Shaktimaan Film | Desi Superhero Shaktiman | Big Screen Release Shaktimaan

हेल्थ
मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna)
मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna)

Shaktimaan Film | Desi Superhero Shaktiman | Big Screen Release Shaktimaan | सुपरहिट शो ‘शक्तिमान’

Shaktimaan Film Announcement : भारतीय टेलीविजन इतिहास और 90 के दशक के सुपरहिट शो ‘शक्तिमान’ (Shaktimaan) सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल में से एक फिर से वापस आ रहा है। हालांकि इस बार Shaktimaan छोटे पर्दे पर नहीं, बल्कि बड़े पर्दे पर आ रहा है।

Advertisement

सोनी पिक्चर्स इंडिया (Sony Picturs India) ने सुपरहीरो टीवी शो शक्तिमान पर मूवी (Shaktimaan Movie) बनाने का ऐलान किया है और गुरुवार को इसका टीजर लॉन्च किया। सोनी ने Shaktimaan मूवी का ऐलान करते हुए कहा, “भारत का सबसे लोकप्रिय, लोगों को सबसे पंसदीदा और सबसे बड़ा सुपरहीरो शक्तिमान वापस आ रहा है।” फैंस के लिए बेहद खुशी की खबर है. टीवी के पहले सुपरहीरो ‘शक्तिमान’ (Shaktimaan) की ग्रैंड लेवल पर फिर से धमाकेदार एंट्री होने वाली है.

सोनी पिक्चर्स ने कहा, “भारत सहित दुनिया भर में पिछले कुछ समय में कई सुपरहीरो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सुपरडुपर रिकॉर्ड बनाए हैं। ऐसे में अब समय आ गया है अब हमने देसी सुपरहीरो का सामने लाए। हम भारत के सबसे बड़े सुपरहीरो शक्तिमान के जादू को बड़े पर्दे पर लाने के लिए तैयार हैं।”

पहले इस शो ने छोटे पर्दे पर धमाल मचाया था. अब इस बार बिग स्क्रीन (Big Screen Release Shaktimaan) पर बड़ा धमाका होगा. अभी तक तमाम एक्शन हीरोज और विदेशी सुपरहरीरोज की फिल्में और शोज देखे गए हैं और खूब चर्चित हुए हैं. ऐसे में अब हमारे देसी सुपरहीरो (Desi Superhero Shaktiman) की बारी है

.जानकारी के मुताबिक शक्तिमान मूवी, तीन फिल्मों की एक सीरीज होगी। सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल ने इस फिल्म को बनाने से जुड़े सभी अधिकार खरीद लिए हैं। कंपनी ने एक बड़े डायरेक्टर को इस फिल्म बनाने का जिम्मा सौंपा है। हालांकि अभी डायरेक्टर के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। सोनी इस फिल्म को मुकेश खन्ना के प्रोडक्शन भीष्म इंटरनेशनल और ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड (पूर्व फिल्म पत्रकार प्रशांत सिंह और माधुर्य विनय का प्रोडक्शन हाउस) के साथ मिलकर बनाएगी।

जारी किया गया ‘शक्तिमान’ का टीजर

अनाउंसमेंट करते हुए एक्टर ने ‘शक्तिमान’ का दमदार टीजर भी जारी किया. सोनी पिक्चर्स के ‘शक्तिमान’ को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा. इस टीजर को पोस्ट करते हुए मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने कहा- ‘मैं लेट हो गया हूं आपको बताने में, क्योंकि ये खबर वायरल हो चुकी है कि हम शक्तिमान फिल्म बना रहे हैं. फिर भी मेरा ये फर्ज बनता है कि आपसे कहूं कि जो मैंने वादा किया था वो आज पूरा कर दिया है. शक्तिमान फिल्म अनाउंस हो चुकी है.


क्या है शक्तिमान के टीजर में

मुकेश खन्ना द्वारा रिलीज किए गए शक्तिमान के टीजर में शक्तिमान की हल्की सी झलक देखने को मिलती है, शक्तिमान का वो गोल्डन सुरक्षा कवच, गंगाधर का चश्मा और बैकग्राउंड में बेहद गंभीर म्यूजिक सुनाई देता है. इस दौरान शहर में बड़ी बड़ी बिल्डिंग्स और उनमें पड़ती काली परछाई भी दिखाई देती है.


 90 के दशक में शक्तिमान ने दर्शकों पर अपनी एक अलग और खास छाप छोड़ी थी. इस शो ने उस वक्त काफी टीआरपी जुटाई थी. शक्तिमान की गिनती टीवी इंडस्ट्री के सबसे आईकॉनिक टीवी शो में होती है और मुकेश खन्ना के करियर का ये सुपरहिट प्रोजेक्ट था जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है. 90 के दशक के दर्शकों का इस शो से इमोशनली कनेक्शन है, ऐसे में माना जा रहा है कि इस फिल्म को भी दर्शकों का खूब प्यार मिलेगा.

यह डीडी नेशनल पर 13 सितंबर 1997 से 27 मार्च 2005 तक प्रसारित हुआ था। इस शो में शक्तिमान एक सुपरहीरो कैरेक्टर का नाम रहता है, जिसकी भूमिका अभिनेता और प्रोड्यूसर मुकेश खन्ना ने निभाई थी। यह शो बच्चों के साथ बड़े लोगों भी काफी पंसद आया था, जिसके चलते शक्तिमान और मुकेश खन्ना 90 के दशक में हर घर में एक जाना पहचाना नाम बन गए थे।

मार्वल और डीसी कॉमिक्स के सुपरहीरो फिल्मों वाली इस दौर में अभी भी 90 के दशक में पैदा हुए या बड़े हुए कई लोग शक्तिमान को अपने सबसे पहले सुपरहीरो के रूप में याद करते हैं। शायद यही कारण है कि इस शक्तिमान टीजर्स का मूवी लॉन्च होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर तमाम हीरो इसकी मार्वल और डीसी कॉमिक्स की फिल्मों से तुलना करने लगे हैं।

यहां देखें ‘शक्तिमान’ का टीजर

हालांकि, मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) इस फिल्म का हिस्सा होंगे या नहीं ये अभी भी क्लियर नहीं है। इस बारे में बातें करते हुए उन्होंने कहा, ‘यह एक ऐसी बात है जिसका खुलासा मैं अब भी नहीं कर सकता। मैं इस फिल्म से जुड़ा हुआ हूं और मेकिंग में भी शामिल हूं। अब मैं इस फिल्म से किस हद तक जुड़ पाऊंगा, इसका फैसला बाद में होगा। कास्टिंग, डायरेक्शन जैसी कई चीजें हैं, जिसपर अभी भी काम हो रहा है।

शक्तिमान पर बातें करते हुए मुकेश खन्ना ने कहा, ‘वह दुनिया का सबसे बड़ा सुपरहीरो है, क्योंकि जिस तरह का पावर उसके पास है किसी के भी पास नहीं। शक्तिमान जैसा था वैसा ही रहेगा, बस उसके आसपास की चीजें बदल जाएंगी। यह आज के दौर को ध्यान में रखते हुए बड़े स्केल पर बनाई जा रही है। शक्तिमान में उसकी मौलिकता वैसी ही रहेगी और इसका मूल फिल्म में भी नहीं बदलेगा।

Leave a Reply