#RohitSardana : पत्रकार रोहित सरदाना अब इस दुनिया में नहीं रहे

Top News
Rohit Sardana
Rohit Sardana

टेलीविजन जगत के बड़े पत्रकार रोहित सरदाना (Rohit Sardana) अब इस दुनिया में नहीं रहे

मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना की कोरोना और दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है।सरदाना (RohitSardana) लंबे समय तक जी न्यूज में एंकर रहे । उन्होंने 2017 में जी न्यूज को छोड़ कर आज तक न्यूज चैनल में एंकर के तौर पर काम करना सुरु किया था।

Advertisement

रोहित सरदाना (RohitSardana) इन दिनों ‘आज तक’ न्यूज चैनल प्रसारित होने वाले शो ‘दंगल’ की एंकरिंग करते थे। 2018 में ही रोहित सरदाना (RohitSardana) को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था।

रोहित भले ही कोरोना और दिल का दौरा पड़ने से दुनिया छोड़कर चले गए, लेकिन एक दिन पहले तक वह लोगों की मदद के लिए सक्रिय थे। कोरोना का शिकार हुए लोगों के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन, बेड आदि तक की व्यवस्था के लिए वह लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव थे

और लोगों से सहयोग की अपील कर रहे थे। यहां तक कि अपनी मौत से ठीक एक दिन पहले 29 अप्रैल को भी उन्होंने ट्वीट कर एक महिला के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शनों की व्यवस्था करने की अपील की थी।

इससे पहले 28 अप्रैल को उन्होंने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की भी अपील की थी। रोहित सरदाना (RohitSardana) की दो छोटी बेटियाँ

समाचार सौजन्य : जी न्यूज

रोहित सरदाना (RohitSardana) के निधन की खबर सुनकर मीडिया जगत स्तब्ध हो गाय है। कई पत्रकारों ने उनके निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है। पत्रकारों के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ, मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई बड़े राजनेताओं ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

रोहित सरदाना (Rohit Sardana) के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जाताया. उन्होंने लिखा, ”वरिष्ठ पत्रकार श्री रोहित सरदाना (Rohit Sardana) जी का निधन अत्यंत दुःखद है. वह जनपक्षीय पत्रकारिता के अप्रतिम हस्ताक्षर थे. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को शान्ति व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति”

रोहित सरदाना (Rohit Sardana) के निधन पर स्मृति ईरानी ने शोक जताया. उन्होंने लिखा, ”पत्रकारिता जगत के प्रतिभावान और लोकप्रिय वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना जी के असामयिक निधन के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं. ॐ शांति.”

Leave a Reply