Sushant Singh Rajput’s last film Dil Bechara will be released tomorrow (July 24)

न्यूज़
Dil Bechara
Dil Bechara

फिल्म दिल बेचारा कल (24 जुलाई) को रिलीज होगी यह सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म थी

Advertisement

दिल बेचारा दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म है। दिल बेचारा को 24 जुलाई शुक्रवार शाम साढ़े सात (7 : 30) बजे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर डिजिटली प्रसारित किया जाएगा.। भारत के साथ ही अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा के दर्शकों को भी यह फिल्म देखने के ‘लिए उपलब्ध करायी जायेगी।

फिल्म को लेकर फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित हैं. दिल बेचारा 2014 में आई हॉलीवुड फिल्म द फॉल्ट इन आर स्टार्स की हिंदी रीमेक है, फिल्म साल 2012 में आई जॉन ग्रीन की किताब पर आधारित थी. इस किताब का नाम भी फॉल्ट इन आर स्टार्स था. दिल बेचारा फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ एक्ट्रेस संजना सांघी लीड रोल में नजर आ रही हैं, संजना सांघी इस फिल्म से अपना पहला डेब्यू कर रही है।

क्या है दिल बेचारा की स्टोरी

क्या है दिल बेचारा की स्टोरी
क्या है दिल बेचारा की स्टोरी

फिल्म की कहानी दिल्ली के रहने वाले दो टीनेजर्स कैजी बासु और जूनियर राजकुमार उर्फ मनी की है, जो बिमारी से पीड़ित है. कैजी बासु कैंसर की मरीज है, जिसने अपनी इस बिमारी को अपनी जिंदगी बना लिया है और उसे लगता है कि शायद वो कभी आम जिंदगी नहीं जी सकती. वहीं मनी भी एक बिमारी से पीड़ित है, लेकिन उसका नजरिया अलग है. वो कहता है कि जन्म कब लेना है और मरना कब है ये हम डिसाइड नहीं करते, लेकिन जीना कैसे है ये तो हम डिसाइड कर सकते हैना.

इस फिल्म को कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा (Mukesh Chhabra) ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म से मुकेश डायरेक्शन में डेब्यू करने जा रहे हैं. फिल्म को लेकर फैंस में काफी एक्साइटमेंट है, वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी इस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्सुक है.

दिल बेचारा
दिल बेचारा

किसी फिल्म को आधी रात रिलीज किए जाने के ओटीटी के मानक के विपरीत है

मुकेश छाबड़ा (Mukesh Chhabra) कहते हैं, ‘आमतौर पर ओटीटी पर फिल्म देखना एक व्यक्तिगत मसला है और फिल्में आधी रात को रिलीज की जाती है, लेकिन यह पहली बार है जब हम चाहते हैं कि लोग साथ में मिलकर अपने घरों में इस फिल्म को देखें.’ ‘दिल बेचारा’ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी और इस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने फैसला लिया है कि इसे लोगों के देखने के लिए मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा और ऐसा दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को सम्मान देने की खातिर किया जा रहा है.

मुकेश छाबड़ा (Mukesh Chhabra) ने कहा, ‘भारतीय समयानुसार हम शुक्रवार को शाम के 7:30 बजे ‘दिल बेचारा’ के साथ लाइव आने जा रहे हैं. अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा में भी लोग इसे इसी समय पर देख सकते हैं. हम समय की घोषणा पहले ही कर दे रहे हैं ताकि लोग बाहर अपने कामों को निपटा सकें और फिल्म को देखने का प्लान बना सकें.’

क्या है द फॉल्ट इन आर स्टार्स की कहानी? जिस पर बनी दिवंगत सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा

2014 में आई फिल्म फॉल्ट इन आर स्टार्स

फॉल्ट इन आर स्टार्स
फॉल्ट इन आर स्टार्स

इस फिल्म में दिखाया जाता है कि हेजल ग्रेस एक टीनेजर है जिसे थायरॉइड कैंसर है. हेजल की मां को लगता है कि वो डिप्रेस्ड है इसलिए वो हेजल को कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रुप भेज देती हैं.फिल्म के हीरो वॉटर्स एक्ट्रेस हेजल के बीच उनके घर में किताबों के लेकर अच्छी बॉन्डिंग हो जाती है। दोनों ही एक दूसरे की दी गई फेवरेट किताबें पढ़ते हैं। लेकिन वॉटर्स को हेजल की दी गई किताब का अजीबोगरीब अंत पसंद नहीं आता। इसके बाद वॉटर्स और हेजल दोनों ही इस किताब के लेखक से मुलाकात करने की ठान लेते हैं और एम्सटर्डेम चले जाते हैं।

इसी बीच दोनों को एक दूजे से आकर्षण बढ़ने लगता है और हेजल की डिप्रेस्ड भरी लाइफ में वॉटर्स एक पॉजिटिव सोर्स लानें का जरिया बन जाता है। फिर दोनों के लिए एक दूसरे से अलग होना काफी मुश्किल होने लगता है।

काफी इमोशनल कर देने वाला है फिल्म का क्लाइमैक्स

फॉल्ट इन आर स्टार्स
फॉल्ट इन आर स्टार्स

इसके बाद हॉस्पिटल, मेडिकेशन, तकलीफ और कैंसर जैसी चीजों से दोनों का सामना होता है और फिल्म का क्लाइमैक्स काफी इमोशनल है. हालांकि ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि सुशांत और संजना स्टारर फिल्म दिल बेचारा का अंत ट्रैजिक होता या फिर इस फिल्म की हैप्पी एंडिंग देखने को मिलेगी .

तो चलिए कल शाम 7 :30 पर सभी दर्शक मिलकर दिल बेचारा देखते है

Leave a Reply