Rhea Chakraborty समेत 33 आरोपित और  200 चश्मदीद

Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले को लेकर जांच लगातार जारी है. आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ड्रग्स कनेक्शन मामले में एनडीपीएस (NDPS) कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है. एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े अदालत में खुद चार्जशीट दाखिल करने पहुंचे हैं.

चार्जशीट में 33 आरोपियों के नाम शामिल हैं.इनमें सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चकवर्ती और उसके भाई शौविक का नाम भी शामिल है। चार्जशीट में एनसीबी ने बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के बयान को भी शामिल किया है.

बता दें कि इनको आरोपी नहीं बनाया गया है इनके बयान चार्जशीट में रखे गए हैं. सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक और अन्य लोग इस मामले में आरोपी हैं.

30 हजार पेज से ज्यादा पेज की ये चार्जशीट NCB आज कोर्ट में दाखिल की है. 12 हजार पेज की हार्ड कॉपी और सीडी में सबूत दिए गए. NCB मुंबई यूनिट बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में आज पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है.

Sushant Singh drugs case

पिछले साल अगस्त में सुशांत केस की तहकीकात के दौरान ED को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ED ने वो चैट NCB को सौंप दी थीं. इसके बाद केस में NCB की एंट्री हुई और जांच काफी तेजी से आगे बढ़ीं.

NCB files charge sheet in Sushant Singh related drugs case, 33 accused including Rhea Chakraborty – 200 eyewitnesses

जिसके बाद एजेंसी ने रिया, उसके भाई शौविक और अन्य को गिरफ्तार किया था। ये अभी जमानत पर बाहर हैं। एनसीबी ने सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह, दीपिका पादुकोण और उनकी मैनेजर रहीं करिश्मा प्रकाश जैसों से भी पूछताछ की थी।

जाँच एजेंसी ने बताया था, “फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने कूपर हॉस्पिटल का भी दौरा किया और किया और जाना कि पोस्टमॉर्टम के लिए किन प्रक्रियाओं को अपनाया गया था। पीड़ित परिजनों और अन्य सूत्रों ने जो भी आपत्ति दर्ज कराई, उस पर जाँच की गई। सभी सम्बंधित गवाहों से पूछताछ हुई।

सेल टॉवर लोकेशन और डिजिटल उपकरणों के डेटा की जाँच के लिए लेटेस्ट तकनीक का इस्तेमाल किया गया। जाँच टीम अलीगढ़, फरीदाबाद, हैदराबाद, मुंबई, मानेसर (गुरुग्राम) और पटना – हर सम्बंधित जगह गई।”


रिया ने बताया था कि सुशांत 2016 से ही ड्रग ले रहे थे

सुशांत की मौत के दो महीने बाद उनके पिता ने पटना में केस दर्ज कराया था. यह केस सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया और रिया के परिवार के सदस्यों समेत 5 लोगों के खिलाफ था. एनसीबी की पूछताछ में रिया ने बताया था

कि सुशांत 2016 से ही ड्रग ले रहे थे और वह सुशांत के लिए ही ड्रग्स मंगाती रही हैं. रिया एनसीबी के सामने यह स्वीकर कर चुकी है कि उसने पार्टियों में कभी-कभार ड्रग्स या शराब का सेवन किया है. इस मामले में रिया को एनसीबी ने गिरफ्तार भी किया था और उनको एक महीने जेल में भी रहना पड़ा था.

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को ब्रांदा के अपने फ्लैट में फंदे से लटके मिले थे। सीबीआई इस मामले के जाँच कर रही है। मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल की जाँच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और ड्रग पैडलर्स के बीच कनेक्शन मिले थे। इसके बाद एनसीबी ने कार्रवाई करते हुए कई जगहों पर छापेमारी और गिरफ्तारियाँ की थी।

Leave a Reply