‘The Conversion’ का ट्रेलर रीलीज

movie
conversation movie trailer
conversation movie trailer

‘The Conversion’ का ट्रेलर रीलीज : आगामी फिल्म द कन्वर्जन का ट्रेलर शुक्रवार को जारी किया 
Advertisement

फिल्म भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धर्मातरण की दुविधा की पड़ताल करती है।

‘The Conversion’ : फिल्म के बारे में बात करते हुए, निर्देशक विनोद तिवारी (vinod tiwari) ने कहा, हम इस पल का इंतजार कर रहे हैं, न केवल इसलिए कि फिल्म वास्तव में मेरे लिए महत्वपूर्ण है बल्कि इसलिए भी कि यह विषय आज के युवाओं में सामाजिक जागरूकता लाएगा।

लव-जिहाद (‘The Conversion’) पर आधारित एक फिल्म का ट्रेलर शुक्रवार (13 अगस्त 2021) को रिलीज किया गया। The Conversion नाम की यह फिल्म उसी सामाजिक समस्या पर आधारित है,

जिससे आज देश के कई राज्यों में हिन्दू लड़कियाँ जूझ रही हैं। यूट्यूब पर ट्रेलर को एक दिन के अंदर ही लगभग 19 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। ट्रेलर को 20,000 लोगों ने लाइक भी किया है। फिल्म (‘The Conversion’) सितंबर 2021 में रिलीज की जाएगी।

विनोद तिवारी  द्वारा निर्देशित और नॉस्ट्रम इंटरटेनमेंट हब के बैनर तले बनाई गई इस फिल्म के ट्रेलर से पता चल जाता है कि यह फिल्म एक ऐसी हिन्दू लड़की की कहानी है, जो ‘बबलू’ जैसे हिन्दू नाम वाले एक मुस्लिम लड़के से प्यार कर बैठती है। वह अपने परिवार के विरुद्ध जाकर उससे शादी करती है,

लेकिन शादी के बाद उसके साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जाता है। वह लड़की अपने मुस्लिम पति के चंगुल से छूटकर हिन्दू लड़कियों को इस धोखे और साजिश से बचाने का बीड़ा उठाती है।

निर्देशक विनोद तिवारी ने कहा, द कन्वर्जन (‘The Conversion’) बबलू, देव और साक्षी के बीच एक साधारण प्रेम त्रिकोण नहीं है, बल्कि एक ऐसी फिल्म है जो भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धर्मातरण की दुविधा की संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है।

फिल्म में विंध्य तिवारी, प्रतीक शुक्ला और रवि भाटिया मुख्य भूमिका में हैं।

अपने किरदार साक्षी के बारे में बात करते हुए विंध्य ने कहा, मैं एक ऐसी फिल्म का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली मानती हूं, जो भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धर्मातरण (‘The Conversion’) के बारे में विशेष रूप से आज के युवाओं में सामाजिक जागरूकता लाएगी।

उन्होंने आगे कहा, जीवन साथी चुनना हर किसी का अधिकार है लेकिन ठीक उसी तरह जिस धर्म से आप संबंधित हैं, उस पर टिके रहना भी एक अधिकार है। जैसे ही लड़की शादी के बाद अपना घर छोड़ती है, ये धर्मातरण (‘The Conversion’) उस पर थोपा जाता है, हम उनके बारे में सुनते हैं लेकिन साक्षी के जीवन की कहानी से इसे वास्तव में समझा जा सकता है।

देव के चरित्र को निभाने वाले अभिनेता रवि भाटिया ने कहा, यह फिल्म मेरे लिए कई मायनों में खास है और द कन्वर्जन (‘The Conversion’) के साथ विनोद जी की यात्रा का हिस्सा बनना मेरे लिए सपनों के सच होने का एक क्षण था। यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक सामाजिक संदेश है जिसे हमारे देश में हर किसी को देखने की जरूरत है।

बबलू का किरदार निभा रहे प्रतीक शुक्ला ने कहा, मैंने अपने करियर में कभी भी बबलू के रूप में चुनौतीपूर्ण और महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाई है। मैंने बबलू को पर्दे पर जीवंत करने के लिए अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश की है। यह चरित्र निश्चित रूप से दर्शकों पर गहरा प्रभाव डालेगा।

फिल्म वंदना तिवारी द्वारा लिखित और नोस्ट्रम एंटरटेनमेंट हब द्वारा प्रस्तुत की गई है।

हालाँकि, जहाँ बॉलीवुड ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर काम करने से हिचकिचाता है, वहीं एक फिल्म के माध्यम से आधुनिक भारत की एक मजहबी समस्या को सामने लाने के प्रयास की सराहना भी की जा रही है। ट्विटर पर कई यूजर इस फिल्म को प्रमोट करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

फिल्म को समर्थन के साथ विरोध का भी सामना करना पड़ा था। पिछले महीने The Conversion का पोस्टर रिलीज होने के बाद इसके विरोध में #BoycottThe ConversionMovie ट्रेंड किया गया था। कहा जा रहा था कि इस फिल्म के कारण मुस्लिम समुदाय के बारे में गलत सन्देश जाएगा।

4 comments

  • मैं सपोर्ट करता हूं कन्वर्जन फिल्म को

    • जी बिलकुल हमें ऐसी फिल्मो को सपोट करना चाहिए

  • जय श्री राम🙏 सभी फिल्म निर्देशक एवं देशवासीयों को
    The conversion movie 🎥 हमारे धर्म सनातन संस्कृति हिंदू के लिए बने हैं जो हमारे धर्म की प्रतिक बने हैं
    हम सप्पोर्ट करता हूँ ऐसे movie भारत के लिए बनना चाहिए
    हर मूवी हिंदू धर्म की प्रतिक चाहिए
    इस movie🎥 को number 01 पर लाना पड़ेगा पूरे हिंदू भाई एवं बहनों को देखना है
    जय हिन्द 🇮🇳🇮🇳 जय भारत
    जय सनातन संस्कृति धर्म की जय
    जय श्री राम🙏🙏

Leave a Reply