Non Chinese Smart phone Samsung Galaxy M01s

Tech
Samsung Galaxy M01s
Samsung Galaxy M01s

Samsung Galaxy M01s की पूरी जानकारी

COVID-19 के चलते अनेक व्यवसायिक कार्यो में रुकावट पैदा हो गई है,जिसके कारण विश्व आर्थिक मंदी का सामना कर रहा है। ऐसे आर्थिक संकट के समय में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे स्मार्टफोन, एक्सेसरीज़ आदि बनाने में शामिल सभी कम्पनिया अपने Products को online launch कर रही है।

Advertisement

इस बीच दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपने एक और स्मार्टफोन को इंडिया में लॉन्च कर दिया है. यह एक Non Chinese स्मार्ट फोन है।

 इस स्मार्टफोन को कंपनी ने बीते वर्ष इंट्रोड्यूस किए गए Galaxy M सीरीज के तहत लॉन्च किए हैं. वही Samsung Galaxy M01s को कंपनी ने इंडिया में 9,999 रुपये के रेट में लॉन्च किया है.

सैमसंग लाया है 10,000 तक के Non Chinese Smart phone

Samsung Galaxy M01s फोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया। साथ ही, फ्रंट पैनल में फुल एचडी वाटरड्रॉप या डॉट नॉच फीचर वाला एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। Samsung Galaxy M01s सिर्फ एक ही स्टोरेज ऑप्शन 3GB RAM + 32GB के साथ आता है. फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करेगा ।दो ग्लॉसी कलर- ब्लू और ग्रे में आता है।

इसका सीधा सामना Xiaomi Redmi नंबर सीरीज और Realme C सीरीज के स्मार्टफोन से होगा। फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स (E-commerce platforms) के साथ ही कंपनी के ई-स्टोर और ऑफलाइन रिटेल स्टोर (E-Store and Offline Retail Store) के जरिये भी खरीदा जा सकता है ।

Samsung Galaxy M01s
Samsung Galaxy M01s

इस फोन में डुअल-सिम स्लॉट होगा और यह सिंगल बैंड 2.4 GHz WI-Fi 802.11 b/g/n नेटवर्क पर फीचर होगा। इसमें वाई-फाई का डायरेक्टर सपोर्ट मिलेगा । गैलेक्सी एम01एस का 747 सिंगल-कोर स्कोर है 

Samsung Galaxy M01 स्मार्टफोन अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है, कथित रूप से इसकी कीमत भारत में 10,000 रुपये बताई जा रही है। जो कि Realme C3 और Redmi 8A स्मार्टफोन (smartphone) को टक्कर देगा। इस स्मार्टफोन को लेकर जानकारी मिली है कि यह 5.7 इंच एचडी+ (720×1,560 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस होगा। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा और बैटरी 4,000 एमएएच की, जिसमें 5 वाट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है।

Samsung Galaxy M01s फोन का पुराना वेरिएंट (Samsung Galaxy M01) है

आपको ज्ञात होगा कि इस फोन का एक पुराने वेरिएंट भी सैमसंग कंपनी ने जून में लॉन्च किया था। उस फोन का नाम Samsung Galaxy M01 है। Samsung Galaxy M01 और Samsung Galaxy M01s के फीचर्स में कुछ ज्यादा और कास अंतर नहीं है। Samsung Galaxy M01 की कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत कंपनी ने 8,999 रुपए रखी है। इस कीमत में कंपनी ने 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट पेश किया है।

Leave a Reply