श्याम रसोई : कोई भूखा ना सोये इसलिए रोज खिलाते हैं 1 रुपय पेट भर खाना

न्यूज़
shyam rasoi in nangloi serving food to people at 1 rupee
shyam rasoi in nangloi serving food to people at 1 rupee

अगर में ये कहुँ 1 रूपये में भर पेट खाना मिलता है तो आपको यकीन नहीं होगा पर ये सच है दिल्ली

Advertisement
के नागलोई में एक ऐसी ही रसोई है जो जरूरत मंदो को एक रूपये में खाना खिलाते है।

जी हाँ श्याम रसोई (shyam rasoi) के नाम से प्रसिद्ध ये जन सेवा चला रहे है प्रवीण गोयल वो बताते है कि इसकी शुरुवाद 10 रुपये से हुई थी बाद में स्थानीय लोग भी उनसे जुड़ गए और सोशल मीडिया के माध्यम से और लोग भी उनके साथ जुड़ गए।

जब प्रवीण गोयल (Praveen Goyal) जी से पूछा गया की आप कब से यह काम कर रहे हे तो उन्होंने बताया की 28 जनवरी 2020 को उनका जन्मदिन था उसी दिन से उन्होंने इस नेक काम की शुरुवात की है।

जब उनसे इस नेक काम को करने का विचार कैसे आया कहा गया तो गोयल जी बताते है की कुछ दिन पहले उनकी मुलाक़ात ऐसे व्यक्ति से हुयी जिसके पास खाना खाने के लिए मात्र 10 रूपये थे और दिल्ली जैसे शहर में मात्र 10 रूपये में पेट भर खा पाना बहुत मुश्किल है।

तब से वह इस नेक काम में लग गए इस विचार के साथ की कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे और भी धीरे-धीरे लोग उनकी इस मुहीम में जुड़ते गए ।

आप यहाँ पर जितना मर्जी उतना खा सकते है और पैक कर घर के लिए भी ले जा सकते है।

अगर कोई व्यक्ति श्याम रसोई (shyam rasoi)  में कुछ दान करना चाहता है तो वह भोजन बनाने की कोई भी वस्तु यहाँ पर दान कर सकता है गोयल जी की श्याम रसोई रूपये स्वीकार नहीं करती है आप 1 रुपया अपने खाने की कीमत दे सकते है।

आप यहां से खाना लेकर अन्य स्थानों पर जरूरत मंदो को खाना पंहुचा सकते है।

आप अपने जन्मदिन या किसी अन्य शुभ अवसरों पर यहाँ पर भोजन सामग्री दान कर सकते है। कई सारे यूटूबर इस पर वीडियो बना चुके है ।

हमारे आस पास कई सारे लोग ऐसे ही जरूरत मंदो की सेवा कर रहे है अगर आप उनकी किसी भी तरह से सहायता करने में सक्षम है तो मेरा आपसे अनुरोध है सेवा जरूर करे यह सेवा किसी भी प्रकार की हो सकती है आप यह कार्य धन देकर या अपना समय देकर कर सकते है।

Name: Sri Shyam Rasoi
Address: 623 -A, Saini Mohalla, Shiv Vihar, Bhooton Wali Gali, Nangloi, Delhi, 110041
Timings: 12 to 2 pm
Phone: 09266682000
Price: Rs 1/- only

याद रखे श्याम रसोई (shyam rasoi) पैसे स्वीकार नहीं करती आप केवल 1 रूपया paytm से दान कर सकते है। फिर भी आप चाहे तो इस No. 8700091058 पर संपर्क कर दान दे सकते है।

यह भी पढ़े : Boycott Tanishq :आखिर सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा है

2 comments

Leave a Reply