शिक्षा निदेशक ने बच्चो को परीक्षा में कुछ भी लिखने के निर्देश दिए,कहा कॉपी खाली ना छोड़े

Top News
The education director instructed the children to write anything in the exam
The education director instructed the children to write anything in the exam


दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय का सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। जिसके बाद वो विवादों में घिर गए हैं, वीडियो में वो एक सरकारी स्कूल में छात्रों

Advertisement
से परीक्षा के दौरान ‘किसी भी तरह उत्तर पुस्तिकाएं भरने’ और उन्हें खाली ना छोड़ने के लिए कह रहे हैं।

कक्षा 12वीं के छात्रों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से कहा गया है कि अगर छात्र अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखते हैं, तो उन्हें अंक दें।

The education director instructed the children to write anything in the exam

उदित राय ने कहा, “यदि आप जवाब नहीं जानते हैं, तो कुछ भी लिखें । उत्तर पुस्तिकाओं में प्रश्नों को उत्तर की जगह लिख दें लेकिन उत्तर पुस्तिका को खाली न छोड़ें। हमने आपके शिक्षकों से बात की है और उन्होंने कहा है कि वे आपको अंक देंगे बशर्ते उत्तर पुस्तिकाओं में कुछ लिखा हो। हमने सीबीएसई से यह भी कहा है कि अगर कोई बच्चा कुछ लिखता है तो उन्हें अंक दिया जाना चाहिए।”

दिल्ली के स्कूलों में ये किसी शिक्षा दी जा रही है। रोचक बात ये है की इस प्रकार का ज्ञान दिल्ली के स्टूडेंट को दिल्ली के शिक्षा निदेशक उदित राय दे रहे है। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और केजरीवाल सरकार अब चुपी साधे है और खुद उदित राय भी बार-बार लोगो द्वारा पूछे जाने पर वीडियो पर कोई टिप्पणी नहीं की।

साथ ही सीबीएसई अधिकारियों ने भी इस पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग ही वीडियो के “संदर्भ” के बारे में बता सकता है।देख्नना होगा की अब शिक्षा विभाग या खुद आम आदमी पार्टी इस विडिओ पर क्या टिप्पणी करती है लेकिन इससे विपक्षी पार्टियों ने केजरीवाल सरकार को घेरना सुरु कर दिया है

 AAP पर BJP का वार

 दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। आदेश गुप्ता ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ये है केजरीवाल शिक्षा मॉडल की हकीकत।

आदेश गुप्ता ने लिखा, ‘ये है अरविंद केजरीवाल शिक्षा मॉडल की हकीकत! बच्चों को इतनी अच्छी शिक्षा मिल रही है कि शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के निदेशक बच्चों से कह रहे हैं कि उत्तर नहीं आता तो पेपर में उत्तर की जगह प्रश्न ही लिख देना, नंबर मिल जाएंगे। AAP दिल्ली के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

The education director instructed the children to write anything in the exam

Leave a Reply