Singer KK Passes Away | singer kk death | krishna kumar kunnath died in kolkata concert | फैंस को रुलाकर चले गए केके

हेल्थ, Top News

Singer KK Passes Away | singer kk death | krishnakumar kunnath died in kolkata concert | फैंस को रुलाकर चले गए केके

Advertisement

Singer kk Death: बॉलीवुड के फेमस सिंगर केके का मंगलवार शाम को एक स्टेज शो के दौरान निधन हो गया. केके महज 53 साल में अपने फैंस को रुलाकर दुनिया को अलविदा कह दिया है.

Singer KK Passes Away : भारतीय संगीत जगत का एक और सितारा अस्त हो गया है. बॉलीवुड के मशहूर गायक केके का निधन (Singer kk Death) हो गया है. केके मंगलवार को महज 53 साल की उम्र में अपने फैंस को रुलाकर दुनिया को अलविदा कह गए. 

23 अगस्त 1968 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जन्में केके का मंगलवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में निधन हो गया

केके का निधन (Singer kk Death) कोलकाता में चल रहे एक प्रोग्राम के दौरान निधन हो गया. केके कोलकाता के विवेकानंद कॉलेज में एक प्रोग्राम में गाना गा रहे थे. वहीं, कंसर्ट के बाद उन्हें हार्ट अटैक आया और वह गिर गए. उन्हें तुरंत इलाज के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ था. केके ने हिंदी के साथ ही कई अन्य भाषाओं में भी गीत गाए थे. केके ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बांग्ला,. असमी और गुजराती भाषा की फिल्मों के गीतों को भी अपने स्वर से सजाया था. दिल्ली में जन्में केके की कर्मभूमि मुंबई रही.

1994 में किया मायानगरी का रुख

केके ने सिंगर बनने से पहले सेल्समेन का काम किया था और उस काम नें उनका मन नहीं लगा. 1991 में उन्होंने अपने ज्योति से शादी की, जिन्हें वे अपने बचपन से ही जानते है. केके ने अपनी शादी के करीब तीन साल बाद 1994 में मायानगरी मुंबई का रुख किया.

अपने सपने की तलाश में मुंबई पहुंचे केके गायन की दुनिया में एक ब्रेक की तलाश में जुट गए. केके को 1994 में यूटीवी के एक विज्ञापन से ब्रेक मिला और फिर शुरू हो गया कृष्णकुमार कुन्नथ के बॉलीवुड का मशहूर गायक केके बनने का सफर. 

केके (Singer kk) को फिल्म माचिस का गाना ‘छोड़ आए हम’ से बॉलीवुड में ब्रेक मिला और इसके बाद जो हुआ, वह पूरी दुनिया जानती है. केके ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सुपरहिट गाने देते चले गए. बॉलीवुड में आने से पहले केके ने करीब 3500 जिंगल्स गाए थे.

केके के चर्चित गानों की बात करें तो ‘यारों’ काफी लोकप्रिय रहा. सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना ‘तड़प-तड़प के इस दिल से’,

बचना ऐ हसीनों का ‘खुदा जाने’, काइट्स का ‘जिंदगी दो पल की’, जन्नत का गाना ‘जरा सा’, गैंगस्टर का गाना ‘तू ही मेरी शब है’, शाहरुख खान की फिल्म ओम शांति ओम का गाना ‘आंखों में तेरी अजब सी’ भी काफी लोकप्रिय हुए.

बजरंगी भाईजान फिल्म का गाना ‘तू जो मिला’, इकबाल का ‘आशाएं’ और अजब प्रेम की गजब कहानी का गाना ‘मैं तेरी धड़कन’ ने भी खूब लोकप्रियता बटोरी. केके ने हिंदी के अलावा बांग्ला और कई अन्य भाषाओं के गानों को भी अपनी आवाज दी. दो दशक से अधिक समय तक संगीतप्रेमियों के दिलों पर राज करने वाली आवाज अब खामोश हो गई है.

साल 1999 में फिल्म हम दिल दे चुके सनम में तड़प-तड़प गाना गाया था, इससे पहली बार (Singer kk) को देशभर में पहचान मिली थी. वहीं, इसी साल उनका एक एलबम गाना ‘याद आएंगे वो पल’ रिलीज हुआ, जो युवाओं के जबान पर चढ़ गया.

जब वे काम नहीं कर रहे होते है, तब वे अपना ज़्यादातर समय अपने परिवार के साथ बिताने का प्रयास करते है.एक बार उन्होंने कहा था .की वो उनका परिवार ही है जो उन्हें बॉलीवुड के दबाव से निपटने की प्रेरणा देती है, जहाँ जगह बनाने के लिए लगातार प्रयास करते रहना परता है. केके के साथ उनके बेटे नकुल ने भी ‘हमसफ़र’ में एक गीत “मस्ती” गाया है.केके की एक बेटी भी है जिसका नाम तामारा है .

एक इंटरव्यू के दौरान जब के के से अवार्ड्स के बारे में पूछा गया तो उन्होंने हाथ जोड़ते हुए कहा कि मुझे गाने के लिए बेहतरीन संगीत देते रहिये,अवार्ड्स न भी मिले तो चलेगा|

 

Leave a Reply