Sushant Singh Rajput Case: एम्स पैनल ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट सुशांत की हत्या या आत्महत्या

न्यूज़
सुशांत सिंह राजपूत मामला: AIIMS पैनल ने CBI को दी रिपोर्ट, सुशांत की हत्या या आत्महत्या
Advertisement
सुशांत सिंह राजपूत मामला: AIIMS पैनल ने CBI को दी रिपोर्ट, सुशांत की हत्या या आत्महत्या

सुशांत सिंह राजपूत मामला: AIIMS पैनल ने CBI को दी रिपोर्ट, सुशांत की हत्या या आत्महत्या

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एम्स ने अपनी जाँच रिपोर्ट सीबीआई (CBI) को सौंप दी है। सोमवार (सितंबर 29, 2020) की शाम को एक बैठक में एम्स (AIIMS) की फॉरेंसिक टीम ने अपनी निष्कर्ष की रिपोर्ट जाँच एजेंसी को सौंप दी है।

सीबीआई (CBI) के अनुरोध पर सुशांत की पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट के गहन अध्य्यन के लिए डॉ सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता वाली समिति का गठन हुआ था। अब रिपोर्ट मिलने के बाद सीबीआई उस रिपोर्ट का विश्लेषण कर रही है।

जिसमे सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट, विसरा रिपोर्ट समेत अन्य मेडिकल रिपोर्ट्स का मूल्यांकन किया है. इस पूरे केस में एम्स की जांच रिपोर्ट सिर्फ एक हिस्सा है। सीबीआई दूसरे साक्ष्यों से रिपोर्ट का मिलान करेगी.

रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई (CBI) अपनी जांच आगे बढ़ाएगी.ऐसे में यह कह पाना मुश्किल है की केस किस ओर रुख मोड़ेगा यह सब अब सीबीआई (CBI) के फैसले पर ही तय होगा।

गौरतलब है कि अभिनेता की विसरा जाँच में सैंपल का परीक्षण करने के लिए एम्फ़ैटेमिन, कैनबिस, ओपियोड, कोकीन, हेरोइन आदि ड्रग का भी टेस्ट किया गया है। लेकिन इन ड्रग सैंपल टेस्ट से यह पता चल जाएगा कि क्या सुशांत सिंह राजपूत ने इनमें से किसी भी ड्रग्स का सेवन किया है या नहीं।

एम्स (AIIMS) के फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन सुधीर गुप्ता ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में AIIMS और CBI की सहमति है लेकिन और विचार-विमर्श की जरूरत है। तार्किक कानूनी निष्कर्ष के लिए कुछ कानूनी पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है।

कुछ दिन पहले सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली के वकील विकास सिंह ने कहा था कि सुशांत का मामला अब सीबीआई (CBI) के लिए बड़ी प्राथमिकता नहीं रह गया है।

लेकिन अब एम्स की रिपोर्ट सीबीआई (CBI) को सौंपी जाने के बाद जाँच एजेंसी एक बार फिर एक्शन में आ गयी है। और अब एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े कई अन्य राज भी खुलेंगे।

सीबीआई (CBI) का कहना है कि वे सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में हर एंगल से जाँच कर रहै है और सुशांत की मौत की जाँच में सभी पहलुओं की बारीकी से जाँच की जा रही है। अब हो सकता है इस मामले में सीबीआई (CBI) सुशांत (Sushant) के परिवार के अन्य सदस्यों और उनकी बहनों से भी पूछताछ करेगी ।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून को मुंबई के बांद्रा में स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। सुशांत सिंह के अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला था कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट निशान नहीं मिले।

लेकिन बाद में सुशांत के परिवार की ओर से एफआईआर कराए जाने के बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया और अब इसकी तीन एजेंसियाँ (ईडी, सीबीआई और एनसीबी) केस कि अलग अलग एंगल से जाँच कर रही हैं।

सीबीआई (CBI) इस मामले को हत्या के एंगल से जाँच रही है,तथा ईडी (ED) सुशांत के अकॉउंट से रुपयों की हेरफेर कि जांच पड़ताल कर रही है।

और अंत में एनसीबी (NCB) के द्वारा इस केस को ड्रग एंगल के चलते देखा रही है जिसके बाद बहुत से ड्रग प्रेमी और ड्रग तस्करों समेत बॉलीवुड हस्तिया भी शिकंजे में आ चुकी है।

Leave a Reply