Police:खाकी में भगवान

न्यूज़
Police:खाकी में भगवान्

USA, Italy Spain जैसे देशो ने कोरोना वायरस की महामारी के चलते सेना को बुलाना पड़ा है वही भारतीय पुलिस जिस तरह (शाम दाम दंड भेद) से लोगो की जान बचाने में लगी है वह देश के लिए गर्व की बात है।

अब कोरोना वायरस भारत में भी तेजी से बढ़ रहा है पर भारत सरकार ने समय रहते covid-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जो कदम उठाये उसके सकारात्मक परिणाम दिखाई दे रहे है। इसमें सरकार के साथ-साथ डॉक्टर्स और पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण है।

जहाँ एक और डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ रात दिन मरीजों के इलाज में लगे है तो वही पुलिस को कई चुनोतियो का सामना करना पड़ रहा है।

सोशल मीडिया पर वाइरल ये वीडियो तमन्ना अली का हैं, 9 महीने की गर्भवती तमन्ना के पति लाकडाउन के चलते नोेएडा में फसे थे, और तमन्ना बरेली में अकेली थी, उन्हें प्रसव पीड़ा हुई,तमन्ना ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया के माध्यम से मदद की गुहार लगाई, मीडिया से जानकारी मिलते ही @myogiadityanath

Advertisement
सरकार ने मदद के तुरंत आदेश दिए, पुलिस ने डिलेवरी के लिए तमन्ना को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया और उसके पति को घर भी ले आई इसकी पुष्टि तमन्ना ने वीडियो के माध्यम से की है।

इस वीडियो के सामने आने से हर कोई UP पुलिस की तारीफ कर रहा है और तमन्ना इतनी भावुक हो गईं कि उन्होंने नोएडा के पुलिस अफ़सर रणविजय के नाम पर अपने बच्चे का नाम रखने की इच्छा जताई है

देश में कोरोना वायरस के चलते हुए Lockdown से कई यात्री और मजदूर फस गए है जो अपने घरो को छोड़ कर दूसरे शहरों में रोजगार की तलाश में पहुंचे थे अब पुलिस इन मज़दूरों की मदद के लिए सामने आयी है वह उनको खाना और जरूरी सामान के साथ साथ उन्हें उनके घर तक पहुंचने की कोशिश में लगी है।

इमरजेंसी के हालात को देखते हुए पुलिस के जवान देवदूत बन कर 24X7 देश की सेवा में लगे है,

CRPF के सभी जवानों ने एक दिन की सैलरी 33 करोड़ 81 लाख रूपये कोरोना वायरस के इलाज के लिए सरकार को दान की यह हमारा भी कर्तव्य बनता है की हम भी इस मुश्किल वक़्त में सरकार की सहायता करे हमारे देश की जनसँख्या 135 करोड़ है और यही हमारी ताकत भी है आप से अनुरोध है की अपने सामर्थ्य के अनुसार सहयोग करे और 21 दिनों तक अपने घर पर ही रह कर सरकार का सहयोग करे

कुछ स्थान से आ रही खबरों के अनुसार लोग सरकार द्वारा जारी किये गए निर्देशों को उलंघन कर रहे है जो की चिंता का विषय है। ऐसे स्थानों पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति भी हो सकते है ऐसे स्थानों पर जाने से बचे यह आपके साथ साथ आपके परिवार के लिए भी खतरनाक है।
किसी भी तरह की अफवाह को फ़ैलाने से बचे अन्यथा आपके खिलाफ कानूनी कारवाही की जा सकती है

image credit:gulftoday

2 comments

Leave a Reply