The Simply Salad | The Simply Salad Story In Hindi | The Simply Salad Shark Tank India In Hindi | The Simply Salad Founder Amazing Biography

हेल्थ
The Simply Salad Story In Hindi | The Simply Salad Shark Tank India In Hindi | The Simply Salad Founder Biography | द सिंपली सलाद कंपनी
The Simply Salad Story

The Simply Salad | The Simply Salad Story In Hindi | The Simply Salad Shark Tank India In Hindi |The Simply Salad Founder Amazing Biography | द सिंपली सलाद कंपनी

The Simply Salad :  Shark Tank India Session 2  sangeetaspen.com एक बार फिर से Shark Tank India में आए एक यूनिट स्टार्टअप की स्टोरी लेकर आ गए हैं, इस लेख में हम जिस स्टार्टअप के बारे में बात करेंगे उसका नाम The Simply Salad है, The Simply Salad कंपनी के फाउंडर्स एक मां और उसका बेटा है, आपको बता दें कि मां का नाम पायल पाठक है और उनके बेटे का नाम सोहम पाठक है।

अगर इनकी कंपनी की बात करें तो इनकी कंपनी The Simply Salad लोगों को सब्सक्रिप्शन मॉडल पर हेल्दी और टेस्टी सलाद प्रोवाइड कराती है जो बाकी सलाद के मुकाबले थोड़े से सस्ते होते हैं हेल्दी होते हैं और साथ ही साथ सबसे बड़ी बात टेस्टी भी होते हैं। The Simply Salad कंपनी का USP यह है कि इनके द्वारा बनाए गए सलाद टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी होते हैं जो लोगों को काफी पसंद आते हैं।

The Simply Salad कंपनी के सलाद वीकली और मंथली सब्सक्रिप्शन पर मंगाए जा सकते हैं या फिर स्विगि और जोमैटो से आर्डर किए जा सकते हैं The Simply Salad कंपनी की शुरुआत अगस्त 2020 में हुई थी तब से यह कंपनी लगातार आगे बढ़ रही है ।

The simply salad कंपनी के फाउंडर सोहम पाठक का कहना है कि अभी तक वह 35 हजार से ज्यादा आर्डर पूरे कर चुके हैं और रोज 70 से 80 आर्डर पूरे करते हैं और यह अपने सलाद को पूरे भारत में पहुंचाना चाहते हैं इसीलिए यह अपने स्टार्टअप द सिंपली सलाद के लिए फंडिंग मांगने SharkTank India के मंच पर पहुंचे थे।

कैसे हुई The Simply Salad कंपनी की शुरूआत

द सिंपली सलाद कंपनी के फाउंडर पायल पाठक का कहना है कि मेरा वजन भी काफी ज्यादा है और मैं जब लोगों से पूछती थी कि मैं अपना वजन कैसे कम करूं तो सभी का एक ही उत्तर होता था कि आप खाना कम खाइए और ज्यादा से ज्यादा सलाद खाइए लेकिन एक आम आदमी कितना सलाद खा सकता है क्योंकि सलाद में ना तो टेस्ट होता है और ना ही उसे खाने में मजा आता है।

इसी को ध्यान में रखते The Simply Salad कंपनी की फाउंडर पायल पाठक ने अपनी कंपनी की शुरुआत की और उन्हें पता था कि जो परेशानी उनके साथ है वही परेशानी दूसरे लोगों के साथ भी होगी अर्थात जिन्हें अपना वजन कम करना है और सलाद खाना है सलाद के टेस्ट के कारण लोग रोजाना उस सलाद को नहीं खा पाते होंगे और जिन लोगों को हेल्दी रहना है वह भी रेगुलर सलाद नहीं खा पाते होंगे क्योंकि सलाद का टेस्ट लोगों को पसंद नहीं आता है।

तो इसी चीज को ध्यान में रखते हुए पायल पाठक ने अपनी कंपनी The Simply Salad की शुरुआत की यह ऐसे सलाद बनाती है जो हेल्दी तो होते ही हैं साथ ही साथ इनका टेस्ट भी बहुत अच्छा होता है इस वजह से इनका बिजनेस काफी अच्छा चल रहा है क्योंकि लोग इनके सलाद को पसंद करते हैं क्योंकि इनके सलाद में टेस्ट के साथ-साथ प्रोटीन भी होते हैं तो अधिकतर लोग इनके सलाद को लेना पसंद करते हैं।

The Simply Salad Story In Hindi | The Simply Salad Shark Tank India In Hindi |The Simply Salad Founder Biography | द सिंपली सलाद कंपनी
The Simply Salad Story

The Simply Salad | The Simply Salad Story In Hindi | The Simply Salad Shark Tank India In Hindi |The Simply Salad Founder Amazing Biography | द सिंपली सलाद कंपनी 

The Simply Salad कंपनी के फाउंडर पायल पाठक और सोहम पाठक की कहानी के बारे में बात करें तो यह दोनों मां बेटे अपने बिजनेस के प्रति काफी सजग है, पायल पाठक अपनी शादी के बाद अहमदाबाद शिफ्ट हो गई थी और जब उनका बेटा सोहम 2 साल का था तब उनका अपने पति से तलाक हो गया था लेकिन जब अदालत में यह मामला पहुंचा तो सोहन की कस्टडी अपनी मां के पास आ गई और उनकी मां पायल बहुत खुश हुई।

और आज जब पायल पाठक अपना बिजनेस कर रहे हैं तो वह इस बिजनेस को अपने बेटे सोहन की मदद से ही चला पा रहे हैं और उनके बेटे सोहन की उम्र केवल 19 साल है इससे पहले भी वे एक बिजनेस कर चुके हैं लेकिन कोरोना की वजह से वह कुछ दिनों बाद बंद हो गया उसके बाद उन्होंने The Simply Salad कंपनी की शुरूआत की।

ऐसे चलाते हैं मां बेटा अपना बिजनेस

अगर आप यह सोच रहे हैं कि यह दोनों मां-बेटे ना बिजनेस कैसे चलाते होंगे तो आपको बता दें कि मां पायल पाठक सलाद बनाने का काम देखते हैं और उनका बेटा सोहम पाठक सलाद की डिलीवरी और फाइनेंस तथा मार्केटिंग का काम संभालते हैं। इस तरह दोनों मां बेटे की जोड़ी अपना बिजनेस काफी अच्छी तरीके से चला रहे हैं।

The Simply Salad product price and sells

अगर आप The Simply Salad कंपनी के वीकली सब्सक्राइबर है तो तो आपको ₹180 रोज देना होगा और अगर आप इसके मंथली सब्सक्राइबर हैं तो आपको ₹150 देना होगा आपको बता दें कि इनके आधे से ज्यादा रेवेन्यू स्वीगी और जोमैटो से आता है और यह महीने की 5 से 6 लाख की सेल कर रहे हैं जिसमें से इन्हें ₹200000 का नेट प्रॉफिट होता है।

The Simply Salad के फाउंडर ने कितनी फंडिंग की मांग की थी?

The Simply Salad कंपनी के फाउंडर पायल पाठक और उनका बेटा सोहम पाठक जब Shark Tank India के मंच पर पहुंचे थे तो उन्होंने इन्वेस्टर से अपनी कंपनी के 10 परसेंट हिस्से देने के बदले ₹300000 की मांग की थी।

The Simply Salad कंपनी को Shark Tank से क्या ऑफर मिले?

  • The Simply Salad कंपनी के सलाद को shark tank India के सभी जजेस ने टेस्ट किया और सभी को इनका टेस्ट बहुत पसंद आया और सभी लोग इनके प्रोडक्ट से काफी खुश हैं
  • इन्हें सबसे पहला ऑफर अमन गुप्ता और विनीता सिंह ने मिलकर दिया जो कि इनका ही ऑफर था यानी ₹300000 के बदले 10 परसेंट इक्विटी देने का।
  • और अगर बाकी शार्क की बात करें तो सभी लोग एक-एक करके आउट हो गए सबसे पहले नमिता थापर आउट हुए उसके बाद में पीयूष और अनुपम मित्तल फिर आउट हो गए।

The Simply Salad और जो मांग इन्होंने Shark Tank India के इन्वेस्टर से की थी उनकी पूरी हुई जो कि अमन गुप्ता और विनीता सिंह ने की थे अमन गुप्ता और विनीता सिंह का ऑफर The Simply Salad के फाउंडर पायल और सोहम ने एक्सेप्ट कर लिया और यह डील हो गई।

Leave a Reply