Pushkar Singh Dhami will become cm of uttarakhand for second time दूसरी बार उत्तराखंड के सीएम बने पुष्कर सिंह धामी

Top News
Pushkar Singh Dhami will become cm of uttarakhand for second time
Pushkar Singh Dhami will become cm of uttarakhand for second time

Pushkar Singh Dhami दूसरी बार उत्तराखंड के सीएम बने पुष्कर सिंह धामी Pushkar Singh Dhami will become cm of uttarakhand for second time
Advertisement

Pushkar Singh Dhami :पुष्‍कर सिंह धामी बने उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री (Uttarakhand New CM)है। रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक के बाद सोमवार को उत्तराखंड के पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में देहरादून में हुई इस बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला लिया गया। सोमवार शाम उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता (Uttarakhand New CM) चुन लिया गया है। उत्तराखंड (Uttarakhand)में बीजेपी की नई सरकार में मौजूदा सीएम पुष्कर सिंह धामी दूसरी बार उत्‍तराखंड के सीएम बनेंगे।

उत्‍तराखंड को आज नया मुख्‍यमंत्री मिल गया। भाजपा विधायक दल की बैठक में पुष्‍कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लग गई।

दुष्यंत कुमार गौतम देहरादून पहुंचे

भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम देहरादून पहुंच गए हैं। प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी थोड़ी देर में जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अन्य दावेदारों से आगे

चुनाव हारने के बावजूद निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अन्य दावेदारों से आगे हैं। इस दौड़ में अन्य नाम भी चर्चा में हैं। जिनमें सतपाल महाराज, धन सिंह रावत और ऋतु खंडूड़ी का नाम शामिल है। वहीं राज्यसभा सदस्य व भाजपा के केंद्रीय मीडिया सेल के प्रमुख अनिल बलूनी के नाम भी इस दौड़ में शामिल है।

रविवार को दिल्‍ली में हुए थी बैठक

दिल्ली में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पर उत्तराखंड के और केंद्रीय नेताओं के बीच नए मुख्‍यमंत्री को लेकर विचार-विमर्श भी हुआ। इसके बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इसकी जानकारी दी।

नहीं सामने आया कोई नाम

रविवार को दिनभर चली बैठकों के बावजूद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में कोई एक नाम सामने नहीं आया। इसके लिए सोमवार को प्रस्तावित विधायक दल की बैठक का इंतजार करना होगा।

भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतींं

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 70 में से 47 सीटें जीतने के बाद भी पुष्‍कर सिंह धामी की हार के कारण मुख्यमंत्री पद की गुत्थी उलझ गई थी। धामी ने खटीमा सीट से चुनाव लड़ा था और हार गए थे।

Leave a Reply