russia perm state university : रूस की Perm University में अज्ञात हमलावर ने चलाईं गोलियां,6 घायल, 8 की मौत

न्यूज़
russia perm state-university many injured students
russia perm state-university many injured students

russia perm state university : रूस की Perm University में अज्ञात हमलावर ने चलाईं गोलियां, फायरिंग के दौरान 8 लोगों की मौत, 14 घायल, जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे स्टूडेंट-प्रोफेसर
Advertisement

russia perm state university : रूस की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (russia perm state university) में सोमवार को बड़ी वारदात हुई। यहां हथियारों से लैस एक हमलावार विश्वविद्यालय में घुस आया और छात्रों पर गोलियां चला दीं। गोलियां की आवाज सुनते ही अफरा-तफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदने लगे। इस हमले में आठ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं छह लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

रूस से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। पर्म स्थित यूनिवर्सिटी (russia perm state university) में अज्ञात हमलावर ने गोलीबारी की है। अचानक हुई इस गोलीबारी से क्लासरूम और बिल्डिंग में मौजूद छात्रों ने खिड़कियों और छत से कूदना शुरू कर दिया।हमले में अभी तक 8 लोग मारे गए हैं जबकि 15 लोग घायल भी हुए हैं। खबर के मुताबिक फिलहाल सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया गया है।हमलावर अचानक से यूनिवर्सिटी में घुस गया और फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इससे छात्रों में हडकंप मच गया और लोग चिल्लाने लगे।

सबसे पुराने विश्वविद्यालय पर हुआ हमला

वारदात का जो वीडियो सामने आया है वो डरावना है जिसमें दिख रहा है कि डरे हुए लोग एक इमारत से खिड़कियों के रास्ते भाग रहे हैं। पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी प्रेस सर्विस के अनुसार, अज्ञात अपराधी ने एक गैर-घातक बंदूक का इस्तेमाल किया।

यह घटना यूराल के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (russia perm state university) में हुई। यूनिवर्सिटी के सोशल मीडिया ने सोमवार की सुबह परिसर में मौजूद सभी लोगों को सचेत करते हुए कहा कि यदि संभव हो तो छुट्टी ले लें या खुद को एक कमरे में बंद कर लें। पर्म में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि घटना में 10 से अधिक लोग हताहत हुए हैं।

वारदात का वीडियो आया सामने

यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि कितने मारे गए, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। वीडियो में दिख रहा है कि इमारत के अंदर एक हथियारबंद व्यक्ति काले कपड़े पहने और हेलमेट पहने हुए धीरे-धीरे परिसर में घुस रहा है और फिर अचानक से फायरिंग कर देता है। इसके बाद वहां मौजूद छात्र भयभीत होकर इधर-उधर भागने लगते हैं।

पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (russia perm state university) में छात्र दूर-दूर से पढ़ने के लिए आते हैं, लेकिन अचानक यहां फायरिंग की आवाज सुनाई दी। खबरों के अनुसार एक अज्ञात हमलावर ने छात्रों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। गौरतलब है कि रूस में पहले भी कई आतंकी हमले हो चुके हैं।

चेचन्या में कुछ साल पहले कई आतंकी हमले हुए थे। रूस अपने देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए बहुत अलर्ट रहता है। हमलावर को मारने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आरोपी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि बंदूकधारी क्या यूनिवर्सिटी का कोई छात्र था या आतंकी था? हालांकि अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है।

Leave a Reply