SSR Case : CBI Interrogate Mumbai Police

न्यूज़
सुशांत सिंह राजपूत केस : सुशांत की मौत वाले दिन उनके घर जाने वाले पुलिसकर्मियों से CBI पूछताछ कर रही है
Advertisement
सुशांत सिंह राजपूत केस : सुशांत की मौत वाले दिन उनके घर जाने वाले पुलिसकर्मियों से CBI पूछताछ कर रही है

सुशांत सिंह राजपूत केस : सुशांत की मौत वाले दिन उनके घर जाने वाले पुलिसकर्मियों से CBI पूछताछ कर रही है

फोरेंसिक विशेषज्ञ से लैस सीबीआई की एक विशेष जांच टीम गुरुवार की रात को मुंबई पहुंची. सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह ही मामले की जांच शुरू कर दी है। सीबीआई की 16 सदस्यीय टीम मामले की जांच में जुट गई है।

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले मै सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई को जांच के आदेश मिलने के बाद आज से मामले की जांच शुरू कर दी है। सीबीआई अधिकारी यहीं ठहरे हैं. बताया जा रहा है

कि जांच दल मामले से जुड़े सभी लोगों का बयान दर्ज करेगा.सीबीआई ने इस मुद्दे पर मुंबई पुलिस ने सीबीआई (CBI) को सुशांत (Sushant) मामले से जुड़े सभी दस्तावेज सौंप दिए हैं।

सौंपे गए दस्तावेजों में 56 लोगों के दर्ज किए गए बयान, फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटना की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत (Sushant) के तीन मोबाइल, लैपटॉप, फांसी में इस्तेमाल हुआ हरा कपड़ा, सुशांत (Sushant)के शव पर मौजूद कपड़े,

मोबाईल की सीडीआर एनालेसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, सुशांत (Sushant) के बेड पर रखे कंबल, बेडशीट, कप जिसमें जूस पिया, प्लेट, सीसीटीवी डीवीआर और कैमरा, स्पॉट की फॉरेंसिक रिपोर्ट, 13-14 जून की बिल्डिंग की सीसीटीवी फुटेज शामिल हैं।

बताया जा रहा है की सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस के उन सभी कर्मियों से भी पूछताछ कर रही है, जो 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत के घर अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत की सूचना मिलने के बाद पहुंचे थे.

सुशांत सिंह राजपूत के रसोइये नीरज से पूछताछ के लिए उपनगरीय सांता क्रूज़ में डीआरडीओ और आईएएफ गेस्ट हाउस लेकर आए.सुशांत सिंह के रसोइये नीरज से पूछताछ की है। नीरज ने बताया था

कि अभिनेता के आत्महत्या वाले दिन उन्होंने उन्हें जूस दिया था। नीरज से बिहार और मुंबई पुलिस पूछताछ कर चुकी है। उन्होंने ही अभिनेता द्वारा दरवाजा न खोलने की बात कही थी।

सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से भी सीबीआई की पूछताछ शुरू हो गई है। सीबीआई को घर की सीसीटीवी फुटेज मिल गई है।

अब इस फुटेज को फॉरेंसिक टीम के पास भेजा जाएगा जो यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि कहीं इस फुटेज के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद रिया पर भी सीबीआई का शिकंजा कस सकता है। वे इस मामले में मुख्य आरोपी हैं।

सीबीआई ने पुलिसकर्मियों से पूछे गए सवाल क्या क्या थे

14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत वाले दिन उनके घर जाने वाले पुलिसकर्मियों से सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है.

सीबीआई (CBI) पुलिसकर्मियों से पिछले करीब पांच घंटे से पूछताछ कर रही है. उनसे पूछा जा रहा है कि अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत की सूचना के बाद जब उनके घर पहुंचे तो उन्होंने क्या देखा ?

सीबीआई ने सुशांत सिंह के घर पहुंचे पुलिस कर्मियों से पूछा कि जब उन्होंने सुशांत की बॉडी देखी तो क्या उन्होंने बॉडी को देखते ही (पहली नज़र) इसे खुदकुशी मान लिया था

या किसी और एंगल की तरफ भी उनका ध्यान गया। और उन पुलिस कर्मियों ने उस वक्त वहां पर क्या क्या किया?

ABP न्यूज़ के अनुसार अधिकारी ने बताया कि अधीक्षक-रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक अन्य टीम बांद्रा पुलिस थाने पहुंची, जहां अभिनेता के कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद एडीआर (दुर्घटनावश मौत का मामला) दर्ज की गई थी.

उन्होंने बताया कि सीबीआई दल राजपूत के ‘मॉन्ट ब्लैंक’ इमारत स्थित फ्लैट का दौरा भी करेंगे, जहां अभिनेता मृत मिले थे. सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान दल मौके पर ‘क्राइम सीन’ (यानी घटना के समय वहां क्या-क्या हुआ) तैयार करेगा

Leave a Reply