प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गाँधी और शास्त्री जी को दी श्रद्धांजलि

न्यूज़
pm narendra modi pays tribute to mahatma gandhi and shastri
pm narendra modi pays tribute to mahatma gandhi and shastri

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गाँधी और शास्त्री जी को दी श्रद्धांजलि

आज 2 अक्टूबर (2 october) लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गाँधी की जयंती है, दोनों नेताओं ने देश के लिए अतुलनीय योगदान दिए है। इसीलिए आज के दिन सम्पूर्ण देश उन्हें याद कर रहा है,

पिछले वर्ष तक स्कूल कॉलेज में भी 2 अक्टूबर (2 october)  के दिन बहुत से कार्यकर्म किये जाते थे परन्तु इस वर्षकोरोना के कारण सभी कि  2 अक्टूबर

Advertisement
(2 october) मनाने कि इच्छा मन में रह गयी अपने घरो में ही रह गए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजघाट पर महात्मा गाँधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजघाट पर महात्मा गाँधी के सामने सिर झुकाया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा नरेन्द्र मोदी ने विजयघाट पर देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी।

इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गाँधी को याद करते हुए उनकी दी हुई सीख का भी उल्लेख किया। श्रद्धांजलि अर्पित केते समय प्रधानमंत्री मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गाँधी का एक वीडियो भी ट्वीट किया

मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “गाँधी जयंती के अवसर पर हम बापू के सामने सिर झुकाते हैं। महात्मा गाँधी के जीवन और महान विचारों से बहुत कुछ सीखा जा सकता है। हम आशा करते हैं । कि बापू के आदर्श एक समृद्ध और दयालु भारत बनाने में मदद करेंगे।”

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री का वीडियो साझा करते हुए शास्त्री को भी नमन किया।

मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “लाल बहादुर शास्त्री जी विनम्र और दृढ़ निश्चय वाले व्यक्ति थे। वह सादगी के प्रतीक थे । और वह हमेशा देश की भलाई के लिए जिये। उनकी जयंती के अवसर पर हम हृदय तल की गहराइयों से उनका सम्मान करते हैं, हर उस काम के लिए जो उन्होंने देश की भलाई के लिए किया है।”

Leave a Reply