Realme 6i smartphone will be launched on July 24

Tech
Realme 6i
Realme 6i
Advertisement

Realme 6i स्मार्टफोन 24 जुलाई को होगा लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन Realme 6i की लॉन्चिंग 24 जुलाई (शुक्रवार) की दोपहर 12.30 बजे होगी। Realme 6i को ऑनलाइन इवेंट के द्वारा लॉन्च किया जाएगा। यूजर्स realme 6i स्मार्टफोन के लॉन्चिंग इवेंट को Realme के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter, Facebook और youtube चैनल पर देख सकेंगे

इस वर्ष Realme बहुत तेजी से अपने नए – नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रहा है। पिछले हफ्ते कंपनी ने भारत में Realme C11 को लॉन्च किया था। अब कंपनी 24 JULY को दोपहर 12:30 बजे Realme 6i को लॉन्च करने वाली है। पिछले दिनों फोन को फ्लिपकार्ट पर लाइव की गई एक माइक्रोसाइट पर देखा गया था। शुरुआत में ऐसा माना जा रहा था कि कंपनी इस फोन को रियलमी C11 के साथ ही लॉन्च करेगी। लेकिन किसी कारण से कंपनी ने इसकी लॉन्च को टाल दिया था। उम्मीद की जा रही है रही है कि इस फोन में 48 मेगापिक्सल के क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ और भी कई जबर्दस्त फीचर देखने को मिलेंगे।

माधव सेठ ने किया ट्वीट

रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने रविवार को ट्वीट कर रियलमी 6i के लॉन्च की तरफ इशारा किया था और कल कंपनी ने इसके लॉन्च डीटेल पोस्टर को रिलीज भी कर दिया।माधव सेठ ने पोस्ट के माध्यम से कहा है की इतने सारे उपयोगकर्ताओं के प्यार और विश्वास के साथ, मैं गर्व से कह सकता हूँ कि # realme6series, मिड-रेंज सेगमेंट में सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन श्रृंखला है!

माधव सेठ के ट्वीट से पता चलता है कि कंपनी अपनी Realme6 सीरीज में कुछ नए और पावरफुल स्मार्टफोन्स को जोड़ने वाली है।

15 हजार रुपये से कम हो सकती है कीमत

कंपनी ने फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन Flipkart लिस्टिंग में बताया गया था कि Realme 6i स्मार्टफोन 15 हजार रुपए से कम की कीमत में पेश किया जाएगा। इसके अलावा फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ पंच-होल डिस्प्ले, साइड फेसिंग फिंगप्रिंट स्कैनर के साथ हीलियो G90T प्रोसेसर और क्वॉड कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स के होने की बात कही गई थी। हाल में आई कुछ अन्य रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने मई में यूरोप में लॉन्च हुए Realme 6s को भारत में Realme 6i के तौर पर लॉन्च करने की त्यारी की है।

Realme 6i के स्पेसिफिकेशन्स

Realme 6i के स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो Realme इंडिया के सीईओ माधव सेठ के Twitter पोस्ट से यह पता चलता है कि फोन की डिस्पले 90Hz रिफ्रेश्ड रेट वाली होगी, जबकि प्रोसेसर के तौर पर फोन में Helio G90T चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही फोन में प्रो-ग्रेड कैमरा डिस्पले का दावा किया गया है। Realme 6i स्मार्टफोन में 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन वाले फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ आएगा। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 होगा। वहीं स्टोरेज के तौर पर फोन में 4जीबी LPDDR4x RAM और 64जीबी के UFS 2.1 इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगा। फोन एंड्रॉइड 10 पर बेस्ड रियलमी UI पर काम करता है।

फोटोग्राफी के लिए 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ 8MP और 2MP के अन्य लेंस

फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ साथ एक 8MP और 2MP के अन्य लेंस मिलेंगे। वहीं फ्रंट पैनल पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का कैमरा दिया जाएगा। पावर देने के लिए फोन में 4,300mAh की बैटरी मिलेगी, जो 30 W फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। फोन में सिक्योरिटी फीचर्स के लिए साइड फेसिंग फिंगप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है

Leave a Reply