Telegram unique feature: Telegram ने यूनिक फीचर पेश करके Whatsapp चैट की चिंता बड़ा दी

Tech
Telegram unique feature: Telegram ने यूनिक फीचर पेश करके Whatsapp चैट की  चिंता बड़ा दी
Advertisement
Telegram unique feature: Telegram ने यूनिक फीचर पेश करके Whatsapp चैट की चिंता बड़ा दी

Telegram ने यूनिक फीचर पेश करके Whatsapp चैट की चिंता बड़ा दी, अब आसानी से Whatsapp की चैट को टेलीग्राम पर ट्रांसफर कर सकते है

Whatsapp की नई पॉलिसी के कारण कई यूजर्स अब टेलीग्राम का रुख कर चुके हैं। ऐसे में मौके का फायदा उठाते हुए टेलीग्राम ने एक नया फीचर ‘माइग्रेशन टूल’ पेश किया है। इसमें आप अपने व्हॉट्सएप की चैट को टेलीग्राम पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

अगर आप Whatsapp, लाइक जैसी एप्स को छोड़ने का मन बना चुके हैं लेकिन कुछ महत्वपूर्ण चैट्स के कारण Whatsapp, लाइक पर ही अटके हुए हैं तो ये फीचर आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है । इसके जरिए आप उन चैट को टेलीग्राम पर ट्रांसफर करके whatsapp या अन्य एप्स को हमेशा के लिए बाय बाय कह सकते हैं।

Telegram unique feature

टेलीग्राम ने इस नए फीचर के बारे में अपने ब्लॉग में विस्तृत जानकारी दी है। मैसेजिंग एप ने यह भी बताया है ‘अधिक गोपनियता और स्वतंत्रता के साथ इस साल जनवरी में Telegram की यूजर्स की संख्या 100 मिलियन से अधिक हो गई है। और टेलीग्राम ‘माइग्रेशन टूल’ आपके डिवाइस में कोई स्पेस नहीं लेता है।

कंपनी ने यह नई सुविधा आईओएस और Android दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाई है। हालाँकि, फिलहाल इसका प्रयोग कुछ लोगों तक सीमित होगा।

Telegram unique feature : ios की बात करें तो इसके लिए यूजर्स को अपनी व्हाट्सऐप काॅन्टेक्ट इंफो और ग्रुप इंफो में जाना होगा। उसके बाद वहाँ एक्सपोर्ट चैट पर क्लिक कर टेलीग्राम पर जाएँ।

इसी तरह एंड्रायड यूजर के लिए व्हॉट्सऐप चैट में मोर और फिर एक्सपोर्ट चैट में जाकर टेलीग्राम पर क्लिक करना होगा। इस प्रक्रिया के बाद आपकी व्हाट्ऐप चैट उसी दिन टेलीग्राम पर ट्रांसफर हो जाएगी।

साथ ही टेलीग्राम ने अपने पुराने कई फीचर की क्वालिटी को भी सुधारा है। इसमें वॉयस चैट, ऑडियो प्लेयर, स्टिकर्स, एनिमेशन को सुधारा गया है। इसके साथ डिजिटल फुटप्रिंट कंट्रोल का अधिकार, फेक चैनल की शिकायत आदि करने की सुविधा भी ये प्लेटफॉर्म देता है।

Leave a Reply