PM Modi 71 Birthday: आज COVID-19 के World Record की तैयारी

Top News
Narendra Modi
Narendra Modi

PM Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आज 71वां जन्मदिन है. पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज सरकार की ओर से दो करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का भी लक्ष्य रखा गया है.

Advertisement

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी (BJP) आज से अगले 20 दिनों तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी. वहीं इसके विरोध में यूथ कांग्रेस ‘बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी.

20 दिन के लिए क्यों चलेगा ‘सेवा और समर्पण’ अभियान?

7 अक्टूबर को पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के ‘‘जन सेवा के दो दशक’’ पूरे हो रहे हैं. इसलिए बीजेपी की ओर से 20 दिन का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाया जाएगा. मोदी के पीएम और सीएम पद पर रहते हुए 7 अक्टूबर को 20 साल पूरे हो रहे हैं और इसी वजह से ये 20 दिनों तक कार्यक्रम चलेगा. 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के सीएम पद की शपथ ली थी, तब से मोदी लगातार संवैधानिक पद पर बने हुए हैं.

यह भी पढ़िएः khatarwa parv of uttarakhand : पशुधन को समर्पित उत्तराखंड लोक त्योहार खतड़वा

युवा कांग्रेस आज ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी

PM Narendra Modi : कांग्रेस की युवा इकाई ने आज पीएम मोदी के जन्म दिन के अवसर पर ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी. भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के तहत देश भर में संगठन द्वारा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

क्युकी सत्ता में आने के बाद से आज तक केंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है. देश में एक साल में बेरोजगारी दर 2.4 प्रतिशत से बढ़कर 10.3 प्रतिशत हो गई है. सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है. लेकिन मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार हर साल देने के बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी,

लेकिन इन सब खबरों के बिच एक खबर बिहार के गांव से आ रही है जहाँ पर मोदी जी को विकास पुरुष के रूप में पूजा जाता है यहाँ के लोगो ने प्रधानमंत्री का मंदिर बनाया है जिसे मोदी मंदिर (मोदी चौक) के नाम से जाना जाता है।

इस मंदिर में प्रधानमंत्री और हनुमान जी की प्रतिमा है उनकी रोज़ पूजा की जाती है। आज उनकी विशेष पूजा करते हैं. वहां आज (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन) उत्सव जैसा माहौल रहता है. इस गांव में लगभग सभी घरों में प्रधानमंत्री के चाहने वाले हैं.

विकास पुरुष मानकर की जाती है पूजा

ये लोग प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) की एक प्रतिमा बनाकर पिछले चार-पांच वर्षों से उनकी पूजा कर रहे हैं. मोदी मंदिर (मोदी चौक) में प्रधानमंत्री और हनुमान जी की प्रतिमा है, जहां लोग उनकी पूजा करते हैं.

कटिहार के आजमनगर प्रखंड के आनंदपुर गांव के लोगों ने मंदिर में प्रधानमंत्री की प्रतिमा भी स्थापित की है. लोगों का दावा है कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही गांव का विकास हुआ है. इस कारण उन्हें विकास पुरुष (विकास का देवता) मानकर पूजा की जाती है.


चंदा इकट्ठा कर बनवाया मंदिर

PM Narendra Modi : ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर मंदिर का निर्माण करवाया है, जिसमें प्रधानमंत्री की प्रतिमा स्थापित की गई है. चार-पांच साल पहले गांव में एक यज्ञ हुआ था, तभी यहां के लोगों को प्रधानमंत्री की प्रतिमा स्थापित करने का विचार मन में आया. इसके बाद गांव के लोगों ने आपस में चंदा इकट्ठा किया और प्रतिमा स्थापित की गई. जहां मंदिर है, उस जगह का नाम भी प्रधानमंत्री के नाम पर मोदी चौक दिया गया है.

यह भी पढ़िएः Vishwakarma Puja 2021 Date : विश्वकर्मा जयंती कब है, जानिए पूजा विधि और मुहूर्त

गांव में चलता है सफाई अभियान

प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) के जन्मदिन पर आनंदपुर गांव में उत्सव सा माहौल रहता है. मंदिर को आकर्षक तरीके से सजाया जाता है. हर घर में विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. साथ ही पूरे गांव में स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई कराई जाती है.

गांव के स्त्री, पुरूष और बच्चे उस दिन मंदिर में पहुंचते हैं ओर प्रधानमंत्री की पूजा करते हैं. गांव के लोग बताते हैं कि सीमांचल क्षेत्र का यह गांव विकास में मामले में कोसों दूर था, लेकिन मोदी के सत्ता में आने के बाद पक्की सड़क, बिजली, पानी सहित सभी मूलभूत आवश्यकताएं पहुंच गई हैं.

खुद को मोदी भक्त बताते हैं ग्रामीण

ग्रामीण कहते हैं कि इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. यह अंतरात्मा की बात है. यहां के लोग खुद को मोदी `भक्त` तक बताते हैं. ग्रामीणों का दावा है कि गांव में भले ही लोग अन्य दलों के मतदाता हों,

लेकिन उनकी आस्था प्रधानमंत्री को लेकर है. उन्होंने बताया कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदपुर गांव के अलावा पड़ोसी गांव सिंघरौल की भी तस्वीर बदल गई है. ग्रामीणों की इच्छा है कि प्रधानमंत्री स्वयं इस गांव में आएं और भ्रमण करें

Leave a Reply