रिलायंस जियो ला रहा है, सिर्फ इतने रुपये में 5G स्मार्टफोन

Tech
reliance-jio-planning-to-launch-5g-smartphone-for-just-that-much-rupees
reliance-jio-planning-to-launch-5g-smartphone-for-just-that-much-rupees

रिलायंस जियो ला रहा है, सिर्फ इतने रुपये में 5G स्मार्टफोन

भारत में अभी तक 4G फोन की कीमत भी 5,000 रुपये से सुरु होती है। लेकिन अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) एक बार फिर से बड़ा धमाका करने जा रहा है। जियो (Jio)

Advertisement
के एक अधिकारी के अनुसार 5,000 रुपये से कम कीमत में 5जी स्मार्टफोन (5G Smartphones) लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

जियो (Jio) अधिकारी के अनुसार कंपनी 5,000 रुपये से कम कीमत में 5G स्मार्टफोन पेश करने की योजना बना रही है और आगे बिक्री बढ़ने पर इसकी कीमत घटाकर 2,500-3,000 हजार रुपये तक की जाएगी।

कंपनी ने इस पहल के तहत वर्तमान में 2जी कनेक्शन का इस्तेमाल करने वाले 20-30 करोड़ मोबाइल उपयोगकर्ताओं को लुभाने की कोशिश करेगी।

Read more : Amazon Great Indian Festival sale में Redmi के स्मार्टफोन्स पर मिलेंगे ये डिस्काउंट


इस समय भारत में जो भी 5G स्मार्टफोन मिल रहे है उनकी कीमत 27,000 रुपये से शुरू है। जियो भारत में उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त में 5G मोबाइल फोन पेश करने वाली पहली कंपनी। इसके तहत जियो फोन के लिए 1,500 रुपये देने थे, जो बाद में वापस हो सकते थे

Read more : Xiaomi ले कर आया 80W वाला वायरलेस चार्जर, 19 मिनट में हो जाएगी बैटरी फुल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कंपनी की 43वीं वार्षिक आम बैठक में भारत को 2जी मुक्त (2जी कनेक्शनों से मुक्त) बनाने की बात कही थी और एक सस्ते 5G स्मार्टफोन की जरूरत पर जोर दिया था।

कंपनी अपने 5G नेटवर्क उपकरण पर भी काम कर रही है और उसने दूरसंचार विभाग से इन उत्पादों के परीक्षण के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करने के लिए कहा है। हालांकि सरकार ने अभी रिलायंस जियो के अनुरोध पर फैसला नहीं किया है।

Read more : Micromax कि Indian Smartphones Market में एक बार फिर वापसी

Leave a Reply