Tanzila Anis : ‘गाना’ ने तंजिला को किया नौकरी से बर्खास्त

Top News
Tanzila Anis : ‘गाना’ ने तंजिला को किया नौकरी से बर्खास्त
Tanzila Anis : ‘गाना’ ने तंजिला को किया नौकरी से बर्खास्त
Advertisement

‘गाना’ ने तंजिला अनीस  को किया नौकरी से बर्खास्त किया। उसने बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या को जायज ठहरा

‘गाना’ ने तंजिला को किया नौकरी से बर्खास्त किया। उसने बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या को जायज ठहराने की कोशिश की थी।

चंडीगढ़ भाजपा के प्रवक्ता गौरव गोयल ने ‘Gaana’ के CEO प्रशान अग्रवाल को पत्र लिखकर उनकी कंटेंट हेड तंज़िला पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने और राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के कारण रिंकू शर्मा की हत्या का जश्न मनाने का आरोप लगाया था।

ट्विटर पर तंजिला अनीस का हिंदूफोबिक कृत्य कोई नया नहीं है। वह पहले भी कई बार इस प्रकार के कृत्य कर चुकी है

म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘गाना (Gaana)’ ने तंजिला अनीस को नौकरी से निकाल दिया है। उसने बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या के बाद शुक्रवार (12 फरवरी 2021) को असंवेदनशील ट्वीट किया था। इसके जरिए उसने अप्रत्यक्ष तौर पर हत्या को जायज ठहराने की कोशिश की थी।Read this : तंजीला अनीस ने हिन्दू भावनाओं को आहत किया और रामभक्त रिंकू शर्मा की हत्या का मजाक उड़ाया

tanzila Anis
tanzila Anis

रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या के बाद तंजिला अनीस ने एक ट्वीट किया था। इसमें कहा गया था: बजरंग दल का कार्यकर्ता। इतना काफी है। विवाद होने पर उसने ट्वीट डिलीट करते हुए सफाई देते हुए कहा था

कि उसे हत्या के बारे में जानकारी नहीं थी। उसके ट्वीट का मकसद केवल यह बताना था कि ‘कट्टरपंथी संगठन’ बजरंग दल से जुड़े व्यक्ति को ‘एक्टिविस्ट’ नहीं कहा जाना चाहिए। Read this : Rinku Murder Case : रिंकू शर्मा के परिजनों की मदद के लिए लोगों ने जुटाए ₹40 लाख: परिवार से मुलाकात करेंगे Kapil Mishra

गाना’ ने सोशल मीडिया में जारी एक बयान में कहा है, “गाना देश के सभी धर्मों और समुदायों को सम्मान करता है। हाल ही में ज्वाइन करने वाली एक कर्मचारी के सोशल मीडिया पोस्ट के आलोक में हमारा कहना है कि यह हमारे मूल्यों का प्रतिनिधित्व नहीं करता। अब वह कंपनी की कर्मचारी नहीं है।”

इससे पहले तंजिला (Tanzila Anis) के खिलाफ चंडीगढ़ में आपराधिक शिकायत की गई थी। साथ ही चंडीगढ़ भाजपा के प्रवक्ता गौरव गोयल ने उसे निकाल बाहर करने की माँग ‘Gaana’ से की थी।

गोयल ने ‘Gaana’ के CEO प्रशान अग्रवाल को पत्र लिखकर उनकी कंटेंट हेड तंज़िला पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने और राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के कारण रिंकू शर्मा की हत्या का जश्न मनाने का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा था कि भारत विभिन्न धर्मों का पोषण करने वाला देश है, जहाँ कई भाषाएँ और संस्कृतियों के लोग साथ में शांति से निवास करते हैं। लेकिन, उन्होंने ये भी कहा कि समय-समय पर कई लोगों ने इस सांप्रदायिक सद्भाव को भंग करने की कोशिश की है

और इसमें ताज़ा नाम तंज़िला अनीस का है। उन्होंने कहा कि ‘टाइम्स इंटरनेट’ समूह की ‘Gaana’ की इस पदाधिकारी ने अप्रिय, निंदात्मक और आपत्तिजनक ट्वीट्स किए हैं।

इससे पहले भी उसने हिन्दू भावनाओं को आहत करने वाले कई पोस्ट शेयर किए थे। तंजिला अनीस ने 2012 में हिंदू देवताओं का अपमान करते हुए भगवान शिव के लिए आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया था।

2015 में तंजिला ने एक ट्वीट में कहा था कि किसी को भी इस बात के लिए नाराज होना चाहिए शेफ ज्यादातर पुरुष क्यों होते? ज्यादातर पोर्नस्टार महिलाएँ क्यों होती हैं? भारत में अधिक हिंदू क्यों हैं?

Leave a Reply