Raksha Bandhan movie review in hindi | रिलीज हुई अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’, जानें कैसी है फिल्म

हेल्थ
Raksha Bandhan movie review
Raksha Bandhan movie review

Raksha Bandhan movie review in hindi | रिलीज हुई अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’, जानें कैसी है फिल्म
Advertisement

Raksha Bandhan movie review : भाई बहन के असीम प्रेम के प्रतीक पर्व रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) पर अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘रक्षा बंधन’ रिलीज हो गई है। इस फिल्म को सिनेमाघरों में पहुंचने में लंबा वक्त लगा। कोरोना के चलते इसकी शूटिंग में देरी हुई और रिलीज लगातार टलती गई।

अब जब यह तय हुआ कि 11 अगस्त को यह सिनेमाघरों में पहुंच रही है तो इसे अक्षय कुमार के एक ट्वीट की वजह से भारी विरोध झेलना पड़ा।अगर आप इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं तो जानें कैसी है ये फिल्म-

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भूमि पेडनेकर लीड रोल में हैं, वहीं अक्षय कुमार की बहनों के किरदार में शिकारा फिल्म की एक्ट्रेस सादिया खतीब, सहजमीन कौर (Sahejmeen Kaur), दीपिका खन्ना (Deepika Khanna) और स्मृति श्रीकांत (Smriti Srikant) निभा रही हैं।

ऐसी है कहानी

Raksha Bandhan movie

एक भाई लाला केदारनाथ और उसकी चार बहनों पर केंद्रित है। दिल्ली के चांदनी चौक में लाल केदारनाथ गोलगप्पे और चाट की दुकान लगाता है। चर्चा ऐसी है कि उसकी दुकान पर गोलगप्पे खाने पर महिला को बेटा होता है। उसने अपनी मरती हुई मां को वचन दिया था कि चारों बहनों की शादी के बाद खुश शादी करेगा।

चारों बहनों की शादी और दहेज उनकी चिंता है। बहनों की शादी के लिए केदारनाथ क्या-क्या करता है. इसी कहानी को आनंद राय ने बड़े सिंपल तरीके से दिखाया है. कहानी इतनी सिंपल है कि आपको लगेगा ये तो बहुत बार सुनी है लेकिन इसे जिस तरह से कहा गया है वो दिल को छू लेता है और आंखों में आंसू छोड़ जाता है.

परिवार और समाज के बीच उलझी कहानी है रक्षा बंधन जोकि केवल अक्षय कुमार को कंधों पर लेकर आगे बढ़ती है। अक्षय कुमार ने कमाल का काम किया है. शुरू में आपको लगता है कि वो ओवरएक्टिंग कर रहे हैं, लेकिन फिर पता चलता है कि ये किरदार ही ऐसा है.अक्षय आपकी आंखों से आंसू निकाल देते हैं. ये एक ऐसी फिल्म है जिसे आप फैमिली के साथ बड़े आराम से देख सकते हैं.

Raksha Bandhan 2022
Raksha Bandhan 2022

फिल्म में (Raksha Bandhan movie)अक्षय की बहनों के किरदार में सादिया खतीब (Sadia khateeb), सहजमीन कौर (Sahejmeen kaur), दीपिका खन्ना (Deepika khanna), स्मृति श्रीकांत (Smrithi srikanth)ने कमाल का काम किया है।भाई और बहनों के बीच का बॉन्ड जबरदस्त है।आपको अपने भाई बहनों की याद और उनके साथ बिताए पलों की याद जरूर आएगी।

परिवार और समाज के बीच उलझी कहानी है रक्षा बंधन जोकि केवल अक्षय कुमार को कंधों पर लेकर आगे बढ़ती है। ये फिल्म एंटरटेनिंग तरीके से एक मजबूत मैसेज देती है. भले ये मैसेज पुराना है,, नयापन तलाशने वालों को फिल्म निराश करती है। हालांकि कई जगह पर कहानी इतनी ज्यादा मेलोड्रामैटिक लगती है कि स्टार प्लस का कोई सीरियल है।

राइटर कनिका ढिल्लन इस कहानी के द्वारा एंटरटेनिंग तरीके से एक मजबूत मैसेज देती नजर आ रही है । हालांकि ये मैसेज पुराना है। पर अब तक घर – घर नहीं पंहुचा है अब इस फिल्म के माध्यम से पहुंचना है । अक्षय कुमार का कॉमिक अंदाज (फिल्म के डायलॉग ) आपको खूब हसायेगा और एंटरटेन करेगा ।

फिल्म का म्यूजिक भी अच्छा है और फिल्म की पेस पर फिट बैठता है. फिल्म 1 घंटा 50 मिनट की है और बहुत तेजी से बिना बेकार का ज्ञान दिए आगे बढ़ती है

फिल्म के गाने अच्छे हैं और कई जगह भावुक करते हैं। पर्दे पर भाई और बहनों के बीच फिल्माए गए सीन भी आंखें नम करते हैं। विदाई का दृश्य बेहद भावुक कर देने वाला है। मेकर्स ने इस कहानी के बहाने भाई बहन के बीच के रिश्ते को भुनाने की कोशिश की है और केवल उसकी वजह से एक बार इसे देखा जा सकता है।

आनंद राय कमाल के कहानीकार हैं।फैमिली फिल्में बनाने के वो एक्सपर्ट हैं।ये बात फिर साबित हुई। इस फिल्म को U सर्टिफिकेट मिला है । अगर एक साफ सुथरी एंटरटेनिंग फिल्म देखना चाहते हैं । तो जरूर देखिए रक्षा बंधन. फिल्म छोटी होने की वजह से ये बिल्कुल बोरिंग नहीं लगती ।

Leave a Reply